• June 6, 2023

नौशाद शेख बने सबसे महंगे खिलाड़ी, कोल्हापुर टस्कर्स ने 6 लाख रुपए में अपनी टीम में किया शामिल

नौशाद शेख बने सबसे महंगे खिलाड़ी, कोल्हापुर टस्कर्स ने 6 लाख रुपए में अपनी टीम में किया शामिल
Share

Maharashtra Premier League 2023: महाराष्ट्र प्रीमियर लीग (MPL) के पहले सीजन के लिए आज पुणे में खिलाड़ियों की ऑक्शन प्रक्रिया का आयोजन किया गया. इस ऑक्शन में महाराष्ट्र रणजी टीम के खिलाड़ी नौशाद शेख को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच जबरदस्त होड़ दिखी. नौशाद को कोल्हापुर टस्कर्स ने 6 लाख रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया. महाराष्ट्र प्रीमियर लीग के पहले सीजन में कुल 6 फ्रेंचाइजी हिस्सा ले रही हैं.

महाराष्ट्र क्रिकेट संघ की एपेक्स कमेटी ने इन 6 फ्रेंचाइजियों के नामों का एलान किया था. पुणेरी बप्पा जिसके आईकन प्लेयर के तौर पर रुतुराज गायकवाड़ हैं. दूसरी टीम कोल्हापुर टस्कर्स है और इसके आइकन प्लेयर के केदार जाधव हैं. तीसरी टीम ईगल नासिक टाइटंस है और इसके आइकन प्लेयर राहुल त्रिपाठी हैं. वहीं चौथी टीम छत्रपति सम्भाजी किंग्स है और इसके आइकन प्लेयर के तौर पर राजवर्धन हंगरगेकर को चुना गया है. वहीं 5वीं टीम रत्नागिरी जेट्स है जिसके आइकन प्लेयर अजीम काजी हैं. छठी टीम सोलापुर रॉयल्स है जिसके आइकन प्लेयर विक्की ओसतवल हैं.

31 साल के नौशाद शेख को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब घरेलू क्रिकेट में 45 टी20 मुकाबले खेले हैं. नौशाद ने इनमें 28.54 के औसत से 942 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 123.78 का रहा और वह 5 अर्धशतकीय पारियां भी खेलने में कामयाब हो सके. नौशाद एक ऑफ स्पिन गेंदबाज भी हैं और उन्होंने टी20 क्रिकेट में 18.58 के औसत से 12 विकेट अब तक हासिल किए हैं.

MPL का पहला सीजन 15 से 29 जून तक खेला जाएगा

महाराष्ट्र प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन 15 से 29 जून तक किया जाएगा. पहले सीजन के सभी मुकाबलों का आयोजन गहुंजे स्टेडियम में किया जाएगा. वहीं सीजन के बीच में महिला टीमों के भी 3 प्रदर्शनी मैचों का आयोजन किया जाएगा. MPL के पहले सीजन के लिए 300 से अधिक खिलाड़ियों को ऑक्शन प्रक्रिया में शामिल किया गया था. इसमें रणजी खेलने वाले खिलाड़ियों को 60 हजार रुपए बेस प्राइस में. अंडर-19 और बी ग्रुप के खिलाड़ियों को 40 हजार रुपए जबकि सी ग्रुप में शामिल खिलाड़ियों को 20 हजार रुपए बेस प्राइस में जगह दी गई थी. सभी 6 फ्रेंचाइजियों को 20 लाख रुपए पर्स मनी दी गई थी, जिसमें वह अधिकतम 16 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं और इसमें 2 अंडर-19 खिलाड़ियों को रखना अनिवार्य है.

 

यह भी पढ़ें…

WTC Final: रोहित शर्मा के लिए आसान नहीं होगा प्लेइंग-11 का चयन, इन खिलाड़ियों को जगह देने के लिए करनी होगी माथापच्ची



Source


Share

Related post

After losing 9th coin toss out of 10, Ruturaj Gaikwad says he’s ‘not sure what to do’ | Cricket News – Times of India

After losing 9th coin toss out of 10,…

Share NEW DELHI: For new Chennai Super Kings skipper Ruturaj Gaikwad, winning coin tosses is turning out to…
IPL 2024 Orange Cap And Purple Cap Race After CSK vs SRH: Kohli Builds Lead in Run-scoring Charts; Mustafizur Equals Bumrah’s Tally – News18

IPL 2024 Orange Cap And Purple Cap Race…

Share Virat Kohli has scored 500 runs in IPL 2024 so far while Mustafizur Rahman has equalled Jasprit…
CSK vs LSG, IPL 2024 in Photos: Marcus Stoinis’ Herculean Century Leads LSG to Sensational 6-Wicket Victory Over CSK – News18

CSK vs LSG, IPL 2024 in Photos: Marcus…

ShareIt was a brilliant showcase of batting from both sides, but nerves got to the best of CSK’s…