• August 7, 2024

विनेश फोगाट की जीत पर झूमे बॉलीवुड सेलेब्स, राजकुमार से तापसी तक ने मनाया जश्न

विनेश फोगाट की जीत पर झूमे बॉलीवुड सेलेब्स, राजकुमार से तापसी तक ने मनाया जश्न
Share

Bollywood Celebs on Vinesh Phogat Win: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने एक ऐतिहासिक उपल्ब्धि हासिल करते हुए पेरिस 2024 ओलंपिक में सेमीफाइनल में क्यूबा की युस्नेलिस गुज़मैन लोपेज को हरा दिया है. इस जीत के साथ फोगाट ओलंपिक में 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई है. अब कम से कम उनका रजत पदक पक्का हो गया है. वहीं विनेश फोगाट की आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस पर पूरा बॉलीवुड भी खुशी से झूम रहा है. राजकुमार राव, कंगना रनौत, तापसी पन्नू और रणदीप हुड्डा सहित कई सेलेब्स ने विनेश फोगाट की सेमिफाइनल जीत पर प्राउड करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है.

वहीं अब बुधवार को विनेश फोगाट चैंप-डे-मार्स एरिना मैट बी में फाइनल में यूएसए की सारा हिल्डेब्रांट के खिलाफ गोल्ड मैडल के लिए लड़ेंगी.

राजकुमार राव ने विनेश फोगाट की सेमीफाइनल जीत का मनाया जश्न
वहीं विनेग फोगाट की ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाते हुए, राजकुमार राव ने अपने इंस्टाग्राम पर उनके सेमीफाइनल मैच की एक तस्वीर शेयर की और लिखा, “और हम फाइनल में हैं. आपको लाइव खेलते हुए देखकर बहुत खुशी हुई, आप हमारे देश का गौरव हैं विनेश फोगाट. फाइनल के लिए बेस्ट विशेज. हमारी प्रेयर्स आपके साथ हैं.”

 


विनेश फोगाट की फैन बनी तापसी पन्नू
तापसी पन्नू ने भी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर तस्वीरों की एक सीरीज के साथ फोगाट की जीत का जश्न मनाया. उन्होंने फोगाट की फ्लैक्सिबिलीटी की तारीफ की  और खुद को पहलवान की लाइफटाइम फैन घोषित किया. उन्होंने लिखा, “आने वाले दशकों में इस महिला को कई मायनों में एक बेंचमार्क के रूप में याद किया जाएगा! व्हाट ए वुमन! उनका साल कितना क्रेजी भरा रहा और पूरी लाइफ आपकी फैन.”

रणदीप हुड्डा ने भी विनेश फोगाट की तारीफ की
वहीं रणदीप हुड्डा ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर विनेश फोगाट को तारीफ की और बधाई की इमोजी की एक सीरीज और हैशटैग के साथ विनेशफोगट की मैच से एक तस्वीर भी शेयर की.

 

आयुष्मान खुराना ने इंस्टाग्राम पर फोगाट की जीत के बाद रोने का इमोशनल पल पोस्ट करते हुए लिखा, “भारतीय पहलवान विनेश फोगाट अपराजेय विश्व नंबर 1 चैंपियन से अपनी जीत के बाद रोना बंद नहीं कर सकीं.” अभिनेत्री पत्रलेखा ने भी इन्हीं भावनाओं को व्यक्त करते हुए अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में फोगट की जीत को “देश के लिए एक क्षण” बताया और कहा, “क्या खेल है…चैंपियन.” विनेश फोगाट ने जीता सिल्वर. एक देश के लिए यह कैसा पल है”

Olympics 2024: विनेश फोगाट की जीत पर झूमे बॉलीवुड सेलेब्स, राजकुमार से तापसी सहित तमाम स्टार्स ने यूं मनाया जश्न

Olympics 2024: विनेश फोगाट की जीत पर झूमे बॉलीवुड सेलेब्स, राजकुमार से तापसी सहित तमाम स्टार्स ने यूं मनाया जश्न

अर्जुन रामपाल ने भी फोगट की शानदार उपलब्धि को स्वीकार करते हुए कहा, “विनेश फोगट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला हैं. उसके कुछ मुकाबले बहुत ही शानदार रहे हैं. गोल्ड ले आओ।”

 

कंगना रनौत ने ने भी फोगाट की जीत पर दिया रिएक्शन
वहीं कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर फोगाट की उपलब्धि पर रिएक्शन देते हुए लिखा, “भारत के पहले स्वर्ण पदक के लिए उंगलियां क्रॉस हो गईं… विनेश फोगट ने एक समय विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था, जहां उन्होंने ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ के नारे लगाए थे. फिर भी उन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने और बेस्ट ट्रेनिंग, कोच और सुविधाएं प्राप्त करने का मैका दिया गया. यही लोकतंत्र की खूबसूरती और एक महान नेता की पहचान है.”

Olympics 2024: विनेश फोगाट की जीत पर झूमे बॉलीवुड सेलेब्स, राजकुमार से तापसी सहित तमाम स्टार्स ने यूं मनाया जश्न

विनेश फोगाट अब 7 अगस्त को स्वर्ण पदक के लिए अमेरिका की सारा हिल्डेब्रांट के खिलाफ मैदान में उतरेंगीं.  तीन बार राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और दो बार की विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता, फोगाट की इस ऐतिहासिक क्षण तक की यात्रा किसी प्रेरणा से कम नहीं है. 

ये भी पढ़ें:-‘हीरामंडी’ और ‘रुद्र’ नहीं, ये है दुनिया की सबसे Expensive वेब सीरीज, एक एपिसोड को बनाने में लगे 470 करोड़




Source


Share

Related post

“One Photo Was Clicked, Politics Happened”: Vinesh Phogat Tears Into PT Usha | Olympics News

“One Photo Was Clicked, Politics Happened”: Vinesh Phogat…

Share PT Usha had met Vinesh Phogat when the wrestler failed her weigh-in© X (Twitter) Indian…
सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल पर भारत ने जमाया कब्जा, नवदीप और सिमरन शर्मा ने किया कमाल

सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल पर भारत ने जमाया…

Share Navdeep And Simran Sharma Silver And Bronze Medal: पेरिस पैरालंपिक के 10वें दिन भारत को पहला मेडल…
हो गया एलान, विनेश फोगाट इस सीट से लड़ेंगी चुनाव; कांग्रेस ने जारी की लिस्ट

हो गया एलान, विनेश फोगाट इस सीट से…

Share Vinesh Phogat Haryana Election Julana Seat: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने 6 सितंबर को कांग्रेस का दामन…