• April 14, 2024

ईरान के हमले से डरा इजरायल, मिसाइल प्रूफ घर में छिपे पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

ईरान के हमले से डरा इजरायल, मिसाइल प्रूफ घर में छिपे पीएम बेंजामिन नेतन्याहू
Share

Iran Attacked Israel: मध्य पूर्व में बढ़ते टेंशन के बीच आखिरकार 13 अप्रैल की रात को ईरान ने इजरायल पर 300 से ज्यादा ड्रोन, मिसाइल अटैक किए. ईरान हमले की बढ़ती चिंताओं के बीच कथित तौर पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने परिवार के साथ रविवार (14 अप्रैल) को अमेरिकी अरबपति साइमन फालिक के मिसाइल-प्रूफ आवास पर चले गए थे.

कहां रुका बेंजामिन नेतन्याहू का परिवार

इजरायली न्यूज चैनल वल्ला की रिपोर्ट के मुताबिक ईरानी हमले की आशंका के देखते हुए इजरायली पीएम ने साइमन फालिक के किलेनुमा घर में शनिवार (13 अप्रैल) की रात गुजारी, जहां कथित रूप से बंकर है. हारेत्ज के एक पत्रकार ने सबसे पहले यह रिपोर्ट दी थी कि बेंजामिन नेतन्याहू का परिवार दंपत्ति यरूशलेम के तलपियोट में स्थित साइमन फालिक के घर रहने के लिए आ चुके हैं.

इजरायल और हमास के बीच हुए जंग के शुरुआती दिनों में भी प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने परिवार के साथ यरूशलेम में स्थित साइमन फालिक के घर जाकर रहने लगे थे. हालांकि हाल के महीनों में पीएम नेतन्याहू का परिवार यरूशलेम में गाजा स्ट्रीट पर अपने घर लौट आया था.

कौन हैं साइमन फालिक?

साइमन फालिक एक बिजनेसमैन हैं और अपने दो भाईयों के साथ मिलकर एक कंपनी फालिक ग्रुप चलाते हैं. फालिक ग्रुप फ्लोरिडा के मियामी में स्थित है. यह कंपनी दुनिया भर के हवाई अड्डों और अन्य यात्रा-संबंधित स्थानों पर स्टोर संचालित करता है. यह कंपनी परफ्यूम, फैशन सहित कई लक्जरी सामान बेचने के लिए जानी जाती है.

इजरायल पर मिसाइल अटैक होने के बाद अमेरिका की ओर मदद की बात कही गई. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की. अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान हमले को लेकर जी-7 के सदस्यों की बैठक बुलाई है. इजराइल की ओर से ईरान के हमले की निंदा करने और ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड को एक आतंकवादी संगठन के रूप में नामित करने के अनुरोध के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक हुई.

ये भी पढ़ें: Iran Israel Tensions: ईरानी संसद में लगे ‘इजरायल मुर्दाबाद’ के नारे, हमलों का मनाया जश्न, जानें क्या बोले नेतन्याहू



Source


Share

Related post

Israel and Hamas edge closer to ceasefire & hostage deal: Report – Times of India

Israel and Hamas edge closer to ceasefire &…

Share Israel and Hamas are close to agreeing on a deal for a ceasefire and hostage release, CNN…
IDF: At Least 40 Hamas Operatives Killed in Shejaiya Offensive – News18

IDF: At Least 40 Hamas Operatives Killed in…

ShareIDF says at least 40 Hamas operatives killed as it pushes ahead with Shejaiya offensive Source Share
Israeli Army Says “Hamas Can’t Be Eliminated”, Netanyahu Disagrees

Israeli Army Says “Hamas Can’t Be Eliminated”, Netanyahu…

Share “Gaza offensive will not end until Hamas is defeated” – office of Israeli Prime Minister. Jerusalem: Israel’s…