• August 5, 2024

हैट्रिक समेत 5 विकेट और 22 गेंद में 51 रन, सैम कर्रन ने ऑलराउंड प्रदर्शन से मचाई सनसनी

हैट्रिक समेत 5 विकेट और 22 गेंद में 51 रन, सैम कर्रन ने ऑलराउंड प्रदर्शन से मचाई सनसनी
Share

Sam Curran Hat trick: इंग्लैंड की क्रिकेट लीग द हंड्रेड (The Hundred) में ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम कर्रन ने एक ऐतिहासिक कारनामा करके दिखाया है. बीते रविवार ओवल इन्विंसीबल्स (Oval Invincibles) बनाम लंदन स्पीरिट्स (London Spirits) मैच खेला गया, जिसमें इन्विंसीबल्स ने 30 रन से बड़ी जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ यह टीम प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंच गई है. इन्विंसीबल्स की जीत में सैम कर्रन का बहुत बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने बल्ले से 51 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और गेंदबाजी में 5 विकेट और हैट्रिक लेकर इतिहास रचा है.

हैट्रिक, फिफ्टी और फिर…

द हंड्रेड लीग के इस 15वें मैच में ओवल इन्विंसीबल्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 100 गेंद में 147 रन बनाए थे. सैम कर्रन तब बल्लेबाजी करने आए जब उनकी टीम 66 गेंद खेलने के बाद 3 विकेट खो कर 80 रन बना पाई थी. तभी सैम कर्रन नाम का तूफान आया, जिन्होंने 22 गेंद में 51 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद की. इस पारी में उन्होंने एक भी चौका नहीं लगाया, लेकिन 6 गगनचुंबी छक्के जरूर लगाए.

जब गेंदबाजी की बारी आई तो सैम कर्रन ने मैथ्यू क्रिचली के रूप में अपना पहला विकेट लिया और इसके 2 गेंद बाद ही उन्होंने लियम डॉसन को पवेलियन भेजा. कर्रन ने डॉसन के बाद ओली स्टोन और फिर उससे अगली ही गेंद पर आंद्रे रसेल को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की. वो पुरुषों की द हंड्रेड लीग के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले केवल तीसरे गेंदबाज हैं. उनसे पहले इमरान ताहिर और टायमल मिल्स ऐसा कर चुके हैं.

हैट्रिक समेत 5 विकेट

सैम कर्रन के लिए यह मैच केवल फिफ्टी और हैट्रिक तक सीमित नहीं रहा बल्कि उन्होंने मुकाबले में कुल 5 विकेट भी झटके. उन्होंने इस मैच में 20 गेंद में केवल 16 रन दिए, जिनमें उन्होंने 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उनका यह स्पेल इसलिए भी खास रहा क्योंकि 20 गेंद में उन्होंने 11 डॉट बॉल की थीं. उनके हाथों आउट होने वाले बल्लेबाजों के नाम आंद्रे रसेल, मैथ्यू क्रिचली, लियम डॉसन, ओली स्टोन और डेनियल वोराल हैं.

यह भी पढ़ें:

टीम इंडिया में भरे पड़े हैं करोड़पति! पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी है इतनी कम; तंख्वाह बढ़ने के बाद भी ये हाल



Source


Share

Related post

सफेद बॉल से क्यों नहीं खेला जाता है टेस्ट मैच, आखिर लाल गेंद का ही क्यों होता है इस्तेमाल?

सफेद बॉल से क्यों नहीं खेला जाता है…

Share Why Test Cricket Played with Red Ball: क्रिकेट इतिहास का सबसे पहला टेस्ट मैच साल 1877 में…
ICC के निशाने पर पाकिस्तान, पिच से लेकर होटल तक की होगी जांच

ICC के निशाने पर पाकिस्तान, पिच से लेकर…

Share ICC Delegation to meet Pakistan officials: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर तैयारियां कैसी हैं, मैदानों की मरम्मत…
IPL में कभी एक छक्का भी नहीं लगा पाए इंटरनेशनल क्रिकेट के ये 5 धुरंधर

IPL में कभी एक छक्का भी नहीं लगा…

Share Cricketers Who Never Hit Six in IPL: कई दशकों पहले केवल टेस्ट क्रिकेट ही खेला जाता था.…