• June 20, 2024

इमरान खान के सलाहकार को उठाकर ले गए किडनैपर, हाई प्रोफाइल अपहरण से पाकिस्तान में मचा हड़कंप

इमरान खान के सलाहकार को उठाकर ले गए किडनैपर, हाई प्रोफाइल अपहरण से पाकिस्तान में मचा हड़कंप
Share

Imran Khan Adviser Kidnapped: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के राजनीतिक सलाहकार का पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर से अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर अपहरण कर लिया. मीडिया में आई खबरों में गुरुवार को यह जानकारी दी गई. गुलाम शब्बीर का दो दिन पहले अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया. शब्बीर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शाहबाज गिल के बड़े भाई हैं.

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता शाहबाज गिल के बड़े भाई गुलाम शब्बीर का दो दिन पहले अज्ञात व्यक्तियों ने उस समय अपरहण कर लिया, जब वह इस्लामाबाद जा रहे थे. इस बाबत कान्हा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

पॉलिटिकल एडवाइजर के बेटे ने दर्ज कराई FIR

पूर्व पीएम इमरान खान के सलाहाकार गुलाम शब्बीर के बेटे बिलाल ने केस दर्ज कराया है, पुलिस को दी शिकायत में बिलाल ने बताया कि उनके पिता गुलाम शब्बीर देर रात लाहौर के खयाबन-ए-अमीन स्थित अपने घर से निकले थे और इस्लामाबाद की ओर चल दिए. इस बारे में और कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

जानिए कौन हैं इमरान खान?

बता दें कि, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 71 वर्षीय संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पिछले साल अगस्त से जेल में हैं, जब उन्हें कुछ मामलों में दोषी करार दिया गया था. फिलहाल, उनके खिलाफ करीब 200 मामले दर्ज हैं. उन मामलों में से कुछ में दोषी ठहराए जाने के बाद पिछले साल अगस्त से इमरान खान जेल में हैं. इमरान खान का पूरा नाम इमरान अहमद खान नियाजी है. वह पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं. वह 2018 में पाकिस्तान आम चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री बने. अप्रैल 1996 में खान ने अपनी अध्यक्षता में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ नाम की एक राजनैतिक पार्टी की स्थापना की थी.

अविश्वास प्रस्ताव के बाद गंवानी पड़ी थी कुर्सी

गौरतलब है कि, मई 2022 में पूर्व क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने शहबाज शरीफ की गठबंधन सरकार को गिराने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद की ओर एक मार्च शुरू किया था. बता दें कि, इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के बाद उन्हें पीएम की कुर्सी गंवानी पड़ी थी और जिसके बाद शहबाज शरीफ पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज हुए.

ये भी पढ़ें: International Yoga Day: बाबा रामदेव ने बताया, कैसे पीएम मोदी 5 साल चलाएंगे सरकार?



Source


Share

Related post

‘PoK से बलूचिस्तान तक पाकिस्तान की सरकार चलाएगी मिलिट्री ऑपरेशन…,’ चीन की धमकी का असर

‘PoK से बलूचिस्तान तक पाकिस्तान की सरकार चलाएगी…

Share Pakistan Government Launch Operation: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने देश में बढ़ रही बगावत और आतंकवाद…
रूस के दागिस्तान में आतंकी हमला, दो हमलावर ढेर, पुजारी समेत सात लोगों की मौत

रूस के दागिस्तान में आतंकी हमला, दो हमलावर…

Share Russia Church Attack: रूस के दागिस्तान प्रांत में रविवार (23 जून) को हमलावरों ने एक चर्च और…
पाकिस्तानी सेना प्रमुख असीम मुनीर पर अमेरिका में लग सकता है प्रतिबंध

पाकिस्तानी सेना प्रमुख असीम मुनीर पर अमेरिका में…

Share Sanctions on Asim Munir: पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर के खिलाफ अमेरिका प्रतिबंध लगाने को…