• September 23, 2024

इलेक्ट्रिक 2 और 3 व्हीलर्स को फाइनेंस देने वाली मनबा फाइनेंस का IPO खुला, जानें इसकी डिटेल्सhtt

इलेक्ट्रिक 2 और 3 व्हीलर्स को फाइनेंस देने वाली मनबा फाइनेंस का IPO खुला, जानें इसकी डिटेल्सhtt
Share

Manba Finance IPO: आज की मेनबोर्ड लिस्टिंग के माध्यम से निवेशकों को एक कंपनी में पैसा लगाने का मौका मिल रहा है. मनबा फाइनेंस आईपीओ की आज से शुरुआत हो गई है और इसके साथ ही ये आईपीओ आज से खुलकर 25 सितंबर तक खुला रहेगा. 

Manba Finance IPO की मुख्य बातें जानें

  1. मनबा फाइनेंस आईपीओ की आज से शुरुआत हो रही है यहां इसके बारे में मुख्य डिटेल्स दी जा रही हैं, इन्हें जानकर आपको इस आईपीओ में पैसा लगाना है या नहीं, इसका फैसला किया जा सकता है. 
  2. मनबा फाइनेंस आईपीओ में 10 रुपये प्रति शेयर की फेस वैल्यू है और इसके शेयरों का प्राइस बैंड 114-120 रुपये प्रति शेयर पर है. 
  3. इसका लॉट साइज 125 शेयरों का है और इस हिसाब से देखें तो निवेशकों को 15,000 रुपये का कुल निवेश करना पड़ेगा. आईपीओ में सामान्यतया इसी प्रकार की धनराशि का निवेश करना होता है जैसे 14,000 या इससे मिलते जुलती रकम को लगाना होता है. 
  4. 26 सितंबर को डेट ऑफ अलॉटमेंट है और जिन निवेशकों को आईपीओ मे शेयर अलॉट हुए होंगे, उनके अलावा बाकी निवेशकों के पैसे 27 सितंबर को वापस आ जाएंगे.
  5. मनबा फाइनेंस आईपीओ के जरिए कंपनी ने 12,570,000 शेयरों को बाजार में उतारा है जिनकी कुल वैल्यू 150.84 करोड़ रुपये की होगी. 
  6. ये इश्यू पूरी तरह से फ्रेश शेयरों का आईपीओ है. 
  7. आईपीओ वाले शेयरों का अलॉटमेंट 26 सितंबर 2024 को होगा.

इसके आईपीओ वाले शेयरों की लिस्टिंग डेट देखें तो ये 30 सितंबर के दिन लिस्ट हो सकते हैं और इसकी लिस्टिंग बीएसई और एनएसई दोनों पर होगी. 30 सितंबर की तारीख हांलाकि टेंटेटिव है.

क्या है मनबा फाइनेंस आईपीओ का GMP

आज सुबह शेयर बाजार खुलने के बाद मनबा फाइनेंस आईपीओ का GMP 60 रुपये पर चल रहा है. अगर इसके आधार पर देखें तो मनबा फाइनेंस आईपीओ की संभावित लिस्टिंग 180 रुपये प्रति शेयर पर हो सकती है. (120 रुपये + 60 रुपये जीएमपी) इसके जरिए कंपनी की लिस्टिंग 50 फीसदी के प्रीमियम पर हो सकती है.

क्या करती है मनबा फाइनेंस

1998 में इस कंपनी की स्थापना हुई और मनबा फाइनेंस लिमिटेड एकनॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC-BL) है. ये कंपनी मुख्य रूप से टू-व्हीलर्स, थ्री-व्हीलर्स, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर्स के लिए फाइनेंस मुहैया कराती है. इसके अलावा कंपनी पुरानी यूज्ड कारों, छोटे बिजनेस लोन और पर्सनल लोन के लिए फाइनेंशियल सॉल्यूशंस उपलब्ध कराती है.

ये भी पढ़ें

Share Market Opening 23 September: नए रिकॉर्ड के साथ हुई शुरुआत, खुलते ही ऑल टाइम हाई पर पहुंचे सेंसेक्स-निफ्टी



Source


Share

Related post

Stock Market: आईटी इंडेक्स में जोरदार गिरावट से बाजार की कमजोर शुरुआत, TCS-Infy और विप्रो टूटे

Stock Market: आईटी इंडेक्स में जोरदार गिरावट से…

Share Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार की आज कमजोर शुरुआत हुई है और बाजार खुलते ही शेयर…
NSE के खिलाफ कोलो केस में SEBI ने खत्म की कार्रवाई, 7 पूर्व अधिकारियों को भी राहत

NSE के खिलाफ कोलो केस में SEBI ने…

Share National Stock Exchange: मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने कोलोकेशन मामले (Colocation Case) नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock…
मुनाफावसूली के दबाव में ऑल टाइम हाई से फिसला बाजार, 150 अंक गिरकर खुला सेंसेक्स

मुनाफावसूली के दबाव में ऑल टाइम हाई से…

Share Share Market Opening 13 September: एक दिन पहले नए ऐतिहासिक उच्च स्तर का रिकॉर्ड बनाने के बाद…