• September 10, 2024

आरजी कर कांड पर TMC सरकार के लिए ‘चेतावनी’, पार्टी छोड़ने के बाद जवाहर सरकार ने ममता बनर्जी को

आरजी कर कांड पर TMC सरकार के लिए ‘चेतावनी’, पार्टी छोड़ने के बाद जवाहर सरकार ने ममता बनर्जी को
Share

Kolkata Doctor Rape Murder Case Latest News: तृणमूल कांग्रेस (TMC) से निकलने के बाद जवाहर सरकार ने सोमवार (9 सितंबर 2024) को कहा कि राजनीति से बाहर निकलने से उनके मूल्यों और महिलाओं के अधिकारों की वकालत के प्रति उनकी प्रतिबद्धता कम नहीं होगी. उन्होंने कहा, “मैं राजनीति छोड़ रहा हूं, लेकिन नीति नहीं छोड़ूंगा.”

एएनआई से बात करते हुए सरकार ने कहा, “मैं सांसद पद, टीएमसी और राजनीति छोड़ रहा हूं, लेकिन नीति नहीं छोड़ूंगा. मैं सांप्रदायिकता विरोधी बना रहूंगा, मैं महिलाओं के अधिकारों के लिए बना रहूंगा. मैं जो भी कहूंगा, उसका असर टीएमसी पर पड़ेगा और यही दुखद कारण है कि मैंने टीएमसी छोड़ दी. आप किसी पार्टी में रहकर क्रांति की घोषणा नहीं कर सकते.”

तोड़फोड़ में अब तक गिरफ्तारी न होने पर उठाए सवाल

टीएमसी नेता ने 14 अगस्त को प्रदर्शन के दौरान आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई तोड़फोड़ की घटना में अधिकारियों की निष्क्रियता पर भी सवाल उठाया और कहा कि अब तक इस विध्वंसक घटना के लिए किसी पर मुकदमा क्यों नहीं चलाया गया या उसे क्यों नहीं गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा, “मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि आज तक तोड़फोड़ के मामले में कोई मुकदमा क्यों नहीं चलाया गया. पुलिस तोड़फोड़ करने वालों को गिरफ्तार क्यों नहीं करती? शुरुआती कार्रवाई ही मायने रखती है, एक बार विश्वास खत्म हो जाने के बाद यह बहुत मुश्किल हो जाता है.”

‘ममता और मजबूत होकर उभरेंगी और स्थिति संभाल लेंगी’

सरकार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में अपना भरोसा जताते हुए कहा कि वह और मजबूत होकर उभरेंगी. मुझे यकीन है कि इतने अनुभव के साथ ममता बनर्जी फिर से स्थिति को संभाल लेंगी और जीत हासिल करेंगी, लेकिन समस्या यह है कि लोग याद रखते हैं और भूलते नहीं हैं. यह एक बहुत ही राजनीतिक राज्य है और महिलाओं के आंदोलन से कुछ सकारात्मक होना चाहिए. बंगाल में महिलाएं सबसे अधिक सुरक्षित और सशक्त महिलाएं हैं. सशक्त होने के बाद भी वे सड़कों पर क्यों हैं? वे एक नई व्यवस्था चाहती हैं. उनका सम्मान किया जाना चाहिए.

‘राज्य में राष्ट्रपति शासन की बात मूर्खतापूर्ण’

विपक्ष की ओर से राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग के बारे में पूछे जाने पर सरकार ने कहा कि यह बेवकूफी भरा विचार होगा. राज्य में विपक्षी दल होने के नाते वे कई चीजों की मांग करेंगे, लेकिन राष्ट्रपति शासन एक मूर्खतापूर्ण विचार होगा. अगर ऐसा हुआ तो सारा आंदोलन उलट जाएगा.”

‘सरकार को अपनी गलती सुधारने के लिए कुछ करना होगा’

यह पूछे जाने पर कि क्या चल रहे विरोध से टीएमसी सरकार गिर सकती है. इस पर उन्होंने जवाब दिया, “यह एक चेतावनी संकेत है. मैं बस इतना चाहता हूं कि राज्य सरकार विरोध और लोगों की मांगों पर ध्यान दे. सरकार को अपनी गलती सुधारने के लिए कुछ करना होगा. अगर ममता बनर्जी युवा डॉक्टरों से बात करती हैं, तो कल ही विरोध खत्म हो जाएगा.”

ये भी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- तुरंत काम पर लौटें, फिर भी डॉक्टर नहीं माने, बोले- अभी न्याय नहीं मिला



Source


Share

Related post

‘पिछले 10 साल में उन्होंने एक भी जांच नहीं की पूरी’, CBI की वर्किंग पर सवाल उठाते हुए अभिषेक बन

‘पिछले 10 साल में उन्होंने एक भी जांच…

Share Kolkata Doctor Rape Murder Case Latest News: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने…
Why Manoj Verma Was Picked as Kolkata’s New Police Chief with Dept Facing Heat in RG Kar Hospital Case – News18

Why Manoj Verma Was Picked as Kolkata’s New…

Share Verma is an Indian Police Service (IPS) officer of the 1998 batch. (Image: News18) Sources say Manoj…
Kolkata Top Cop, 2 Health Officials Removed After Mamata Banerjee-Doctors Meet

Kolkata Top Cop, 2 Health Officials Removed After…

Share Kolkata: Bengal Chief Minster Mamata Banerjee, after meeting with the protesting junior doctors, has announced that she…