• November 13, 2023

‘कांग्रेस ने OBC समुदाय को नहीं दिया आरक्षण’, राहुल गांधी के वार पर पीएम मोदी का पलटवार

‘कांग्रेस ने OBC समुदाय को नहीं दिया आरक्षण’, राहुल गांधी के वार पर पीएम मोदी का पलटवार
Share

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर ओबीसी समुदाय को आरक्षण नहीं देने का आरोप लगाया है. छत्तीसगढ़ के महासमुंद में विजय संकल्प महारैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दशकों तक कांग्रेस ने OBC कमीशन को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने इशारों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी वार किया.

उन्होंने कहा, ”दिल्ली से आए कांग्रेस के कुछ ज्ञानी नेता अपनी सभा में मेरी जाति का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. वे कह रहे हैं कि मोदी तो ओबीसी है. इससे पहले देश को जो चुनाव हुए उसमें यह लोग मोदी के बहाने पूरे ओबीसी समाज को चोर कह रहे थे.”

बता दें कि 10 नवंबर (शुक्रवार) को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जाति जनगणना को लेकर पीएम मोदी को निशाने पर लिया था. उन्होंने कहा था, ”नरेंद्र मोदी जी पहले कहते थे- भाइयों और बहनों, मैं OBC हूं, लेकिन कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने भाषण में कहा कि देश में सिर्फ एक जाति है- गरीब. जब से कांग्रेस ने जाति जनगणना की बात की है, तब से नरेंद्र मोदी जी के दिमाग से जाति गायब हो गई है. क्योंकि वह OBC, दलित, आदिवासी युवाओं को देश की सच्चाई नहीं बताना चाहते हैं.”

‘कांग्रेस की मानसिकता को पहचानना होगा’
प्रधानमंत्री ने कहा, “छत्तीसगढ़ के साहू समाज को लोगों के साथ उन्होंने क्या किया यह किसी से छिपा नहीं है. इसलिए, कांग्रेस की मानसिकता को पहचानना होगा. ये वही कांग्रेस है, जिसने पंचायत से पार्लियामेंट सरकारें चलाई, लेकिन OBC समाज को आरक्षण नहीं दिया. यह वही कांग्रेस है, जिसने दशकों तक OBC कमीशन को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया.”

‘कांग्रेस के झूठ के गुब्बारे को फूटा’
उन्होंने आरोप लगाया, “कांग्रेस ने मेडिकल कॉलेजों में OBC आरक्षण लागू नहीं किया, लेकिन मोदी ने ये सारे काम करने की गारंटी दी और इन्हें पूरा करके भी दिखाया.” प्रधानमंत्री ने कहा कि 7 नवंबर को पहले चरण में जो वोटिंग हुई, उसमें कांग्रेस के झूठ के गुब्बारे को फोड़ दिया है.

‘कक्का का जाना पक्का’
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में दावा किया, “आज पूरा छत्तीसगढ़ एक ही स्वर में कह रहा है कि बीजेपी आवत है और दमदार तरीके से आवत है. उन्होंने कहा 7 और 17 तारीख मिलकर 30 पर्सेंट वाले कांग्रेस कक्का का जाना पक्का कर रही है.”

पीएम ने छत्तीसगढ़ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 5 साल में राज्य सरकार ने आपके भले का हर काम रोका है. कांग्रेस का एक मात्र लक्ष्य छत्तीसगढ़ को लौटना और अपनी तिजोरी भरना है. जब प्रदेश को लीटने वाली सरकार जाएगी और विकास करने वाली बीजेपी सरकार यहां आएगी, तब छत्तीसगढ़ विकास की उस ऊंचाई पर पहुंचेगा, जिसका वह हकदार है.

राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना पर साधा था पीएम पर निशाना
इससे पहले राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के नीमच में जनसभा को संबोधित करते हुए सोमवार (13 नवंबर) को कहा, ”मैं जानता हूं कि देश में ओबीसी की आबादी कम से कम 50 फीसदी है. इसलिए मैंने पीएम मोदी से जाति आधारित जनगणना करने को कहा इससे सब पता चल जाएगा कि देश में किसकी कितनी आबादी है.”

उन्होंने कहा कि उसके बाद से ही पीएम मोदी अपना भाषण में कहने लगे कि भारत में कोई जाति नहीं है. यहां सिर्फ गरीब हैं. उनके मुंह जातिगत जनगणना की बात मुंह से नहीं निकलती. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभी सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है, जबकि पहले चरण में 20 सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान हुआ था.

यह भी पढ़ें- Assembly Election 2023 Live: तेलंगाना में कुल 4798 उम्मीदवारों ने किया नॉमिनेशन, गजवेल से सबसे ज्यादा 145 प्रत्याशी ठोक रहे ताल




Source


Share

Related post

‘What happens to democracy if you interfere like this’: Supreme Court questions Delhi LG on ‘hurry’ to hold MCD elections | India News – Times of India

‘What happens to democracy if you interfere like…

Share NEW DELHI: The Supreme Court on Friday reprimanded Delhi Lieutenant Governor Vinay Kumar Saxena for ordering the…
PM Modi chairs high-level security meeting amid West Asia conflict: Report | India News – Times of India

PM Modi chairs high-level security meeting amid West…

Share NEW DELHI: Prime Minister Narendra Modi presided over a meeting of the cabinet committee on security to…
‘विकसित भारत बनाएं या कुछ भी…’, अमित शाह के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन का पलटवार

‘विकसित भारत बनाएं या कुछ भी…’, अमित शाह…

Share Mallikarjun Kharge on Amit Shah Comment: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के…