• March 30, 2024

भारत को विकसित बनाना हमारी जिम्मेदारी, मुकेश अंबानी ने की अपील

भारत को विकसित बनाना हमारी जिम्मेदारी, मुकेश अंबानी ने की अपील
Share

Viksit Bharat 2047: देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा है कि कारोबारियों को देश को मजबूत बनाने की दिशा में काम करना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश को 2047 तक विकसित (Viksit Bharat 2047) बनाने का लक्ष्य रखा है. इस लक्ष्य को पूरा करने में कारोबार जगत की महत्वपूर्ण भूमिका है. बिजनेस समुदाय को मिलकर भारत को मजबूत, बेहतर और समाजिक उत्थान के लिए काम करना होगा. मुकेश अंबानी ने शनिवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज को पूरा भरोसा है कि अगले कुछ दशक में हम 100 अरब डॉलर का एक्सपोर्ट लक्ष्य हासिल कर लेंगे. 

जेम्स एंड डायमंड इंडस्ट्री ने 50 लाख जॉब दिए 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं एमडी मुकेश अंबानी मुंबई में जेम्स एंड ज्वेलरी एक्सपोर्ट्स प्रमोशन (GJEPC) के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भारत को विकसित बनाना हम सभी की जिम्मेदारी है. हमें यह लक्ष्य अगले कुछ दशक में हासिल करना है. मुकेश अंबानी ने जेम्स एंड डायमंड इंडस्ट्री की सराहना की. उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री ने पिछले कुछ दशक में देश में 50 लाख जॉब पैदा किए. साथ ही एक्सपोर्ट को भी 40 अरब डॉलर पर पहुंचा दिया. पालनपुर से निकले लोगों ने इस इंडस्ट्री में कमाल का काम किया है. मुझे आप सभी पर गर्व है.

काठियावाड़ और पालनपुर की पार्टनरशिप को तैयार अंबानी 

मुकेश अंबानी ने इस कार्यक्रम में कहा कि अंबानी परिवार की जड़ें काठियावाड़ में हैं. हम पालनपुर के लोगों के साथ काम करने को तैयार हैं. काठियावाड़ और पालनपुर के लोगों के बीच पार्टनरशिप से हम कई नए अवसर पैदा कर सकते हैं. इससे संभावनाओं के नए द्वार खुलेंगे. उन्होंने कहा कि केक जितना बड़ा होगा, हमारे लिए उतना ही बेहतर रहेगा. 

बहु श्लोका मेहता की तारीफ की

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने अपनी बहु श्लोका मेहता (Shloka Mehta) का जिक्र करते हुए कहा कि अंबानी परिवार भाग्यशाली है कि वह हमारी फैमिली का हिस्सा है. श्लोका जेम्स एंड डायमंड इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी रोजीब्लू (Rosyblue) के मालिक रसेल मेहता (Russel Mehta) की बेटी हैं. इस इवेंट में रसेल मेहता को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया. कार्यक्रम में महाराष्ट्र के गवर्नर रमेश बैस (Ramesh Bais) भी उपस्थित हुए थे.

ये भी पढ़ें 

Idli Love: स्विगी से मंगा ली 7 लाख रुपये से ज्यादा की इडली, इसे कहते हैं दीवानगी 



Source


Share

Related post

‘Thank you so much for your very kind words’: Virat Kohli extends gratitude to PM Modi | Cricket News – Times of India

‘Thank you so much for your very kind…

Share NEW DELHI: Star India batter Virat Kohli extended his thanks to Prime Minister Narendra Modi for a…
‘अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे नरेंद्र मोदी, लेकिन…’, राहुल गांधी ने बता दी अंदर की बात

‘अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे नरेंद्र मोदी,…

Share Parliament Session 2024: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने…
When Modi Threatened to Exit G20: Amitabh Kant’s Explosive Revelation at Release of Book on PM – News18

When Modi Threatened to Exit G20: Amitabh Kant’s…

Share Narendra Modi and Amitabh Kant. File pic/X As ‘Power Within: The Leadership Legacy of Narendra Modi’ was…