• July 5, 2024

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली
Share

Virat Kohli With PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत टीम इंडिया का खिलाड़ी भारत पहुंचे. गुरूवार सुबह तकरीबन 6 बजे भारतीय खिलाड़ी नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे. इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. साथ ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खिलाड़ियों से मिले. इसके बाद पीएम मोदी ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और अन्य खिलाड़ियों से कई सवाल पूछे. पीएम मोदी ने विराट कोहली से पूछा कि आपके लिए टूर्नामेंट अच्छी नहीं रहा, तो फाइनल में आपने क्या सोचा था?

पीएम मोदी के सवाल के जवाब में विराट कोहली ने कहा कि अच्छी बात यह थी कि यहां समय का अंतर ज्यादा रहता था, तो मेरी परिवार से ज्यादा बातचीत नहीं हुई. मेरी मम्मी ज्यादा टेंशन ले लेती हैं. कोहली ने थोड़ा रुकते हुए कहा कि जो भी मैं करने की कोशिश कर रहा था, वह हो नहीं पा रहा था. जब आपको यह लगता है कि मैं यह कर दूंगा, तो कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है. दरअसल, परिवार के सवाल पर विषयांतर होते ही मानो विराट कोहली दार्शनिक बन गए.

विराट कोहली ने आगे कहा कि खुद का अहंकार ऊपर रखने से खेल आपसे दूर चला जाता है, जिसे वही छोड़ने की जरुरत थी. जैसा मैंने कहा कि मैच के हालात ही ऐसे बन गए थे कि मेरे लिए जगह ही नहीं थी अपने अहंकार को ऊपर रखने की. टीम हित के लिए इसे पीछे रखना पड़ा. और जब गेम को इज्जत दी, तो खेल ने भी उस दिन इज्जत वापस दी. मुझे फाइनल मुकाबले से यह अनुभव हुआ सर. कोहली से बात खत्म होने का समापन  पीएम मोदी ने कोहली को बधाई देने के साथ किया. बताते चलें कि भारतीय टीम के खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद दिल्ली पहुंचे, जहां पीएम मोदी रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ियों से मिले.

ये भी पढ़ें-

T20 World Cup के बाद ओलंपिक में लहराएगा तिरंगा? राहुल द्रविड़ ने पीएम मोदी से किया प्रॉमिस!

Watch: आज हमारा पूरा मुल्क… टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने विक्ट्री परेड पर क्या-क्या कहा?



Source


Share

Related post

India vs New Zealand LIVE, Women’s T20 World Cup 2024: Smriti Mandhana’s Massive Blunder Gives Suzie Bates Lifeline | Cricket News

India vs New Zealand LIVE, Women’s T20 World…

Share India vs New Zealand LIVE: Squads – India: Harmanpreet Kaur (c), Smriti Mandhana, Shafali Verma, Deepti Sharma,…
Hilarious! Aussie players unanimously name Rishabh Pant as India’s top sledger | Cricket News – Times of India

Hilarious! Aussie players unanimously name Rishabh Pant as…

Share NEW DELHI: Sledging has been a hallmark of the India vs Australia Test cricket rivalry, adding a…
PM Modi Chairs Urgent Top-Level Security Meet On Widening West Asia Crisis

PM Modi Chairs Urgent Top-Level Security Meet On…

Share New Delhi: Prime Minister Narendra Modi called an urgent meeting of the government’s topmost decision-making body –…