• June 6, 2024

ओमान के कप्तान ने लपका T20 World Cup 2024 का बेस्ट कैच, वीडियो देखकर आप भी करेंगे तारीफ

ओमान के कप्तान ने लपका T20 World Cup 2024 का बेस्ट कैच, वीडियो देखकर आप भी करेंगे तारीफ
Share

Best Catch Of T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मैच नंबर 10 ऑस्ट्रेलिया और ओमान के बीच खेला गया. दोनों के बीच यह मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 39 रनों से जीत दर्ज की. मैच भले ही ऑस्ट्रेलिया जीत गई हो, लेकिन ओमान के कप्तान आकिब इलियास ने कैच बेहतरीन कैच लेकर सभी का दिल जीत लिया. ओमान के कप्तान के इस कैच को आप सीज़न का ‘बेस्ट’ कैच या फिर ‘कैच ऑफ द टूर्नामेंट’ भी कह सकते हैं. 

इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसके अलावा आईसीसी ने भी इस कैच के वीडियो को शेयर किया. आईसीसी की वीडियो में 2016 के एक कैच को भी दिखाया गया, जो टीम के पूर्व कप्तान जीशान मकसूद ने लिया था. 

वहीं आकिब इलियास का कैच देखा जाए तो उन्होंने गेंद को लपकने के लिए लंबी छलांग लगाई. छलांग लगाने के बाद वह ज़मीन पर गिरे इस दौरान उन्होंने गेंद को हाथों में कस के पकड़े रखा. गिरने के बाद उन्होंने एक पलटी भी खाई. यह कैच वाकई देखने लायक था. इस कैच के ज़रिए ग्लेन मैक्सवेल गोल्डन डक पर आउट हुए. यहां देखें वीडियो…


मैच हारी ओमान

मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को 39 रनों से हरा दिया. बारबाडोस में खेले गए मुकाबले में ओमान ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग करने का निमंत्रण दिया था. टीम के लिए यह फैसला ठीक साबित नहीं हुआ क्योंकि पहले बैटिंग करने उतरी ओस्ट्रेलिया ने स्लो पिच पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बोर्ड पर लगा दिए. टीम के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 36 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से 67* रन बनाए. 

फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बना सकी. इस दौरान टीम के लिए अयान खान ने सबसे बड़ी पारी खेली. अयान ने 30 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 36 रनों की पारी खेली. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट चटकाए.

 

ये भी पढ़ें…

IND vs IRE: भारत ने आयरलैंड को हराकर लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी, जानें कहां-कहां टीम इंडिया ने किया टॉप




Source


Share

Related post

“Victory Is As Much Yours As It’s Mine”: Virat Kohli’s Heartfelt Post For Anushka Sharma After India’s T20 World Cup Triumph | Cricket News

“Victory Is As Much Yours As It’s Mine”:…

Share Virat Kohli (left) and Anushka Sharma.© Instagram Stylish Indian batter Virat Kohli shared a heartfelt…
‘Thank you so much for your very kind words’: Virat Kohli extends gratitude to PM Modi | Cricket News – Times of India

‘Thank you so much for your very kind…

Share NEW DELHI: Star India batter Virat Kohli extended his thanks to Prime Minister Narendra Modi for a…
‘A Dream Come True for a Billion of Us’: Rohit Sharma & His Boys Share Reactions After Being Crowned Champions – News18

‘A Dream Come True for a Billion of…

Share Rohit Sharma remains lost for words after winning the T20 World Cup 2024. (Image: X/@ImRo45) It is…