• September 7, 2024

सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल पर भारत ने जमाया कब्जा, नवदीप और सिमरन शर्मा ने किया कमाल

सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल पर भारत ने जमाया कब्जा, नवदीप और सिमरन शर्मा ने किया कमाल
Share

Navdeep And Simran Sharma Silver And Bronze Medal: पेरिस पैरालंपिक के 10वें दिन भारत को पहला मेडल सिमरन शर्मा ने दिलाया. फिर भारत के लिए दिन का दूसरा मेडल नवदीप ने जीता. सिमरन शर्मा ने पैरा एथलेटिक्स के वुमेंस 200 मीटर टी12 में ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया. सिमरन ने 24.75 सेकंड में रेस खत्म की, जो उनका पर्सनल बेस्ट रहा. वहीं मेंस जैवलिन थ्रो एफ41 के इवेंट में सिल्वर जीतने वाले नवदीप ने 47.32 मीटर का थ्रो किया, जो उनका पर्सनल बेस्ट रहा. 

बता दें कि सिमरन शर्मा ने भारत को पेरिस पैरालंपिक का 28वां और नवदीप ने 29वें मेडल दिलवाया. वुमेंस 200 मीटर टी12 के इवेंट में क्यूबा की ओमारा डूरंड ने 23.62 सेकंड में रेस खत्म करके गोल्ड मेडल जीता. इस इवेंट में विनीजवीलियन की एलेजांड्रा पेरेज ने दूसरे पायदान पर रहकर सिल्वर जीता. एलेजांड्रा पेरेज ने 24.19 सेकंड में रेस समाप्त की. 

मेंस जैवलिन थ्रो एफ41 के इवेंट में ईरान के सादेघ बीत सयाह ने गोल्ड मेडल जीता, जिन्होंने 47.46 मीटर का थ्रो फेंककर पैरालंपिक रिकॉर्ड बनाया. वहीं इवेंट में चाइना के सन पेंगजियांग ने 44.72 मीटर का थ्रो फेंककर ब्रॉन्ज मेडल जीता. 

मेडल टैली में 18वें पायदान पर पहुंचा भारत

कुल 29 मेडल जीतने के बाद भारत मेडल टैली में 18वें पायदान पर पहुंच गया है. अब तक भारत की तरफ से पेरिस पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. भारत के खाते में 6 गोल्ड, 10 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल आ चुके हैं. यह किसी भी पैरालंपिक में भारत के लिए सबसे ज्यादा मेडल हैं. 

30 मेडल का आंकड़ा दूर नहीं

गौरतलब कि भारत की झोली में आने वाला 30वां मेडल ज्यादा दूर नहीं है. 10वें दिन भारत के लिए दिलीप गावित मेंस 400 मीटर टी47 के फाइनल में मैदान पर उतरेंगे. दिलीप से गोल्ड मेडल की उम्मीद की जा रही है. भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला 08 सितंबर, रविवार को रात में 12:30 बजे से होना है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या गावित मेडल जीतकर भारत को 30वां मेडल दिलाते हैं या नहीं. 

 

ये भी पढ़ें…

AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को किया क्लीन स्वीप, तीसरे टी20 में कैमरून ग्रीन का चला जादू



Source


Share

Related post

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज का कमाल, 17 छक्के और 5 चौके लगाकर गेंदबाजों को धो डाला

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज का कमाल, 17 छक्के…

Share Kerala Cricket League 2024 Vishnu Vinod: इन दिनों खेली जा रही केरल क्रिकेट लीग में तूफानी बल्लेबाजी…
Watch: PM Narendra Modi meets Paralympic medallists at his residence | Paris Paralympics News – Times of India

Watch: PM Narendra Modi meets Paralympic medallists at…

Share NEW DELHI: Prime Minister Narendra Modi on Thursday met and congratulated India’s Paralympic team at his residence…
बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में सरफराज खान को प्लेइंग XI में नहीं मिलेगी जगह!

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में सरफराज खान को प्लेइंग…

Share Sarfaraz Khan: भारतीय टीम 19 सितंबर से एक्शन में दिखाई देगी. भारत और बांग्लादेश के बीच दो…