• April 13, 2024

इजरायली बच्चे की मौत पर भड़का बवाल, वेस्ट बैंक में फिलिस्तिनियों पर बढ़े हमले

इजरायली बच्चे की मौत पर भड़का बवाल, वेस्ट बैंक में फिलिस्तिनियों पर बढ़े हमले
Share

West Bank Attack: इजरायल के 14 वर्षीय बच्चे का शव वेस्ट बैंक में मिला, जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस बात से गुस्साए वेस्ट बैंक में इजरायली निवासियों ने वहां रह रहे फिलिस्तीनी गांवों पर हमला कर दिया. इस मामले को लेकर इजरायल की सेना ने कहा था जिस बच्चे का शव वेस्ट बैंक में मिला वह चरवाहा था और एक दिन पहले लापता हो गया था. 

फिलिस्तीनियों के कई गावों पर हमला

इजरायली निवासियों ने वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनियों के कई गावों पर हमला किया. फिलिस्तीन न्यूज एजेंसी वाफा के अनुसार जहां बच्चे का शव मिला उसके पड़ोस वाले गांव दोउमा में इजरायली निवासियों ने कई घरों को आग लगा दी.

अलजजीरा की रिपोर्ट के अनुसार वेस्ट बैंक की प्रशासनिक राजधानी रामल्ला के पूर्व में अल-मुगय्यिर के पास के गांवों में 13 अप्रैल की सुबह इजरायली बस्ती के लोगों ने हमला कर दिया. इतना ही नहीं वेस्ट बैंक के नॉर्थ में बेत फुरिक और कुसरा में नब्लस के करीब के गांवों पर भी लागतार इजरायली बस्ती के लोगों का हमला बढ़ता जा रहा है. 

‘इजरायली सेनाओं की उपस्थिति में हो रहे हमले’

अलजजीरा की रिपोर्ट के अनुसार फिलिस्तीनी नागरिक ने कहा, “इजरायली सेनाओं की उपस्थिति में हम लोगों पर हमले हो रहे हैं. ऐसे इसलिए क्योंकि उन्हें लगात है कि इजरायली सेनाओं की मौजूदगी में वे और सशक्त हैं. इजरायल की सेना भी अक्सर फिलिस्तीनियों पर गोली चलाती है.”

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार (13 अप्रैल) को 14 साल के बच्चे की मौत को जघन्य हत्या करार दिया था. पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास हमले के बाद इजायरल ने जंग का ऐलान कर दिया था, जिसके बाद से वेस्ट बैंक में काफी तनाव बढ़ गया था. 

इजरायल ने 10 अप्रैल, 2024 को गाजा पर फिर से एयर स्ट्राइक किया था. इस अटैक में हमास चीफ इस्माइल हानियेह के तीन बेटे और पोते भी मारे गए. हिब्रू मीडिया के मुताबिक, इस्माइल हानियेह ने हत्याओं की पुष्टि की है. 

ये भी पढ़ें : MSC Aries Ship Seized: ‘गलती से पकड़ लिया पुर्तगालियों का जहाज’, ईरान के दावे पर बोले इजरायली विदेश मंत्री



Source


Share

Related post

‘हम मानते हैं कि इजरायल के साथ गलत हुआ…’, इजरायल के हमलों का क्यों जवाब नहीं दे रहा लेबनान

‘हम मानते हैं कि इजरायल के साथ गलत…

Share Israel-Hezbollah War: लेबनान में ग्राउंड ऑपरेशन की तैयारी कर रही इजरायली सेना ने लोगों को आगाह किया…
हमास सरकार का मुखिया रावी मुश्तहा ढेर, 2 बड़े नेताओं को भी गाजा में मार गिराया- इजरायल का दावा

हमास सरकार का मुखिया रावी मुश्तहा ढेर, 2…

Share IDF Eliminated Rawhi Mushtaha: इजरायली सेना ने गुरुवार, 3 अक्टूबर को बताया कि उसने तीन महीने पहले गाजा…
ईरान-इजरायल जंग से कच्चे तेल में उबाल जारी, भारत में शेयर बाजार और पेट्रोल-डीजल पर क्या असर

ईरान-इजरायल जंग से कच्चे तेल में उबाल जारी,…

Share Iran-Israel War: ईरान-इजरायल जंग के असर से दुनियाभर में टेंशन बढ़ गई है और सबसे ज्यादा असर…