• July 30, 2024

नीरज चोपड़ा का गजब फैन! 2 साल में ’22 हजार किलोमीटर’ साइकिल चलाकर मिलने पहुंचा पेरिस

नीरज चोपड़ा का गजब फैन! 2 साल में ’22 हजार किलोमीटर’ साइकिल चलाकर मिलने पहुंचा पेरिस
Share

Paris Olympics 2024 Fayis Asraf Ali Support Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने पिछले टोक्यो ओलंपिक इतिहास को दोहराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. फैंस नीरज चोपड़ा के खेल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. नीरज चोपड़ा का क्वालीफिकेशन राउंड 6 अगस्त को होना है. इससे पहले ही एक अजीबोगरीब भारतीय फैन उन्हें चीयर करने पेरिस पहुंच चुका है. अजीब इसलिए क्योंकि वो फैन हवाई जहाज से नहीं, बल्कि अपनी साइकिल से नीरज चोपड़ा को चीयर करने पेरिस पहुंचा है. उस फैन का नाम फायिस असरफ अली है.

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी कर चुके हैं नीरज चोपड़ा को चीयर
फायिस असरफ अली ने 15 अगस्त 2022 को अपनी यात्रा शुरू की और 17 देशों से होते हुए पेरिस पहुंचने में दो साल का समय लिया. उनका उद्देश्य “भारत से लंदन तक साइकिल चलाकर शांति और एकता फैलाना” था. 1 अगस्त 2023 की दोपहर बुडापेस्ट में जब उन्हें पता चला कि नीरज चोपड़ा भी वहीं ठहरे हुए हैं, तो उन्होंने अपने आदर्श से मिलने की इच्छा पूरी की.


फायिस असरफ अली ने बताया कि नीरज ने उन्हें सलाह दी कि “अगर तुम लंदन जा रहे हो तो पेरिस भी आओ और ओलंपिक भी देखो.” नीरज की इस सलाह पर अली ने अपनी योजना बदली और पेरिस ओलंपिक जाने की तैयारी की. उन्होंने वीजा प्राप्त किया और फिर ब्रिटेन से पेरिस चले गए.

बता दें कि केरल के कालीकट से आने वाले फायिस असरफ अली ने 2 साल में 22 हजार किलोमीटर से ज़्यादा साइकल चलाई और 30 देशों को पार करने के बाद वह पेरिस पहुंचे.

जिसके बाद अब फाइस असफ अली पेरिस पहुंच गए हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एफिल टॉवर के सामने की तस्वीरें भी शेयर की हैं.


50 किलोग्राम वजन के साथ अली करते हैं यात्रा
फायिस असरफ ने अपनी यात्रा के दौरान 50 किलोग्राम सामान उठाया, जिसमें कपड़े, एक टेंट, स्लीपिंग बैग और एक चटाई शामिल थी. उन्होंने कहा कि होटलों में रहने के बजाय, उन्होंने रास्ते में मिलने वाले स्पोंसर्स की मदद ली.

अली की इस यात्रा को कई क्रिकेट स्टार्स ने भी सराहा
असरफ ने अपनी यात्रा के दौरान कई मुश्किलों का सामना किया लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी. उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान कई देशों का दौरा किया और कई लोगों से मिले. अली की इस यात्रा को यूके में क्रिकेट स्टार्स क्रिस गेल, हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने भी सराहा.

यह भी पढ़ें:
Paris Olympics 2024: ‘शूटर विधायक हैं हमारे…’, बिहार की महिला विधायक पेरिस ओलंपिक 2024 में साधेगी पदक पर निशाना




Source


Share

Related post

‘Must Continue Competitive Weightlifting’: Mirabai Chanu Has Unfinished Business – News18

‘Must Continue Competitive Weightlifting’: Mirabai Chanu Has Unfinished…

Share Last Updated: September 18, 2024, 14:54 IST Mirabai Chanu was among India’s medal hopefuls at the Paris…
Neeraj Chopra Finishes Second in Diamond League 2024 Final in Brussels – News18

Neeraj Chopra Finishes Second in Diamond League 2024…

Share Neeraj Chopra finished second in the Diamond League 2024 Final in Brussels on Sunday with a best…
Neeraj Chopra Men’s Javelin Throw Highlights, Diamond League Final 2024: Neeraj Chopra Finishes 2nd, Misses Diamond League Title By Just 0.01m | Athletics News

Neeraj Chopra Men’s Javelin Throw Highlights, Diamond League…

Share Neeraj Chopra Men’s Javelin Throw Final Highlights Diamond League 2024© AFP Neeraj Chopra, Diamond League…