• September 16, 2023

पुलिस की गाड़ी से दर्दनाक हादसे का शिकार होने वाली जाह्नवी कुंडला होंगी सम्मानित

पुलिस की गाड़ी से दर्दनाक हादसे का शिकार होने वाली जाह्नवी कुंडला होंगी सम्मानित
Share

US Cop Jokes About Jaahnavi Kandula Death: अमेरिका में भारतवंशी युवती जाह्नवी कंडुला को एक कार ने टक्कर मार दी थी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. इस हादसे में एक फुटेज सामने आने के बाद बवाल खड़ा हो गया है. दरअसल, फुटेज में देखने को मिला है कि जाह्नवी के एक्सीडेंट के बाद पुलिस अफसर हंस रहे थे. इस मामले में आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है. इसी बीच, नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के चांसलर ने घोषणा की है कि भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला को मरणोपरांत मास्टर डिग्री से सम्मानित किया जाएगा.

गौरतलब है कि साउथ लेक यूनियन में नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी की 23 वर्षीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की मौत जनवरी में हुई थी, जब वह डेक्सटर एवेन्यू नॉर्थ और थॉमस स्ट्रीट के पास टहल रही थीं. इसी दौरान उन्हें सिएटल पुलिस की एक गाड़ी ने टक्कर मार दी थी. वहीं, कंडुला की मास्टर डिग्री आगामी दिसंबर में पूरी होनी थी. ऐसे में विश्वविद्यालय ने मरणोपरांत डिग्री प्रदान करने की योजना बनाई है. इस बात की जानकारी चांसलर केनेथ डब्ल्यू हेंडरसन ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी.

मामले ने कैसे पकड़ा तूल 

एक पुलिस अधिकारी की बॉडीकैम फुटेज सामने आने के बाद इस घटना ने फिर से तूल पकड़ लिया, जिसमें एक अन्य अधिकारी को छात्र की मौत के बारे में असंवेदनशील टिप्पणी करते देखा गया. सिएटल टाइम्स अखबार ने सोमवार को बताया कि कंडुला की मौत तब हुई जब पुलिस अधिकारी केविन डेव ओवरडोज की सूचना पर जाते समय तेज गति से गाड़ी चला रहे थे. 

फुटेज में हंसते दिखे अधिकारी 

जो फुटेज सामने आया है, उसमें पुलिस अधिकारी को कहते सुना जा सकता है कि ‘उसकी कुछ खास कीमत नहीं थीं. वह मर चुकी है.’ इसी के साथ गाड़ी में सवार पुलिस अधिकारी हंसते हैं. साथ ही एक अधिकारी कहता है, ‘वह एक रेगुलर पर्सन है. बस एक 11,000 डॉलर का चेक लिखो, वैसे भी वह 26 साल की थी, उसकी कुछ खास कीमत नहीं थीं.’

यह फुटेज वायरल होने के बाद पुलिसकर्मियों को लेकर लोगों में आक्रोश फैल गया. लोग सोशल मीडिया पर जाह्नवी कंडुला को लेकर कैंपेन चलाने लगे. भारतीय लोगों ने इस घटना को लेकर प्रोटेस्ट भी किया. जिसके बाद आरोपी अधिकारियों पर जांच बैठाई गई है. 

ये भी पढ़ें: Putin Kim Jong Meeting: पुतिन और किम की मुलाक़ात में क्या हथियारों के समझौते पर हस्ताक्षर हुआ? खुद रूस ने बताया सच



Source


Share

Related post

ताइवान स्ट्रेट में आमने-सामने चीन और अमेरिका, वॉर प्लेन घुसा तो ड्रैगन ने खदेड़ा

ताइवान स्ट्रेट में आमने-सामने चीन और अमेरिका, वॉर…

Share US P8A Poseidon Chased by Chinese Fighter Jet: चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के ईस्टर्न थिएटर कमांड…
US Urges Iran To Avoid Actions Furthering Tensions After Pager Blasts In Lebanon – News18

US Urges Iran To Avoid Actions Furthering Tensions…

Share Last Updated: September 17, 2024, 23:48 IST Washington D.C., United States of America (USA) People react near…
फ्रांस का नया ‘सुपर राफेल’: अमेरिकी F-35 को पछाड़ने वाला अजेय योद्धा, जानें कितना ताकतवर

फ्रांस का नया ‘सुपर राफेल’: अमेरिकी F-35 को…

Share France Super Rafale: फ्रांस अपने लड़ाकू विमान का एक नया ‘अवतार’ सबके सामने लाने की तैयारी कर…