• February 28, 2023

कंगाल पाकिस्तान में रईसों के मजे, सिर्फ 18 पाकिस्तानियों के 4 हजार अरब रुपये बैंकों में हैं जमा

कंगाल पाकिस्तान में रईसों के मजे, सिर्फ 18 पाकिस्तानियों के 4 हजार अरब रुपये बैंकों में हैं जमा
Share

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्‍तान आर्थिक तंगहाली से जूझ रहा है. उस पर 100 अरब डॉलर का कर्ज हो गया है. महंगाई दर 40% के करीब हो चुकी है. वहीं, सरकार के पास महज 2.7 अरब डॉलर का विदेशी मुद्रा भंडार बचा है. ऐसे में पाकिस्‍तान को दिवालिया होने से बचाने की कोशिशें की जा रही हैं. हालांकि, चीन को छोड़कर कोई भी देश उसे आर्थिक पैकेज नहीं दे पाया है.

बढ़ती कंगाली से पाकिस्‍तान की ज्‍यादातर आवाम परेशान है. हालांकि, बदहाली का असर यहां के रईसों पर नहीं पड़ रहा. पाकिस्तान की बड़ी सियासी और मजहबी पार्टी जमीयत-ए-इस्लामी (Jamaat-e-Islami) के चीफ सिराज-उल-हक (Siraj-ul-Haq) ने कहा है कि पाकिस्‍तान के चंद लोगों के पास अरबों रुपये हैं. जमीयत-ए-इस्लामी के चीफ सिराज-उल-हक के मुताबिक, पाकिस्‍तान के केवल 18 लोगों के बैंकों में 4 हजार अरब रुपये जमा हैं. 

‘मेरे पास है 18 अमीर लोगों की पूरी लिस्‍ट’

सिराज-उल-हक का यह दावा वाकई चौंकाने वाला है, क्‍योंकि इन दिनों पाकिस्‍तान में जरूरत की चीजें खरीदने में भी लोगों को मुश्किलें आ रही हैं. बहुत-से लोग दो वक्‍त का खाना तक नहीं जुटा पा रहे. ऐसे में हक ने दावा किया कि पाकिस्‍तान में ही ऐसे कई लोग हैं, जिनके पास अकूत दौलत है. सिराज-उल-हक पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी माने जाते हैं. हक का कहना है कि उनके पास ऐसे लोगों की पूरी लिस्‍ट है, जिनके बैंकों में अरबों-खरबों रुपये जमा हैं. 

‘पैसे वाले लोग दें मुल्‍क के लिए कुर्बानी’

सिराज-उल-हक का कहना है कि ऐसे में जबकि मुल्‍क (पाकिस्तान) दिवालिया होने की कगार पर खड़ा है, तो रईस लोग चाहें तो वे दिवालिया होने से बचा सकते हैं. उनके मुताबिक पाकिस्‍तान के रईसों में नेता, फौज के अफसर, जज और ब्यूरोक्रेट्स शामिल हैं. सिराज-उल-हक ने कहा, ”अब वक्त आ गया है कि ये लोग मुल्‍क के लिए कुर्बानी दें, अपने खातों से पैसा निकालें और मुल्क की खस्‍ताहाली दूर करने में खर्च करें.

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को कोसा, रिपोर्ट में लश्कर-जैश की करतूतों को किया उजागर, भारत की जमकर तारीफ



Source


Share

Related post

PCB Yet To Issue NOCs To Babar Azam, Shaheen Afridi, Says ‘Not Comfortable’ | Cricket News

PCB Yet To Issue NOCs To Babar Azam,…

Share File image of Babar Azam (right) and Shaheen Shah Afridi.© AFP Pakistan captain Babar Azam,…
BSF Troops Arrest Pakistani National In Punjab’s Ferozepur

BSF Troops Arrest Pakistani National In Punjab’s Ferozepur

Share Sources said the Pakistani national was aged around 15. (Representational) Ferozepur, Punjab:  BSF troops Wednesday arrested a…
पाकिस्तान के खिलाफ भारत कर रहा साजिश, अफगानिस्तान की जीत पर क्या बोल गए पाकिस्तानी, वीडियो वायर

पाकिस्तान के खिलाफ भारत कर रहा साजिश, अफगानिस्तान…

Share T-20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पाकिस्तान बाहर हो चुका है. पाकिस्तान की टीम…