• January 24, 2024

नाम से हिंदू लेकिन धर्म से मुस्लिम हैं ये अभिनेत्रियां, एक-एक नाम सुन आप होंगे हैरान-परेशान

नाम से हिंदू लेकिन धर्म से मुस्लिम हैं ये अभिनेत्रियां, एक-एक नाम सुन आप होंगे हैरान-परेशान
Share

Muslim Bollywood Actress: भारत की सबसे बड़ी खूबसूरती ये है कि यहां अलग-अलग धर्म के लोग रहते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में हर धर्म के लोगों ने अपना सिक्का जमाया है. अगर बात एक्ट्रेसेस की करें तो जिन्होंने अच्छा काम किया वो सफल हुईं. कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो फिल्मों के साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब ट्रेंड में रहीं. ऐसी ही कुछ हिंदू एक्ट्रेसेस भी हैं जिन्होंने अलग-अलग वजहों से मुस्लिम धर्म अपना लिया. इस लिस्ट में ऐसे-ऐसे नाम हैं जिन्हें जानकर आप सोच में पड़ जाएंगे.

फिल्म इंडस्ट्री में टैलेंट को एहमियत दी जाती है फिर चाहे वो किसी भी धर्म का हो कोई फर्क नहीं पड़ता. कुछ ऐसी ही टैलेंटेड एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने काम और खूबसूरती से लोगों के दिलों में जगह बनाईं. लेकिन जब वे इस्लाम धर्म में आईं तो काफी चर्चा में रहीं.

नाम से हिंदू लेकिन धर्म से मुस्लिम हैं ये अभिनेत्रियां
बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिनका नाम सुनकर आप सोचते होंगे कि वो हिंदू हैं लेकिन असल में वे मुस्लिम धर्म को अपना चुकी हैं. चलिए आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं.


आयशा टाकिया
‘वॉन्टेड’ और ‘टारजेन’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकीं आयशा टाकिया का जन्म हिंदू परिवार में हुआ था. 2009 में आयशा ने अपने बॉयफ्रेंड फरहान आजमी के साथ निकाह किया जिसके पहले उन्होंने इस्लाम अपना लिया था.

शर्मिला टैगोर
सैफ अली खान की मां और बीते दौर की पॉपुलर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर का जन्म भी हिंदू परिवार में हुआ था. पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान से निकाह से पहले शर्मिला टैगोर ने इस्लाम कबूल कर लिया था. 

अमृता सिंह
80 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आने वाली अमृता सिंह का ताल्लुक भी हिंदू परिवार से है. 1991 में सैफ अली खान के साथ निकाह से पहले उन्होंने भी इस्लाम धर्म अपना लिया था.


हेमा मालिनी
‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से मशहूर हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से 1980 में शादी की थी. उस दौरान उन्हें इस्लाम अपनाना पड़ा था. इसके पीछे की वजह ये थी कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और हिंदू धर्म में एक शादी के रहते दूसरी शादी नहीं कर सकते इस वजह से धर्मेंद्र को भी इस्लाम अपनाना पड़ा था और फिर उन्होंने हेमा मालिनी से दूसरी शादी की.

ममता कुलकर्णी
90’S की मशहूर एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी भी हिंदू परिवार में जन्मीं हैं. प्यार के कारण उन्होंने भी मुस्लिम धर्म अपनाया और फिर निकाह किया. हालांकि आज ये गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं और इनकी कोई खबर नहीं है.

यह भी पढ़ें: ‘जवान’ से लेकर ‘दंगल’ तक, ये हैं बॉक्स ऑफस पर हिंदी भाषा में कमाई करने वाली टॉप-7 फिल्में, देखें पूरी लिस्ट




Source


Share

Related post

Sharmila Tagore Recalls Mansoor Ali Khan Pataudi’s Reaction to Her Bikini Pics: ‘My Husband Was Very…’ – News18

Sharmila Tagore Recalls Mansoor Ali Khan Pataudi’s Reaction…

Share Sharmila Tagore got married to Tiger Pataudi in 1968. Sharmila Tagore opens up about wearing a bikini…
Mom-to-be Richa Chadha recalls her impromptu solo trip to Amsterdam: ‘Can’t just up and leave now anymore na?’ | Hindi Movie News – Times of India

Mom-to-be Richa Chadha recalls her impromptu solo trip…

Share As Richa Chadha enters the final stages of her pregnancy and is spending time at home with…
When Abhishek Told Aishwarya Rai During Covid ‘Ghar Pe Baithe Hai, Kamaai Kahan Se Hogi’; Her Reply – News18

When Abhishek Told Aishwarya Rai During Covid ‘Ghar…

Share Aishwarya Rai with Abhishek Bachchan and Aaradhya. Abhishek Bachchan, in an old interview, had recalled the time…