• January 12, 2023

त्रिपुरा के CM ने जीता दिल, इलेक्शन कैंपेन छोड़कर 10 साल के बच्चे की सर्जरी करने पहुंचे अस्पताल

त्रिपुरा के CM ने जीता दिल, इलेक्शन कैंपेन छोड़कर 10 साल के बच्चे की सर्जरी करने पहुंचे अस्पताल
Share

Tripura CM Dr. Manik Saha Performed Successful Dental Surgery: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने बुधवार को एक मेडिकल कॉलेज में सफल डेंटल सर्जरी की. उन्होंने हापनिया में अपने पुराने कार्यस्थल पर 10 वर्षीय लड़के की ओरल सिस्टिक लेसन सर्जरी की. डॉ. साहा त्रिपुरा के एक प्रसिद्ध मैक्सिलोफेशियल सर्जन हैं. सर्जरी के लिए आज सुबह 9 बजे त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में प्रवेश करने पर उनके पूर्व सहयोगियों ने उनका जोरदार स्वागत किया. 

सफल सर्जरी करने के बाद सीएम डॉ. माणिक साहा सुबह करीब साढ़े नौ बजे चेहरे पर मुस्कान के साथ ऑपरेशन थियेटर से बाहर आए. डॉ. साहा राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने से पहले त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में ओरल और मैक्सिलोफेशियल विभाग के प्रमुख थे. 

सीएम बोले- मूल पेशे में आना अच्छा लगा

मीडिया से बात करते हुए डॉ. साहा ने कहा कि, “मैंने फैसला किया था कि आज सुबह मैं किसी भी प्रशासनिक या राजनीतिक कार्यों में व्यस्त नहीं रहूंगा, बल्कि ऑपरेशन थियेटर में वापस आऊंगा. एक चिकित्सक के रूप में मरीजों की मदद करने के लिए अपने मूल पेशे में वापस आना बहुत अच्छा लग रहा है.”

सिस्टिक ग्रोथ की समस्या से जूझ रहा था बच्चा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम माणिक साहा ने जिस बच्चे की सर्जरी की, वह बच्चा मुंह के ऊपरी हिस्से में सिस्टिक ग्रोथ की समस्या से जूझ रहा था. इस समस्या की वजह से उस बच्चे के साइनस की हड्डियों पर भी असर पड़ रहा था. क्योंकि माणिक साहा त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में इस विभाग के प्रोफेसर रहे हैं, ऐसे में गंभीर केस होने की वजह से डॉक्टरों की एक टीम ने मुख्यमंत्री माणिक साहा से परामर्श लिया था. इसके बाद मुख्यमंत्री ने खुद ही बच्चे की सर्जरी करने का फैसला किया.

ये डॉक्टर भी रहे सर्जरी करने वाली टीम में

सीएम साहा की अगुवाई में 7 सदस्यों की टीम ने करीब एक घंटे तक बच्चे की सर्जरी की. इस टीम में डॉ. अमित लाल गोस्वामी, डॉ. पूजा देबनाथ, डॉ. रुद्र प्रसाद चक्रवर्ती, डॉ, स्मिता पॉल, डॉ. कंचन दास, डॉ. शर्मिष्ठा बानिक सेन और डॉ. बैशाली साहा शामिल रहीं. 

ये भी पढ़ें

Tripura Election: त्रिपुरा में बीजेपी की जन विश्वास यात्रा में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती बोले- ‘दुश्मन भी…’




Source


Share

Related post

Two Leaders of Banned NLFT Held in Tripura – News18

Two Leaders of Banned NLFT Held in Tripura…

Share Published By: Mahima Joshi Last Updated: December 15, 2023, 11:34 IST Agartala (incl. Jogendranagar, India Both the…
झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास बने ओडिशा के राज्यपाल, त्रिपुरा को भी मिला नया गवर्नर

झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास बने ओडिशा…

Share Odisha New Governor: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को ओडिशा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.…
Tripura Rath Accident: 40-year-old Woman Succumbs to Injuries, Death Toll Rises to 8 – News18

Tripura Rath Accident: 40-year-old Woman Succumbs to Injuries,…

Share The death toll in the Tripura rath accident in Unakoti has risen to 8 after a 40-year-old…