• March 1, 2024

‘सर्वे कराया, जनता से पूछा’, जानें कैसे बीजेपी ने तैयार की लोकसभा चुनाव की पहली लिस्ट

‘सर्वे कराया, जनता से पूछा’, जानें कैसे बीजेपी ने तैयार की लोकसभा चुनाव की पहली लिस्ट
Share

BJP Candidate First List: देश चुनाव की दहलीज पर खड़ा है. लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा निर्वाचन आयोग (इलेक्शन कमीशन) कभी भी कर सकता है. इसको लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में लगे हुए हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी अपने 370 पार सीटें जीतने के सपने को साकार करने में जुट गई है. लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट एक दो दिन में सामने आ सकती है.

इन सब के बीच उम्मीदवारों में किन लोगों का नाम होगा और किसका पत्ता साफ होगा इसको लेकर भी अटकलों का बाजार गर्म है. उम्मीद है कि बीजेपी की पहली लिस्ट में 100 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं. इस कैंडिडेट लिस्ट में नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है. इसके साथ ही सूत्रों से बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची के जुड़ी एक अहम जानकारी मिली है.

बीजेपी ने किया पूरा होमवर्क

उम्मीदवारों के नाम तय करने से पहले बीजेपी ने पूरा होमवर्क किया है, जिसमें मौजूदा सांसदों के इलाके में बकायदा सर्वे करवाया गया. वहां पर बीजेपी के अलग-अलग नेताओं को भेज कर फीडबैक लिया गया और नमो एप के जरिए भी बीजेपी नेताओ और सांसदों के बारे में जानकारी हासिल की गई (जनता के बीच उनकी छवि, किये गए काम और पार्टी कैडर के बीच उनकी छवि.)

इस तरह हुआ उम्मीदवारों का चयन

जिसके बाद एक-एक लोकसभा सीट पर तीन से चार चेहरो का चयन किया गया और उन तीन-चार चेहरों के बारे में भी फिर जानकारी हासिल की गई और उसके आधार पर एक रिपोर्ट तैयार की गई जिसमें से तीन नामों को कोर ग्रुप की बैठक के दौरान रखा गया. इन नामों पर ही फिर अंतिम दौर में भी चर्चा हुई और अंतिम लिस्ट में भी शुरुआत से लेकर आखिरी दौर तक किये गए सर्वे की पूरी जानकारी के आधार पर ही नाम का चयन किया गया.

ये भी पढ़ें: BJP Candidates List 2024: BJP की पहली लिस्ट में हो सकते हैं 5 बड़े उलटफेर! प्रज्ञा सिंह ठाकुर से गौतम गंभीर तक के नाम पर लग रही ये अटकलें



Source


Share

Related post

BJP Appoints State In-charges, Retains Most Office-bearers – News18

BJP Appoints State In-charges, Retains Most Office-bearers –…

Share Last Updated: July 05, 2024, 19:48 IST The BJP appointed its in-charges and co-incharges for states. (PTI)…
‘सेना बताए कि 98 लाख कैसे बने?’ अग्निवीर अजय कुमार को लेकर कांग्रेस ने पूछा सवाल

‘सेना बताए कि 98 लाख कैसे बने?’ अग्निवीर…

Share Congress On Army Claim: कांग्रेस के एक्स सर्विस मैन विभाग के चेयरमैन रोहित चौधरी ने गुरुवार (04…
राहुल गांधी के भाषण से क्यों हटाए गए शब्द? बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने बता दी वजह

राहुल गांधी के भाषण से क्यों हटाए गए…

Share Parliament Session: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के 1 जुलाई को सदन में…