• December 17, 2023

इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी बोलीं- ‘यूरोप में इस्लाम के लिए कोई जगह नहीं है’

इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी बोलीं- ‘यूरोप में इस्लाम के लिए कोई जगह नहीं है’
Share

Giorgia Meloni On Islam: इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने इस्लामिक संस्कृति को लेकर कहा कि यूरोप में इसके लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि इस्लामी संस्कृति और हमारी सभ्यता के मूल्यों और अधिकारों के बीच कोई समानता नहीं है और यह एक बड़ी समस्या है.

उन्होंने कहा, “इटली में इस्लामी सांस्कृतिक केंद्रों को सऊदी अरब फंड देता है, जहां शरिया लागू है. यूरोप में हमारी सभ्यता के मूल्यों से बहुत दूर इस्लामीकरण की एक प्रक्रिया चल रही है.” इतालवी प्रधानमंत्री ने ये टिप्पणियां रोम में उनकी धुर दक्षिणपंथी पार्टी- ब्रदर्स ऑफ इटली की ओर से आयोजित फेस्टिवल की मेजबानी के बाद कीं. 

ऋषि सुनक भी कार्यक्रम में हुए शामिल
हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक इस कार्यक्रम में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी शामिल हुए थे. इस दौरान सुनक ने अपने भाषण में कहा कि वह शरणार्थी सिस्टम में ग्लोबर रिफॉर्म  पर जोर देंगे. साथ ही उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि शरणार्थियों की बढ़ती संख्या का खतरा यूरोप के कुछ हिस्सों को प्रभावित कर सकता है.

‘हमारे समाज को अस्थिर करने की कोशिश’
उन्होंने कहा कि कुछ दुश्मन जानबूझकर हमारे समाज को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है और इसके लिए लोगों को हमारे तटों पर लाया जा रहा है. अगर हम इस समस्या से नहीं निपटते हैं, तो ये संख्या और बढ़ेगी. इससे हमारे लोगों की मदद करने की क्षमता प्रभावित होगी. उन्होंने आगे कहा, “अगर इसके लिए हमें अपने कानूनों को अपडेट करने की आवश्यकता है और तो हमें इन्हें अपडेट करना चाहिए.” 

इटली में जन्म दर निचले स्तर पर 
वार्षिक सम्मेलन में एलन मस्क भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने ग्लोबल लीडर्स से मुलाकात ही. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जनसंख्या की कमी से निपटने के लिए आप्रवासन पर्याप्त नहीं है.” उन्होंने कहा, “संस्कृतियों में मूल्य होते हैं, हम नहीं चाहते कि इटली एक संस्कृति के रूप में गायब हो जाए.” मस्क ने आगे कहा कि इटली की जन्म दर निचले स्तर पर पहुंच गई.

यह भी पढ़ें- मालदीव ने खत्म किया हाइड्रोग्राफिक सर्वे एग्रीमेंट, कैसे ये फैसला हिन्द महासागर में भारत की सुरक्षा पर डालेगा असर?



Source


Share

Related post

2018 में बनी इस पार्टी ने किया ब्रिटेन में बड़ा खेल,सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी की हार में इनका ह

2018 में बनी इस पार्टी ने किया ब्रिटेन…

Share UK Election Result 2024: ब्रिटेन में लेबर पार्टी प्रचंड जीत हासिल की. इसके साथ ही कीर स्टार्मर…
Keir Starmer To Be Next UK PM: What This Means For India

Keir Starmer To Be Next UK PM: What…

Share Prospective UK PM Keir Starmer will take oath later today. London: Labour Party chief Keir Starmer is…
Will Indian diaspora back Rishi Sunak in UK polls? – Times of India

Will Indian diaspora back Rishi Sunak in UK…

Share Prime Minister Rishi Sunak, who has often looked exhausted as he crossed the country during a six-week…