• August 25, 2023

मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने 754 करोड़ रुपये के खरीदे जियो फाइनेंशियल के शेयर्स

मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने 754 करोड़ रुपये के खरीदे जियो फाइनेंशियल के शेयर्स
Share

Jio Financial Services: घरेलू म्यूचुअल फंड मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड (Motilal Oswal Mutual Fund) ने शुक्रवार 25 अगस्त 2023 को बल्क डील में जियो फाइनैंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) के 754 करोड़ रुपये में 3.72 करोड़ शेयर्स खरीदे. एक्सचेंज पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक ये ट्रांजैक्शन 202.8 रुपये प्रति शेयर के भाव पर हुआ है. इस डील के बाद ही जियो फाइनेंशियल ने अपने निचले लेवल से यूटर्न लिया है. 

लिस्टिंग के बाद पहली बार हरे निशान में बंद 

21 अगस्त 2023 को स्टॉक एक्सचेंज पर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग हुई थी उसके बाद से लगातार पांच दिनों तक स्टॉक में लोअर सर्किट लगता रहा. स्टॉक 265 रुपये प्रति लिस्ट हुआ था लेकिन शुक्रवार 25 अगस्त को शेयर 202.80 रुपये के निचले लेवल पर जा फिसला. स्टॉक में लोअर सर्किट लग गया. लेकिन यहां से स्टॉक में जोरदार खरीदारी लौटी और सर्किट ब्रेक हो गया. जिसके बाद शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली. पूरे दिन शेयर तेजी के साथ कारोबार करता रहा. और आज कारोबार खत्म होने पर जियो फाइनेंशियल का शेयर 0.49 फीसदी की तेजी के साथ 214.50 रुपये पर बंद हुआ है जबकि पिछले सेशन में शेयर 213.45 रुपये पर बंद हुआ था. अभी भी शेयर अपने लिस्टिंग प्राइस से 19.62 फीसदी नीचे गिरा हुआ है. 

31 अगस्त को होगा इंडेक्स से बाहर 

पिछले पांच ट्रेडिंग सेशन में संस्थागत निवेशक जिन्हें रिलायंस के डिमर्जर के बाद जियो फाइनेंशियल के शेयर मिले थे उन्होंने बिकवाली की है. इसके अलावा एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ETF) ने भी जियो फाइनेंशियल के शेयर बेचे हैं. एक अनुमान के मुताबिक करीब  जियो फाइनेंशियल के 12 करोड़ शेयर्स इंडेक्स फंड्स द्वारा बेचे जाने थे जो माना जा रहा है कि अब पूरा हो चुका है. जियो फाइनेंशियल के शेयर्स बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी से अब 31 अगस्त 2023 को बाहर होगा.

28 अगस्त के एजीएम पर नजर 

बहरहाल जियो फाइनेंशियल के निवेशकों को 28 अगस्त 2023 को रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल जनरल मीटिंग का इंतजार है. माना जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एजीएम में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के कारोबार को लेकर रोडमैप सामने रखने के साथ बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें 

B20 Summit: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की नसीहत, लंबे समय तक ब्याज दरों के ज्यादा रहने से अर्थव्यवस्था पर पड़ सकता है असर



Source


Share

Related post

नीता अंबानी पहुंचीं काशी विश्वनाथ मंदिर, अनंत राधिका की शादी के लिए मांगा आशीर्वाद

नीता अंबानी पहुंचीं काशी विश्वनाथ मंदिर, अनंत राधिका…

Share Nita Ambani: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) सोमवार को वाराणसी में काशी…
भारत को विकसित बनाना हमारी जिम्मेदारी, मुकेश अंबानी ने की अपील

भारत को विकसित बनाना हमारी जिम्मेदारी, मुकेश अंबानी…

Share Viksit Bharat 2047: देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी…
How AM Naik saved L&T from takeover attempt by Ambani and Birla group without losing them as customers – Times of India

How AM Naik saved L&T from takeover attempt…

Share Anil Manibhai Naik’s journey with L&T began in 1965 as a junior engineer and he steadily climbed…