• June 12, 2024

इंडियंस ही छीन रहे हमारी नौकरियां, छंटनी का शिकार हुए भारतीय का वीडियो हुआ Viral

इंडियंस ही छीन रहे हमारी नौकरियां, छंटनी का शिकार हुए भारतीय का वीडियो हुआ Viral
Share

IT industry: आईटी इंडस्ट्री में लंबे समय से नौकरियों पर संकट जारी है. ऑटोमेशन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के चलते आईटी सेक्टर में हजारों लोगों को नौकरियों से निकाला जा चुका है. कहीं कॉस्ट कटिंग, कहीं रीस्ट्रक्चरिंग तो कहीं सिर्फ कम सैलरी वालों को नौकरी देकर छंटनी की गई है. हालांकि, कभी-कभी छंटनी के दौरान ऐसे रोचक वाकये हो जाते हैं, जिनकी चर्चा चारों ओर होने लगती है. ऐसा ही कुछ हुआ भारतीय मूल के एक अमेरिकी इंजीनियर के साथ. उन्होंने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उन्होंने दावा किया कि भारतीयों की नौकरी भारतीय ही खा जा रहे हैं.  

कंपनी ने कहा- भारत में बैठे लोगों से काम कराना सस्ता 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने बताया कि उन्हें हाल ही में नौकरी से निकाला गया है. उनके साथ पूरी टीम छंटनी का शिकार हुई है. उन्होंने कहा कि हमें जानकारी दी गई कि भारत की एक टीम उनकी जगह काम करेगी. यह जानकारी मिलने पर उन्होंने अपनी कंपनी से कहा कि वह भी भारतीय हैं. वह भी सारे काम कर सकते हैं. इसके जवाब में कंपनी ने कहा कि हम आपको इसलिए निकाल रहे हैं क्योंकि नौकरियां अमेरिका से भारत जा रही हैं. अब भारत में बैठे भारतीय ही इस टीम का सारा काम करेंगे. हमें भारतीय टीम से काम कराना सस्ता पड़ेगा. 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

वीडियो में उस इंजीनियर ने कहा कि यह हास्यास्पद है कि भारतीय ही हम इन इंडियंस की नौकरियां छीन ले रहे हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसे 35 लाख से ज्यादा व्यूज, 40 हजार लाइक और सैकड़ों कमेंट आए हैं. इस पोस्ट पर लोग काफी रोचक कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि आपको इंडियन होने की वजह से नहीं निकाला गया है. आपकी जगह जो लोग काम करेंगे वो 90 फीसदी सस्ते पड़ेंगे. अमेरिकी कंपनियां आपको अमेरिकन ड्रीम बेच रही हैं. इसके बाद वो इस सपने को आप से छीन कर किसी और को दे देंगी ताकि वो उस ड्रीम के पीछे भागने लगे.

ये भी पढ़ें 

Jobs in India: नौकरियों में संघर्ष कर रहे 86 फीसदी कर्मचारी, नाखुश हैं फिर भी काम में जुटे




Source


Share

Related post

नीता अंबानी पहुंचीं काशी विश्वनाथ मंदिर, अनंत राधिका की शादी के लिए मांगा आशीर्वाद

नीता अंबानी पहुंचीं काशी विश्वनाथ मंदिर, अनंत राधिका…

Share Nita Ambani: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) सोमवार को वाराणसी में काशी…
Byju: कैश संकट से निकलने के लिए कोर्ट की शरण में पहुंची बायजू, NCLT ने दिया था झटका

Byju: कैश संकट से निकलने के लिए कोर्ट…

Share Byju Crisis: कैश संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजू (Byju) को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT)…
प्लेटफॉर्म टिकट पर नहीं लगेगा GST, जीएसटी काउंसिल मीटिंग में हुए कई बड़े ऐलान

प्लेटफॉर्म टिकट पर नहीं लगेगा GST, जीएसटी काउंसिल…

Share Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शनिवार को हुई 53वीं जीएसटी काउंसिल मीटिंग (GST…