• July 8, 2023

न्यूयॉर्क के समुद्र तट पर बढ़ गया है शार्क का आतंक, ड्रोन से की जा रही निगरानी

न्यूयॉर्क के समुद्र तट पर बढ़ गया है शार्क का आतंक, ड्रोन से की जा रही निगरानी
Share

Shark Attacks: न्यूयॉर्क के समुद्र तटों पर शार्क मछलियों का आतंक बढ़ गया है. बीते कुछ दिनों में लॉन्ग आईलैंड के तट पर खतरनाक शार्क ने कई लोगों को अपना शिकार बनाया गया है. बढ़ते खतरे को देखते हुए न्यूयॉर्क के समुद्र तटों पर शार्क की निगरानी करने के लिए आधुनिक ड्रोन तैनात किए जा रहे हैं. 

गौरतलब है कि केवल दो दिनों में शार्क हमले की पांच घटनाएं दर्ज किए जाने के बाद तटों पर दहशत का माहौल है. ऐसे में शार्क रुपी शिकारियों को ऊपर से ट्रैक करने के लिए विशेष ड्रोन कैमरे लगाए जा रहे हैं. अधिकारियों का मानना है कि समुद्र तट पर जाने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करना सरकार की प्राथमिकता है. ऐसे में सरकार सभी तरह के विकल्पों पर विचार कर रही है. 

ड्रोन के लिए दी जा रही खास ट्रेनिंग 

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, समुद्र तटों पर शार्क के बढ़ते आतंक के कारण लाइफगार्ड्स को ड्रोन और निजी वॉटरक्राफ्ट का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि हमारे पास हाईटेक ड्रोन हैं, जो आसमान से पानी के अंदर तक नजर रखते हैं. उम्मीद है कि इस तकनीकी के कारण तटों पर होने वाली घटनाओं में कमी आएगी.

50 सैंड शार्क की हुई पुष्टि

अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल ड्रोन की तलाशी में समुद्र तट के आसपास करीब 50 सैंड शार्क की पुष्टि हुई है. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल से शार्क के हमले बढ़ गए हैं, जिसके बाद अधिकारियों ने समुद्र तट के आसपास पहरा बढ़ा दिया है. इसके अलावा समुद्र तट के आसपास ड्रोन की संख्या अधिक से अधिक किए जाने का प्रयास जारी है. 

इतना ही नहीं, तटों पर जाने वालों से अधिकारियों ने किनारे के पास रहने की सलाह दी है. लॉन्ग आईलैंड के रीजनल डायरेक्टर जॉर्ज गोरमैन ने कहा है कि तटों पर आने-जाने वालों के साथ तैराक सुरक्षित रहें, यही हमारा प्रयास है. सफक काउंटी पुलिस कमिश्नर रॉडनी हैरिसन ने डब्ल्यूएबीसी से बातचीत के दौरान कहा कि पिछले साल हमारे छह तैराकों को शार्क ने काट लिया था. 

ये भी पढ़ें: US Parents Killed Child: नशे में बच्चे को कार में ही छोड़ गए पेरेंट्स, लापरवाही ने दी नन्ही सी जान को दर्दनाक मौत 



Source


Share

Related post

‘1971 को नहीं भूल सकते हैं, अच्छे रिश्ते बनाना है तो माफी मांगों’, बांग्लादेश का पाकिस्तान को द

‘1971 को नहीं भूल सकते हैं, अच्छे रिश्ते…

Share Bangladesh Pakistan Ties: भारत और पाकिस्तान के बीच साल 1971 के जंग में बांग्लादेश का जन्म हुआ…
क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के बाद रॉयल फैमिली की ये महिला सेना में होगी शामिल, रचेंगी इतिहास

क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के बाद रॉयल फैमिली की…

Share<p style="text-align: justify;">ब्रिटिश राजपरिवार के बीच सेना में सेवा करने की एक लंबी परंपरा रही है. इस विरासत…
ब्राजील में बड़ा विमान हादसा, अचानक जमीन पर आ गिरी 62 यात्रियों को ले जा रही फ्लाइट, सामने आया

ब्राजील में बड़ा विमान हादसा, अचानक जमीन पर…

Share ब्राजील के साओ पाओलो में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान में 62 लोग सवार थे.…