• July 3, 2023

‘बच्चा अभी पैदा हुआ है’, अजित की बगावत पर सुप्रिया सुले बोलीं- जो MLA गए, उनसे संपर्क में हूं

‘बच्चा अभी पैदा हुआ है’, अजित की बगावत पर सुप्रिया सुले बोलीं- जो MLA गए, उनसे संपर्क में हूं
Share

Maharashtra Politics Crisis: एनसीपी नेता अजित पवार और उनके साथ गए आठ विधायकों के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने पर पार्टी नेता सुप्रिया सुले की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने घटनाक्रम पर टिप्पणी करने के लिए और समय बीतने की बात कही और कहा कि अजित पवार के साथ गए विधायकों से वह संपर्क में हैं. 

सुप्रिया सुले एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बेटी और अजित पवार की बहन हैं. उन्हें 10 जून को एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. सुप्रिया सुले ने रविवार (2 जुलाई) को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजित पवार के मुद्दे पर कहा, ”बच्चा अभी पैदा हुआ है, सांस लेने दीजिए, आगे-आगे देखिए, क्या होता है.” 

विधायकों सें संपर्क में हूं- सुप्रिया सुले

एनसीपी नेता ने कहा, ”इस घटना को लेकर अब तक 24 घंटे भी नहीं हुए हैं. इसीलिए कुछ नहीं कह सकते हैं. समय बीतने दीजिए तब पता चलेगा कि क्या हुआ है.” उन्होंने कहा, ” जो विधायक अजित पवार के साथ गए हैं, मैं उनसे अभी भी संपर्क में हूं. कल भी मेरी उनसे बात हुई और आगे भी उनसे बात करूंगी.”

क्या अजित पवार का समर्थन कर रहीं सुप्रिया सुले?

क्या सुप्रिया सुले अजित पवार का समर्थन कर रही हैं? यह पूछे जाने पर एनसीपी नेता ने कहा, ”मैं ऐसा नहीं कर रही हूं.” प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, ”मेरे ऊपर भी जिम्मेदारी आई है. उन्होंने कहा, ”जो कुछ भी हुआ वह दुखद है. शरद पवार ने सभी के साथ एक परिवार की तरह व्यवहार किया और वह हमारे वरिष्ठ नेता हैं. उनकी प्रतिक्रिया थी कि हम एक लोकतांत्रिक देश में रह रहे हैं, जहां हर किसी को अपनी बात कहने और अपनी बात रखने का अधिकार है. अजित पवार का यह कदम उनका अपना फैसला है. अजित पवार के साथ मेरा रिश्ता नहीं बदलेगा, वह हमेशा मेरे बड़े भाई रहेंगे.” 

सुप्रिया सुले ने कहा, ”एनसीपी के अंदर कभी भी नफरत या कोई गलतफहमी नहीं थी. अजित पवार के विचार अलग थे और हमारे अलग हैं. हम अपने सभी विधायकों का सम्मान करते हैं. मैं हमेशा पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से बात करती हूं.”

अजित हमेशा भाई रहेंगे- सुप्रिया

सुप्रिया सुले ने कहा, ”अजित हमेशा मेरे भाई रहेंगे. अजित के लिए मेरे मन में हमेशा प्रेम रहेगा. भावनात्मक रूप से भी हमारा एक कनेक्शन था. उनके और मेरे बीच जो बात हुई है वो सिर्फ मुझे और उन्हें पता है. उनके और मेरे बीच कभी भी पर्सनली कोई विवाद नहीं हो सकता है. आगे चलकर हम दोनों में कोई ऐसी बात नहीं होगी जिससे हमारे बीच बात बिगड़े. हम अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखते हैं.”

उन्होंने कहा, ”इस घटना को केवल 12 घंटे हुए हैं, अब तक कोई समाधान बाहर नहीं आया है. पूरी कहानी बाहर नहीं आई है. जब तक पूरी कहानी बाहर नहीं आती, मैं कुछ नहीं कहना चाहती हूं.” उन्होंने यह भी कहा कि अजित ने जो किया, उसकी उन्हें जानकारी नहीं थी.

सुप्रिया सुले बोलीं- बीजेपी में आत्मविश्वास की कमी

पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ”एक चीज पवार साब दो-तीन बार बोले कि हम इस सबमें नहीं फसेंगे, हम सीधे लोगों तक जाएंगे, लोगों से बात करेंगे. महाराष्ट्र और देश की जनता तय करेगी.” उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने यह कदम उठाया है. 2024 को लेकर बीजेपी में आत्मविश्वास की कमी है. उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी.

यह भी पढ़ें- Maharashtra NCP Crisis: अजित का ‘पावर गेम’, बीजेपी की बढ़ी ताकत, क्या होगा शरद पवार का अगला कदम? | 10 बड़ी बातें



Source


Share

Related post

‘What happens to democracy if you interfere like this’: Supreme Court questions Delhi LG on ‘hurry’ to hold MCD elections | India News – Times of India

‘What happens to democracy if you interfere like…

Share NEW DELHI: The Supreme Court on Friday reprimanded Delhi Lieutenant Governor Vinay Kumar Saxena for ordering the…
Dera chief again seeks parole; Give reasons, EC tells Haryana | India News – Times of India

Dera chief again seeks parole; Give reasons, EC…

Share Dera Sacha Sauda chief Gurmeet Ram Rahim Singh (file photo) CHANDIGARH: Rape-murder convict Gurmeet Ram Rahim‘s latest…
Parliament’s Standing Committees Ready: Rahul Remains in Defence, Congress to Head 4 Panels, TMC 2 – News18

Parliament’s Standing Committees Ready: Rahul Remains in Defence,…

Share Last Updated: September 27, 2024, 00:08 IST Leader of opposition in the Lok Sabha and Congress MP…