• August 31, 2024

कोलकाता रेप-मर्डर केस: जूनियर डॉक्टर के परिवार को किया गया नजरबंद, कांग्रेस नेता का दावा

कोलकाता रेप-मर्डर केस: जूनियर डॉक्टर के परिवार को किया गया नजरबंद, कांग्रेस नेता का दावा
Share

Congress Leader On Kolkata Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने शनिवार (31 अगस्त) को दावा किया कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में हुए रेप और मर्डर की शिकार जूनियर डॉक्टर के माता-पिता को अधिकारियों ने एक तरह से “घर में नजरबंद” कर रखा है. 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा, “मैंने मृतक डॉक्टर के परिवार से उनके घर जाकर मुलाकात की और उनसे काफी देर तक बात की. पुलिस ने परिवार को नजरबंद कर रखा है. वे अलग-अलग बहाने बना रहे हैं और इस आधार पर उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं. पुलिस ने उनके चारों ओर बैरिकेड बना दिया है, सीआईएसएफ को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.”

अधीर रंजन चौधरी ने किए कई दावे

उनका यह दौरा जूनियर डॉक्टरों के जारी विरोध प्रदर्शन और पीड़िता के माता-पिता के इस आरोप के बीच हो रहा है कि अपराध में एक से अधिक व्यक्ति शामिल थे. चौधरी ने यह भी दावा किया कि टीएमसी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार के निर्देश पर पुलिस ने पीड़िता के पिता को पैसे की पेशकश की और उनसे शव का जल्दी अंतिम संस्कार करने का आग्रह किया. 

चौधरी ने आरोप लगाया, “कोलकाता पुलिस ने राज्य सरकार के निर्देश का पालन करते हुए पिता को पैसे की पेशकश की थी और कहा था कि उनकी बेटी के शव का बिना देरी के अंतिम संस्कार कर दिया जाए.”

प्रदर्शनकारियों से मिलने से रोका गया

इसके साथ ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने आरजी कर अस्पताल के दौरे के दौरान आंदोलनकारी डॉक्टरों से मिलने से रोकने के लिए पुलिस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “मैं वहां एक आम व्यक्ति के तौर पर गया था, न कि एक राजनीतिक नेता के तौर पर, ताकि उनके (प्रदर्शनकारी डॉक्टरों) साथ एकजुटता व्यक्त कर सकूं लेकिन पुलिस ने मुझे उनसे मिलने से रोक दिया. अगर उन्होंने पहले ही यह तत्परता दिखाई होती तो हमारी बहन डॉक्टर का यह हश्र नहीं होता.”

9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार हॉल में ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला था, जिससे राज्य के चिकित्सा समुदाय में आक्रोश फैल गया था. विरोध प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टर शव मिलने के बाद से ही काम बंद हड़ताल पर हैं, वे अपने साथी के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं और चिकित्सा संस्थानों में सुरक्षा के कड़े उपाय करने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Case: प्रोटेस्ट में रात के 2 बजे घुसा शराबी! निकला- पुलिस का सिविक वॉलंटियर, FIR



Source


Share

Related post

News18 Evening Digest: Time to Awaken Public Consciousness Where No Woman Feels Unsafe, Says President Murmu, And Other Top Stories – News18

News18 Evening Digest: Time to Awaken Public Consciousness…

Share Last Updated: September 16, 2024, 17:37 IST President Droupadi Murmu (File Photo) We are also covering: Child…
Delhi CM Arvind Kejriwal says he will resign in 48 hours: What this means, what happens next, and who will benefit | India News – Times of India

Delhi CM Arvind Kejriwal says he will resign…

Share NEW DELHI: In a shock move, Delhi chief minister Arvind Kejriwal on Sunday declared that he will…
CBI के शिकंजे में फिर क्यों आए आरजी कर के प्रिंसिपल संदीप घोष?

CBI के शिकंजे में फिर क्यों आए आरजी…

Share Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले को लेकर केंद्रीय जांच…