• January 23, 2024

रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड को खुलेआम दे डाली चेतावनी, ‘बैजबॉल’ को लेकर दिया बड़ा बयान

रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड को खुलेआम दे डाली चेतावनी, ‘बैजबॉल’ को लेकर दिया बड़ा बयान
Share

Ravichandran Ashwin Warning England: रविचंद्रन अश्विन ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ से पहले इंग्लैंड को खुलेआम चेतावनी दे डाली है. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत 25 जनवरी से होगी. इससे पहले बीसीसीआई ने अवॉर्ड समारोह का आयोजन किया, जिसमें स्टार स्पिनर आर अश्विन को 2020-21 के लिए ‘मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर’ का खिताब दिया गया.

अवॉर्डर सेरेमनी के दौरान ही अश्विन ने इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ क्रिकेट को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि ‘बैजबॉल’ क्रिकेट उन्हें उत्साहित करता है और वो इसके लिए तैयार हैं. 

अवॉर्ड लेते वक़्त अश्विन ने कहा, “बैजबॉल मुझे उत्साहित करता है. इस तरह का क्रिकेट मुझे इंप्रेस करता है. बेखौफ रुख अच्छा है और मैं यहां खड़ा और जानता हूं कि क्या उम्मीद की जाएगी.”

500 टेस्ट विकेट पूरे में सिर्फ 10 की दरकार 

अश्विन ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 490 विकेट ले लिए हैं. अब उन्हें 500 टेस्ट विकेट पूरे करने के लिए सिर्फ 10 विकेट की दरकार है. भारतीय स्पिनर ने नंबर्स और रिकॉर्ड्स के बारे में कहा, “नंबर मुझे उत्साहित नहीं करते हैं. ये तब उत्साहित करते थे जब मैं बच्चा था. अब, दवाब वाले हालातों में नंबर बैकयार्ड में चले जाते हैं. फोकस मैच जीतने पर रहता है.”

अब तक ऐसा रहा अश्विन का टेस्ट करियर 

2011 में टेस्ट डेब्यू करने वाले अश्विन ने अब तक फॉर्मेट में 95 मुकाबले खेल लिए हैं. इन मैचों की 179 पारियों में बॉलिंग करते हुए उन्होंने 23.69 की औसत से 490 विकेट ले लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 34 फाइव विकेट और 24 फोर विकेट हॉल लिए हैं. इसके अलावा 134 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 26.83 की औसत से 3193 रन स्कोर कर लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के ज़रिए अश्विन 100 टेस्ट मैच भी खेल सकते हैं अगर वो पांचों मुकाबले के लिए भारत का हिस्सा रहते हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs ENG: हैदराबाद की पिच को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने किया बड़ा दावा, बताया- स्पिनर और तेज गेंदबाजों में किसे मिलेगी मदद



Source


Share

Related post

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल में भी नहीं चला कोहली का बल्ला, विराट के लिए सबसे बुरा रहा यह टी2

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल में भी नहीं…

Share Virat Kohli In T20 WC 2024: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में जरूर पहुंच गई है,…
Rohit Sharma, spinners guide India to third T20 World Cup final

Rohit Sharma, spinners guide India to third T20…

Share Axar Patel and Rohit Sharma celebrate a wicket during their semi-final match against England in the ICC…
एक ही दिन खेले जाएंगे दोनों सेमीफाइनल, जानें भारत में कब, कहां और कैसे ‘फ्री’ में देखें लाइव

एक ही दिन खेले जाएंगे दोनों सेमीफाइनल, जानें…

Share T20 World Cup Semi Final Live Streaming In India: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024)…