• December 16, 2023

विकसित भारत संकल्प यात्रा में पीएम बोले, ‘मोदी की गारंटी वाली गाड़ी…’

विकसित भारत संकल्प यात्रा में पीएम बोले, ‘मोदी की गारंटी वाली गाड़ी…’
Share

PM Modi On Viksit Bharat Sankalp Yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (16 दिसंबर) को सरकार की योजनाओं से संबंधित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद किया. उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हर कोने में पहुंच रही है.

प्रधानमंत्री ने कहा, ”“आज, इस यात्रा को राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में हरी झंडी दिखाई गई है. मैं इन राज्यों की सरकारों से इस यात्रा को बढ़ावा देने का आग्रह करता हूं.” पीएम मोदी ने इस अवसर पर विकसित भारत के संकल्प में देश के शहरों की बड़ी भूमिका का जिक्र किया.

‘आजादी के लंबे समय तक विकास का दायरा कुछ बड़े शहरों तक सीमित रहा’

पीएम ने कहा कि आजादी के लंबे समय तक जो भी विकास हुआ, उसका दायरा देश के कुछ बड़े शहरों तक सीमित रहा, लेकिन आज हम देश के टीयर 2 और टीयर 3 शहरों के विकास पर बल दे रहे हैं. देश के सैंकड़ों छोटे शहर ही विकसित भारत की भव्य इमारत को सशक्त करने वाले हैं.

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी भले ही मोदी ने दिखाई है लेकिन सच्चाई ये है कि आज देशवासियों ने उस यात्रा की कमान संभाल ली है.

‘मोदी की गारंटी वाली गाड़ी’

पीएम मोदी ने कहा, ”एक जगह जहां पर यात्रा खत्म होती है वहां से दूसरे गांव या शहर के लोग इस यात्रा की अगुवाई करने लग जाते हैं. विकसित भारत के संकल्प के साथ मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के कोने-कोने में पहुंच रही है. इस यात्रा को शुरू हुए एक महीना पूरा हो चुका है. इस एक महीने में ये यात्रा हजारों गांवों के साथ-साथ डेढ़ हजार शहरों में भी पहुंच चुकी है. इनमें से अधिकतर शहर छोटे शहर हैं.”

उन्होंने ने कहा, ”अमृत मिशन हो या स्मार्ट सिटी मिशन, इनके तहत छोटे शहरों में मूल सुविधाओं को बेहतर बनाया जा रहा है. गरीब हो, न्यू मिडिल क्लास हो, मिडिल क्लास हो या संपन्न परिवार हो, हर किसी को बढ़ती हुई सुविधाओं का लाभ मिल रहा है.”

‘जब कोरोना का  संकट आया…’

पीएम ने कहा, ”जब कोरोना का इतना बड़ा संकट आया था तो सरकार ने आपकी मदद करने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ी. हमारी सरकार ने कोरोना के संकट के दौरान 20 करोड़ महिलाओं के बैंक खाते में हजारों करोड़ रुपये ट्रांसफर किए.”

उन्होंने कहा, ”ये हमारी सरकार है, जिसने हर व्यक्ति को कोरोना की मुफ्त वैक्सीन सुनिश्चित कराई. हमारी सरकार ने ही कोरोना काल में हर गरीब के लिए मुफ्त राशन की योजना शुरू की.

क्या है विकसित भारत संकल्प यात्रा?

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के मुताबिक, विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्‍य सरकार की प्रमुख योजनाओं में परिपूर्णता हासिल करना है और इसके तहत यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे. यह यात्रा देशभर में निकाली जा रही है.

यह भी पढ़ें- ‘…लेकिन यह क्यों हुआ?’, संसद सुरक्षा में हुई चूक पर राहुल गांधी का पहला बयान, क्या कुछ बोले?



Source


Share

Related post

आतंकियों को घर में घुसकर मारा, आर्टिकल-370 किया निरस्त, पीएम मोदी गिनाए अपने काम

आतंकियों को घर में घुसकर मारा, आर्टिकल-370 किया…

Share PM Modi Rally in Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के ऋषिकेश में चुनावी रैली को संबोधित…
तीसरे टर्म में फ्री बिजली का टारगेट, उत्तराखंड से पीएम मोदी का बड़ा ऐलान

तीसरे टर्म में फ्री बिजली का टारगेट, उत्तराखंड…

Share PM Modi Rally in Rudrapur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (2 अप्रैल, 2024) को कांग्रेस पर निशाना…
पीएम मोदी ने तेजस में भरी उड़ान तो TMC नेता शांतनु सेन के बिगड़े बोल, कहा- ‘क्रैश न हो जाए जेट’

पीएम मोदी ने तेजस में भरी उड़ान तो…

Share BJP On Santanu Sen: तेजस विमान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उड़ान भरने पर तृणमूल कांग्रेस (TMC)…