• August 13, 2024

रिटायर होने के 32 दिन बाद, फिर वापसी की बात करने लगे जेम्स एंडरसन

रिटायर होने के 32 दिन बाद, फिर वापसी की बात करने लगे जेम्स एंडरसन
Share

James Anderson Return: इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर जेम्स एंडरसन को अभी रिटायर हुए एक महीना ही बीता है. अब उन्होंने दोबारा क्रिकेट खेलने का मन बना लिया है. दरअसल उन्होंने इसी साल जुलाई में लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. अब उन्होंने इंग्लैंड की डोमेस्टिक क्रिकेट लीग द हंड्रेड (The Hundred) में खेलने के संकेत दिए हैं.

एक पॉडकास्ट पर चर्चा करते हुए जेम्स एंडरसन ने कहा कि शायद अभी उनके अंदर थोड़ा क्रिकेट बाकी है. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मेरे अंदर अब भी भूख है, मैं और क्रिकेट खेलना चाहता हूं. जैसे-जैसे साल आगे बढ़ेगा, स्थिति अधिक स्पष्ट होती चली जाएगी. सर्दियों के सीजन में इंग्लैंड 2 सीरीज खेलने वाली है, एक पाकिस्तान और दूसरी न्यूजीलैंड के साथ. मुझे नहीं पता कि मैं टीम के साथ मेंटॉर के रोल में रहूंगा या नहीं.”

अंदर से आ रही आवाज

42 साल के हो चुके एंडरसन का कहना है कि जब वो द हंड्रेड लीग में पहली 15-20 गेंदों को स्विंग होता देखते हैं तो उनके अंदर से भी आवाज आने लगती है. उन्होंने बताया, “मैं द हंड्रेड लीग में पहली 20 गेंदों के अंदर बॉल को स्विंग होता हुआ देखता हूं तो मन में ख्याल आता है कि मैं भी यह कर सकता हूं. मैं नहीं जानता कि मेरे लिए वाईट बॉल क्रिकेट में ऐसा करना संभव होगा. मैंने कभ फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट नहीं खेला है.”

2014 में खेला था आखिरी टी20 मैच

जेम्स एंडरसन ने कोई आखिरी टी20 मैच साल 2014 में खेला था. अगस्त 2014 में उन्हें इंग्लैंड के डोमेस्टिक क्रिकेट में लंकाशायर के लिए खेलते देखा गया था. एंडरसन के टी20 करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 44 मैचों में 41 विकेट लिए थे. मगर द हंड्रेड लीग में एक पारी केवल ‘100 गेंद’ की होती है. इन मैचों में टी20 क्रिकेट से भी अधिक आक्रामक बल्लेबाजी देखने को मिलती है.

यह भी पढ़ें:

IPL 2025: क्या मुंबई इंडियंस ने मानी रोहित की शर्त, पांड्या नहीं सूर्या होंगे कप्तान? वायरल हो रही अफवाह



Source


Share

Related post

सफेद बॉल से क्यों नहीं खेला जाता है टेस्ट मैच, आखिर लाल गेंद का ही क्यों होता है इस्तेमाल?

सफेद बॉल से क्यों नहीं खेला जाता है…

Share Why Test Cricket Played with Red Ball: क्रिकेट इतिहास का सबसे पहला टेस्ट मैच साल 1877 में…
ICC के निशाने पर पाकिस्तान, पिच से लेकर होटल तक की होगी जांच

ICC के निशाने पर पाकिस्तान, पिच से लेकर…

Share ICC Delegation to meet Pakistan officials: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर तैयारियां कैसी हैं, मैदानों की मरम्मत…
IPL में कभी एक छक्का भी नहीं लगा पाए इंटरनेशनल क्रिकेट के ये 5 धुरंधर

IPL में कभी एक छक्का भी नहीं लगा…

Share Cricketers Who Never Hit Six in IPL: कई दशकों पहले केवल टेस्ट क्रिकेट ही खेला जाता था.…