• September 16, 2024

गुजरात में बोले PM-लोगों को भरोसा है, हमारा तीसरा टर्म उनके गरिमापूर्ण जीवन जीने की गारंटी बनेग

गुजरात में बोले PM-लोगों को भरोसा है, हमारा तीसरा टर्म उनके गरिमापूर्ण जीवन जीने की गारंटी बनेग
Share

PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय गुजरात की राजधानी गांधीनगर में हैं. उन्होंने यहां चौथे ग्लोबल री-इन्वेस्ट रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट का उद्घाटन किया.

PM नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा, “आप सभी जानते हैं कि भारत की जनता ने 60 साल बाद लगातार किसी सरकार को तीसरा टर्म दिया है. हमारी सरकार को मिले तीसरे टर्म के पीछे भारत की बहुत आकांक्षाएं हैं. आज 140 करोड़ भारतवासियों को भरोसा है कि उनकी आकांक्षाओं को पिछले 10 साल में जो पंख लगे हैं, वो इस तीसरे टर्म में एक नई उड़ान भरेंगे.”

’12 नए इंडस्ट्रियल सिटी बनाने का किया गया फैसला’

PM मोदी ने कहा, ‘बीते 100 दिनों में भारत में भारत में 12 नए इंडस्ट्रियल सिटी बनाने का निर्णय लिया गया है. बीते 100 दिनों में 15 से ज्यादा नई मेड इन इंडिया सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन लॉन्च की गई हैं. भारत आने वाले समय में 31,000 मेगावाट हाइड्रो पावर का उत्पादन करने के लिए काम कर रहा है जिसके लिए 12,000 करोड़ रुपए से अधिक आवंटित किए गए हैं.

PM मोदी ने आगे कहा, “इन 100 दिनों में फिजिकल और सोशल इन्फ्रास्ट्रक्चर के विस्तार के लिए अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. भारत में हम 7 करोड़ घर बना रहे हैं. सरकार के पिछले दो कार्यकाल में हम इसमें से 400 मिलियन यानी 4 करोड़ घर बना चुके हैं और तीसरे टर्म में हमारी सरकार ने 3 करोड़ नए घर बनाने का काम शुरू भी कर दिया है.”

‘भारत तैयार कर रहा है आने वाले 1000 साल का आधार’

PM मोदी ने कहा, “हमारे लिए ग्रीन फ्यूचर, नेट ज़ीरो कोई फैंसी शब्द नहीं बल्कि भारत की जरूरत है. ये भारत की प्रतिबद्धता है. हम मानवता के उज्ज्वल भविष्य की चिंता करने वाले लोग है. आज का भारत आने वाले 1000 साल का आधार तैयार कर रहा है.”

उन्होंने आगे कहा, ‘आज भारतीयों को ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को लगता है कि भारत 21वीं सेंचुरी के लिए सबसे अच्छी जगह है. इस महीने की शुरुआत में ही ग्लोबल फिनटेक फेस्ट का आयोजन हुआ था. इसके बाद फर्स्ट सोलर इंटरनेशनल फेस्टिवल में दुनियाभर से लोग शामिल हुए. फिर ग्लोबल सेमीकंडक्टर समिट में दुनिया के कोने-कोने से लोग आए और अब आज हम यहां ग्रीन एनर्जी के भविष्य पर चर्चा के लिए जुटे हैं.’

आप लोग भी जुड़े इस अभियान

इस दौरान PM मोदी ने कहा, “आजकल भारत में लोग अपनी मां के नाम पर पेड़ लगा रहे हैं – ‘एक पेड़ मां के नाम’. मैं आप सभी से भी इस अभियान से जुड़ने का आग्रह करूंगा. भारत में रिन्यूएबल एनर्जी की डिमांड तेज हो रही है. हम सरकार भी इस मांग को पूरा करने के लिए नई नीति बना रही है, हर तरह से सपोर्ट दे रही है.”



Source


Share

Related post

Twitter के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल ने एलन मस्क पर ठोका करोड़ों का केस

Twitter के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल ने एलन…

Share Twitter Ex CEO Parag Agarwal Files Case against Elon Musk: एक्स (ट्विटर), टेस्ला और स्पेस एक्स के…
वियतनाम, कंबोडिया के लिए IRCTC लाया टूर पैकेज, देना होगा इतना पैसा

वियतनाम, कंबोडिया के लिए IRCTC लाया टूर पैकेज,…

ShareIRCTC Tour: वियतनाम, कंबोडिया के लिए IRCTC लाया टूर पैकेज, देना होगा इतना पैसा Source Share
पोस्ट ऑफिस की इन स्कीम्स पर नहीं मिलता 80सी के तहत टैक्स छूट का लाभ

पोस्ट ऑफिस की इन स्कीम्स पर नहीं मिलता…

SharePost Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की इन स्कीम्स पर नहीं मिलेगी 80सी की टैक्स छूट, देखें पूरी लिस्ट…