• March 8, 2024

CBI खंगालेगी शाहजहां शेख की कॉल डिटेल रिकॉर्ड, पॉलिटिकल कॉन्टैक्ट तलाशने की है कोशिश!

CBI खंगालेगी शाहजहां शेख की कॉल डिटेल रिकॉर्ड, पॉलिटिकल कॉन्टैक्ट तलाशने की है कोशिश!
Share

Sandeshkhali Case Latest Update: संदेशखाली के आरोपी और तृणमूल कांग्रेस पार्टी के नेता रह चुके शाहजहां शेख को हिरासत में लेने के एक दिन बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार (7 मार्च) को अपने सॉल्ट लेक कार्यालय में उससे घंटों तक पूछताछ की. अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई उसके व्यवसायों और उसके राजनीतिक संपर्कों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए उसके कॉल डिटेल रिकॉर्ड को भी स्कैन करेगी.

नॉर्थ-24 परगना जिले के संदेशखाली में यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के कई मामलों में आरोपी शाहजहां शेख 2 महीने से पुलिस और जांच एजेंसियों को चकमा देते हुए फरार था. 29 फरवरी 2024 को शेख को गिरफ्तार किया गया था. 5 जनवरी को संदेशखाली में उसके कथित समर्थकों की ओर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमला करने के बाद से ही वह फरार था.

‘अधिकतर समय चुप रहा शाहजहां शेख’

सीबीआई अधिकारियों के अनुसार, शेख पूछताछ के दौरान अधिकतर समय चुप रहा. सीबीआई यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि 5 जनवरी की घटना के बाद शेख किसके संपर्क में था. उससे पूछताछ करने वाली टीम में सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) के दो वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं.

CBI की टीम ने संदेशखाली से जुटाए डॉक्युमेंट्स

इस बीच, सीबीआई अधिकारियों की एक टीम ने गुरुवार को अकुंजीपारा मोड़ के पास संदेशखाली में शेख के घर का दौरा किया. टीम उसके ऑफिस और संदेशखाली के नॉटुनबाजार इलाके में सरबेरिया मोड़ के पास उसके नाम पर बने बाजार में भी गई. इस दौरान टीम ने तस्वीरें लीं, वीडियो रिकॉर्ड किए और कुछ डॉक्युमेंट्स भी जमा किए. एहतियातन टीम के साथ केंद्रीय सशस्त्र बलों की एक बड़ी टुकड़ी भी मौजूद थी.

बुधवार रात पुलिस से मिली थी टीम

इससे पहले बुधवार को सीबीआई की ओर से शाहजहां शेख को हिरासत में लेने के बाद अधिकारियों की एक टीम ने मामले से संबंधित कुछ दस्तावेज इकट्ठा करने के लिए बशीरहाट पुलिस के दो वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की थी. बशीरहाट पुलिस अधिकारी का कहना है कि बुधवार रात सीबीआई टीम संदेशखाली आई और वहां मौजूद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात की. उन्होंने पुलिस से शेख के खिलाफ शिकायतों से जुड़े कुछ कागजात जुटाए. सूत्रों के अनुसार, सीबीआई को संदेह है कि सबूतों को नष्ट किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें

CBI Action: भारतीयों को रूस-यूक्रेन युद्ध में झोंकने वाले मानव तस्करों पर सीबीआई का बड़ा एक्शन, 10 जगहों पर की छापेमारी



Source


Share

Related post

ममता बनर्जी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, बंगाल के राज्यपाल ने किया मानहानि केस

ममता बनर्जी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, बंगाल…

Share<p style="text-align: justify;">पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने शुक्रवार को कोलकाता हाईकोर्ट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी…
“Did Not Blame Sisodia”: Arvind Kejriwal In Court, Responds To CBI Charge

“Did Not Blame Sisodia”: Arvind Kejriwal In Court,…

Share Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal (File). New Delhi: In a brief but significant departure from legal norms,…
NET Paper Leaked Sunday, Sold On Encrypted Social Media Platform: CBI Sources

NET Paper Leaked Sunday, Sold On Encrypted Social…

Share New Delhi: The question paper for the UGC-NET exam that was held Tuesday was leaked 48 hours…