• August 8, 2023

पावर फाइनैंस कॉरपोरेशन देगी अपने निवेशकों को बोनस शेयर्स, 11 अगस्त को बोर्ड बैठक में लगेगी मुहर

पावर फाइनैंस कॉरपोरेशन देगी अपने निवेशकों को बोनस शेयर्स, 11 अगस्त को बोर्ड बैठक में लगेगी मुहर
Share

PFC Bonus Shares: पावर सेक्टर (Power SEctor)  की फाइनैंस कंपनी पावर फाइनैंस कॉरपोरेशन ( Power Finance Corporation) अपने शेयरहोल्डर्स ( Shareholders) को सौगात देने की तैयारी में है. कंपनी अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर( Bonus Shares)  देने की तैयारी में है. पावर फाइनैंस कॉरपोरेशन 11 अगस्त, 2023 को अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर्स देने पर फैसला लेगी. 

पीएफसी ने रेग्यूलेटरी फाइलिंग ( Regulatory Filing) में स्टॉक एक्सचेंजों ( Stock Exchanges) को सूचित किया कि कंपनी की बोर्ड 11 अगस्त को बोनस शेयर्स देने पर विचार करेगी. हालांकि इसके लिए शेयरहोल्डर्स से मंजूरी की दरकार होगी. 11 अगस्त को ही कंपनी पहली तिमाही के लिए नतीजों का भी ऐलान करेगी. इस बोर्ड बैठक में ही ये तय होगा किस अनुपात में शेयर्स दिए जायेंगे यानि कितने शेयर्स के अनुपात पर बोनस शेयर्स जारी किए जायेंगे. कंपनियां शेयरों की संख्या को बढ़ाने और उसरे भाव को अफोर्डेबल बनाने के लिए बोनस शेयर देती है. 

पावर फाइनैंस कॉरपोरेशन के स्टॉक ने 2023 में निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है. 2023 में ही केवल स्टॉक में 90 फीसदी का उछाल आ चुका है. तो एक साल में 128 फीसदी, 3 वर्ष में 215 फीसदी का रिटर्न शेयर ने अपने निवेशकों को दिया है. 

मंगलवार 8 अगस्त को शेयर 0.81 फीसदी के उछाल के साथ 269 रुपये की तेजी के साथ क्लोज हुआ है. वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी का रेवेन्यू 77,658 करोड़ रुपये और मुनाफा 21,178 करोड़ रुपये रहा था. 

कंपनी शेयरहोल्डर्स के लिए बोनस शेयर का फायदा लेने के लिए रिकॉर्ड डेट फिक्स करेगी. रिकॉर्ड डेट पर जिस भी निवेशक के पास पीएफसी के शेयर्स होंगे उन्हें बोनस शेयर दिया जाएगा. 11 अगस्त को होने वाली बोर्ड बैठक में कंपनी अपने शेयरहोल्डर्स को अंतरिम डिविडेंड देने पर भी फैसला लेगी. 

पावर फाइनैंस कॉरपोरेशन देश में पावर प्रोजेक्ट्स को फंडिंग करती है. कंपनी केंद्र सरकार से लेकर राज्यों की बिजली कंपनियों के अलावा निजी सेक्टर की बिजली कंपनियों को पावर प्रोजेक्ट के लिए फंडिंग करती है. 

ये भी पढ़ें

High Airfare: संसद में उठा महंगे हवाई सफर का मुद्दा, सरकार ने एयरफेयर रेग्यूलेट करने से किया इंका

 



Source


Share

Related post