• September 28, 2024

बाढ़ की लाइव कवरेज कर रहा था रिपोर्टर, कार में फंसी महिला की बचाई जान, लोगों ने की जमकर तारीफ

बाढ़ की लाइव कवरेज कर रहा था रिपोर्टर, कार में फंसी महिला की बचाई जान, लोगों ने की जमकर तारीफ
Share

Fox Weather Reporter Rescues Woman from flood : फ्लोरिडा और दक्षिण-पूर्वी अमेरिका में तूफान हेलेन ने तबाही मचाई हुई है. शुक्रवार को अटलांटा में जब फॉक्स वेदर के मौसम विज्ञानी बॉब वैन डिलन लाइव कवरेज कर रहे थे. उस दौरान एक महिला कार में बाढ़ के बढ़ते हुए पानी में फंस गई.

उस वक्त बॉब वैन डिलन ने अपने लाइव कवरेज को रोककर उस महिला की जान बचाई. महिला की जान बचाने का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बॉब को महिला की जान बचाते हुए देखा जा सकता है. बॉब वैन डिलन के द्वारा किए गए इस काम की अब दुनिया भर में तारीफ हो रही है. 

पीठ पर लादकर बचाई महिला की जान

खुद की जान की परवाह न करते हुए बाढ़ में फंसी महिला की जान बचाने के लिए वैन डिलन ने पीठ पर लादकर सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया, जोकि वायरल हो रहे वीडियो में भी साफ देखा जा सकता है. इसके अलावा वीडियो में महिला की चीखें सुनी जा सकती हैं, जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्थिति कितनी ज्यादा भयावह रही होगी.

इस कारनामे पर क्या बोले वैन डिलन

फॉक्स एंड फ्रेंड्स में दिए गए अपने साक्षात्कार में वैन डिलन ने बताया कि जब उन्होंने महिला को खतरे में देख बचाव दल के आने का इंतजार नहीं कर सकते थे. वैन डिलन ने आगे बताया कि”मुझे पता था कि बचाव दल को आने में समय लगेगा, क्योंकि हर जगह बचाव का काम जारी था. इसके साथ ही में वैन डिलन लगातार बाढ़ में फसी महिला को कैमरे में कवर कर रहे थे, इसके साथ ही में वो लगातार आश्वासन दे रहे थे कि मदद आ रही है. 

आगे डिलन बताते हैं कि पानी का तापमान लगभग 80 डिग्री था, और महिला कार में बंधी हुई थी. पानी का स्तर बढ़कर महिला की गर्दन तक पहुंच गया था.  
डिलन ने कहा कि महिला सदमे में थी, उसे ठंड लग रही थी और कांप रही थी, इसलिए उन्होंने उसे गर्म करने के लिए अपनी एक शर्ट दी. इसके लगभग 20 मिनट बाद, बचावदल वहां पहुंचा और बचाव कार्य को आगे बढ़ाया गया.

हेलेन तूफान ने जमकर मचाई तबाही

फ्लोरिडा और दक्षिण-पूर्वी अमेरिका में हेलेन तूफान से हुई तबाही में अब तक कम से कम 44 लोगों की जान जा चुकी है. इसके अलावा घरों और बुनियादी ढांचे को भी भारी नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा इस श्रेणी 4 के तूफान ने दक्षिणी जॉर्जिया के कुछ अस्पतालों की बिजली काट दी. मूडीज एनालिटिक्स का अनुमान है कि संपत्ति का नुकसान $15 बिलियन से $26 बिलियन के बीच है.

ये भी पढ़ें-

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा ओआईसी, फिर से अलापा कश्मीर का राग, पाकिस्तान हुआ खुश



Source


Share

Related post