• July 20, 2023

जियो फिन ने मार्केट कैप के मामले में अडानी पोर्ट्स – बजाज ऑटो को छोड़ा पीछे, 20 अरब डॉलर वैल्यू

जियो फिन ने मार्केट कैप के मामले में अडानी पोर्ट्स – बजाज ऑटो को छोड़ा पीछे, 20 अरब डॉलर वैल्यू
Share

Jio Financial Services Share: डिमर्जर के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हुई कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का स्टॉक प्राइस स्पेशल ट्रेडिंग सेशन में एनएसई पर 261 रुपये और बीएसई पर 273 रुपये प्रति शेयर डिस्कवर हुआ है. इसके के साथ जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का मार्केट कैपिटलाइजेशन 20 अरब डॉलर यानि 1.66 लाख करोड़ रुपये के ऊपर जा पहुंचा है. 

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज अडानी एंटरप्राइजेज को छोड़ अडानी समूह की दूसरी सभी कंपनियों से मार्केट कैपिटलाइजेशन के मामले में आगे निकल गई है. अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड का मार्केट कैप भी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज से कम है. मार्केट कैपिटलाइजेशन के मामले में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने कोल इंडिया और इंडियन ऑयल जैसी महारत्ना सरकारी कंपनियों को भी पीछे छोड़ दिया है. 

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का मार्केट कैप 1,66,000 करोड़ रुपये यानी 20 अरब डॉलर से अधिक होगा. इस वैल्यू के साथ मार्केट कैप के लिहाज से जियो फाइनेंशियल सर्विसेज देश की 32वीं सबसे वैल्यूएबल कंपनी बन गई है. एचडीएफसी लाइफ, और बजाज ऑटो भी अब मार्केट कैप जियो फाइनेंशियल सर्विसेज से कम है. 

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर की प्राइस डिस्कवरी हो गई. लेकिन कंपनी की स्टॉक एक्सचेंज पर औपचारिक लिस्टिंग अगस्त के आखिर या सितंबर महीने में होने की उम्मीद जताई जा रही है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के एजीएम में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग के टाइमलाइन की घोषणा कर सकते हैं. 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के निवेशकों को हर एक कंपनी के शेयर के बदले में एक जियो फाइनेंशियल का स्टॉक डिमर्जर के बाद मिला है. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर पाने के लिए निवेशकों ने जमकर रिलायंस के शेयर खरीदे. जिन निवेशकों के पास 19 जुलाई तक रिलायंस इंडस्ट्रीज के जितने शेयर थे उतने ही उन्हें जियो फाइनेंशियल के शेयर डिमैट अकाउंट में क्रेडिट किए जायेंगे. इस खबर के चलते रिलायंस के शेयर के भाव में तेजी उछाल हाल के दिनों में देखने को मिली थी. 

ये भी पढ़ें 

Jio Financial Demerger: स्पेशल ट्रेडिंग में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का प्राइस हुआ डिस्कवर, 261.85 रुपये हुआ स्टॉक का प्राइस तय



Source


Share

Related post

दुनिया की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च कर बजाज ऑटो का जोश हाई, शेयर में जबरदस्त उछाल

दुनिया की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च कर बजाज…

Share Bajaj Freedom CNG Bike: बजाज ऑटो की पहली सीएनजी बाइक फ्रीडम का लॉन्च आज पुणे में केंद्रीय…
Adani Ports acquires 95% stake in Odisha’s Gopalpur Port at Rs 3,080 crore – Times of India

Adani Ports acquires 95% stake in Odisha’s Gopalpur…

Share AHMEDABAD: Adani Ports and Special Economic Zone (APSEZ), the ports and logistics arm of Gautam Adani-owned Adani…
भारी नुकसान में अडानी समूह, बिकवाली के चपेट में आए एनडीटीवी, अडानी एंटरप्राइजेज समेत सारे शेयर

भारी नुकसान में अडानी समूह, बिकवाली के चपेट…

Share Adani Share Price: अडानी समूह फिर से एक बेहद खराब की सप्ताह की ओर बढ़ रहा है.…