• June 29, 2023

टेस्ट क्रिकेट के टॉप 10 बल्लेबाजों में शुमार हुए जो रूट, लाइन में नहीं है स्मिथ और कोहली

टेस्ट क्रिकेट के टॉप 10 बल्लेबाजों में शुमार हुए जो रूट, लाइन में नहीं है स्मिथ और कोहली
Share

Top 10 Run-Getters In Test Cricket History: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के दौरान खुद को एक खास क्लब में शामिल कर लिया. दूसरे टेस्ट मैच में रूट इंग्लैंड टीम की पहली पारी में सिर्फ 10 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए, लेकिन इस दौरान वह टेस्ट क्रिकेट इतिहास में अब सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप-10 प्लेयर्स में शामिल हो गए हैं. अब इंग्लैंड की तरफ से एलिस्टर कुक के बाद जो रूट दूसरे खिलाड़ी टॉप-10 में शामिल हो गए हैं.

जो रूट ने अब तक 132 टेस्ट मैचों की 241 पारियों में 50.57 के औसत से 11178 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 30 शतकीय और 58 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं. रूट से पहले 10वें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर थे. जिन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में 156 मैचों में 50.56 के औसत से 11174 रन बनाए थे.

टेस्ट फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर काबिज हैं, जिन्होंने 200 मैचों में 15921 रन बनाए हैं. इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अभी पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के नाम पर दर्ज है जिन्होंने 161 मैचों में 12472 रन बनाए हैं. कुक टॉप-10 प्लेयर्स की लिस्ट में 5वें स्थान पर काबिज हैं.

एक्टिव खिलाड़ियों में रूट पहले नंबर पर जबकि कोहली तीसरे स्थान पर

टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा समय में एक्टिव खिलाड़ियों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में जो अभी पहले स्थान पर मौजूद हैं. इसके बाद इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर स्टीव स्मिथ का नाम आता है जिन्होंने अब तक 99 टेस्ट मैचों में 9079 रन बनाए हैं. वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं. कोहली के नाम पर टेस्ट फॉर्मेट में 109 मैचों में 8479 रन दर्ज हैं.

 

यह भी पढ़ें…

Ashes Series 2023: फेयरवेल को लेकर डेविड वॉर्नर ने कही दिल जीत लेने वाली बात, बताया किस पर है फोकस



Source


Share

Related post

Hilarious! Aussie players unanimously name Rishabh Pant as India’s top sledger | Cricket News – Times of India

Hilarious! Aussie players unanimously name Rishabh Pant as…

Share NEW DELHI: Sledging has been a hallmark of the India vs Australia Test cricket rivalry, adding a…
“He Will Get Rs 18 Crore”: India Star Tipped To Bag Mega IPL Deal. Not Rohit Sharma, Virat Kohli Or Jasprit Bumrah | Cricket News

“He Will Get Rs 18 Crore”: India Star…

Share The Indian Premier League (IPL) 2025 player regulations are out. The 10 franchises have been…
Watch: India smash several Test batting records in Kanpur | India vs Bangladesh

Watch: India smash several Test batting records in…

ShareWatch: India smash several Test batting records in Kanpur | India vs Bangladesh Source Share