• June 16, 2023

सीएम सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार समेत कर्नाटक के सभी मंत्रियों को दिल्ली बुलाया गया

सीएम सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार समेत कर्नाटक के सभी मंत्रियों को दिल्ली बुलाया गया
Share

Congress President Mallikarjun Kharge: कर्नाटक में 20 मई 2023 को सिद्धारमैया के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हुआ है. सरकार बनने के एक महीने से भी कम समय में कर्नाटक के सभी मंत्रियों को दिल्ली तलब किया गया है. राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने शुक्रवार (16 जून) को बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्य के सभी मंत्रियों को 21 जून को दिल्ली बुलाया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा है कि कर्नाटक सरकार के मंत्री अपने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे. इस दौरान सभी मंत्री कर्नाटक से जुड़ी परियोजनाओं के बारे में बात चर्चा कर सकते हैं. शिवकुमार ने इससे इनकार नहीं किया कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और वह खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं.

सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय मांगा!

एजेंसी के मुताबिक, ऐसी खबरें है कि सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय मांगा है. यह पूछे जाने पर कि दिल्ली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे तो शिवकुमार ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया और सिर्फ यह कहा, “हम सभी संघीय ढांचे में हैं. हम सबको मिलकर काम करना है.”

राहुल गांधी और खरगे से मुलाकात  

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शिवकुमार ने कहा, “21 जून को हमारी पार्टी के अध्यक्ष ने हम सभी मंत्रियों को दिल्ली बुलाया है क्योंकि हममें से कुछ लोग राहुल गांधी और खरगे से मुलाकात नहीं की है.”

इससे पहले 13 मई को कर्नाटक में आए नतीजों में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की थी, जिसके बाद 20 मई को कर्नाटक में कांग्रेस की नई सरकार सरकार बनी है.  वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली और डीके शिवकुमार ने राज्य के डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. इसके अलावा 8 मंत्रियों ने भी सपथ ली है. 

ये भी पढ़ें: Baba Ramdev Interview: बाबा रामदेव ने पीएम मोदी, राहुल गांधी और विपक्षी एकता से लेकर लव जिहाद पर की बात, जानें क्या कुछ कहा?



Source


Share

Related post

Congress demands ‘white paper’ from government on Agnipath scheme | India News – Times of India

Congress demands ‘white paper’ from government on Agnipath…

Share NEW DELHI: Congress on Thursday demanded a ‘white paper‘ from the government on the Agnipath scheme alleging…
‘सेना बताए कि 98 लाख कैसे बने?’ अग्निवीर अजय कुमार को लेकर कांग्रेस ने पूछा सवाल

‘सेना बताए कि 98 लाख कैसे बने?’ अग्निवीर…

Share Congress On Army Claim: कांग्रेस के एक्स सर्विस मैन विभाग के चेयरमैन रोहित चौधरी ने गुरुवार (04…
राहुल गांधी के भाषण से क्यों हटाए गए शब्द? बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने बता दी वजह

राहुल गांधी के भाषण से क्यों हटाए गए…

Share Parliament Session: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के 1 जुलाई को सदन में…