• January 7, 2024

अश्विन ने पूर्व इंग्लिश कप्तान को दिया करारा जवाब, भारत को कह दिया था सबस कम कामयाबी वाली टीम

अश्विन ने पूर्व इंग्लिश कप्तान को दिया करारा जवाब, भारत को कह दिया था सबस कम कामयाबी वाली टीम
Share

Ravichandran Ashwin Reply To Michael Vaughan: भारतीय टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को केपटाउन में टेस्ट हराकर बड़ी उपलब्धि हासिल की थी. टीम इंडिया केपटाउन में पहली बार टेस्ट मैच जीती थी. हालांकि इससे पहले सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को शिकस्त झेलनी पड़ी थी, जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत को सबसे कम कामयाबी हासिल करने वाली क्रिकेट टीम बता दिया था, जिसका अब भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने उन्हें जवाब दिया है. 

सेंचुरियन में पहला टेस्ट गंवाने के साथ टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ जीतने सपना एक बार फिर टूट गया था, जिसके बाद माइकल वॉन ने टीम इंडिया की आलोचना की थी. पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा था, “जिस तरह का टैलेंट भारत के पास है, उस हिसाब से मेरा मानना है कि वो कुछ नहीं जीतते. भरपूर टैलेंट होने के साथ भी, आखिरी बार उन्होंने क्या जीता? वे ऑस्ट्रेलिया में दो बार जीते, लेकिन पिछले वर्ल्ड कप में उन्हें कुछ नहीं मिला. टी20 विश्व कप कहीं भी नहीं रहा. आप दक्षिण अफ्रीका गए.

उन्होंने आगे कहा, “आप जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में आपके लिए कौन सही है और इस तरह से प्रदर्शन करना…मेरा मतलब है कि पूरा टैलेंट होने के बाद भी, मुझे नहीं लगता कि वो कुछ जीतेंगे.”

वॉन के इस बयान का अश्विन के करारा जवा दिया है. भारतीय स्पिनर ने कहा, “वॉन ने पहले टेस्ट के बाद ये बयान दिया था कि भारत सबसे कम कामयाबी हासिल करने वाला देश है. हां, भले ही हमने कई सालों से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन हम खुद को खेल का पॉवर हाउस कहते हैं. बीते कुछ वक़्त में इंडिया विदेशों में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक रही है. उनके कहने के बाद अपने ही देश के एक्सपर्ट्स सवाल उठाने लगे कि क्या भारत सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाला देश है? सही में ये सुनकर हंसी आती है. 

 

ये भी पढे़ं…

INDW vs AUSW: एलिस पेरी ने ज़ाहिर की 400 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने की ख्वाहिश, 300वें मुकाबले से सिर्फ एक कदम दूर



Source


Share

Related post

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता…

Share Virat Kohli With PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत टीम इंडिया का खिलाड़ी भारत पहुंचे. गुरूवार…
Rohit Sharma’s T20 World Cup Champions Get Grand Welcome At Airport, Mega Celebration Day Planned | Cricket News

Rohit Sharma’s T20 World Cup Champions Get Grand…

Share The Indian cricket team has finally landed in Delhi after their victorious 2024 T20 World…
Sneh Rana calls for more multi-Test tours in the future

Sneh Rana calls for more multi-Test tours in…

Share India’s spinner Sneh Rana achieved an impressive figure of 10 wickets for 188 runs in the lone…