• September 25, 2023

सर्राफा बाजार के इस शेयर ने 2 महीने में दिलाया 70 फीसदी रिटर्न, सुनहरी चमक वाले शेयर को जानें

सर्राफा बाजार के इस शेयर ने 2 महीने में दिलाया 70 फीसदी रिटर्न, सुनहरी चमक वाले शेयर को जानें
Share

Senco Gold Stock: घरेलू स्टॉक मार्केट में इस समय एक शेयर ऐसा है जो सुनहरी चमक बिखेर रहा है और रिटर्न के मामले में सोने को पीछे छोड़ रहा है. इस कंपनी का आईपीओ जिस समय लिस्ट हुआ था, उसी समय इसने 36 फीसदी के प्रीमियम के साथ लिस्टिंग गेन दिलाकर निवेशकों को काफी अच्छे मुनाफे पर बिठाया था. इतना ही तब से अब तक सवा दो महीनों के दौरान शेयर ने 35 फीसदी का और रिटर्न हासिल कर लिया है तो इस शेयर में ढाई महीने से ही कम वक्त में 70 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न मिला था.

कौनसा है ये शेयर

सेनको गोल्ड लिमिटेड (Senco Gold Ltd) के शेयरों में आज इसका ऑलटाइम हाई लेवल देखा जा रहा है और ये आज के कारोबार में 525 रुपये प्रति शेयर के भाव पर एनएसई पर कारोबार कर रहा था. सेनको गोल्ड लिमिटेड के शेयरों ने निवेशकों को मालामाल किया है और इसकी लिस्टिंग के बाद से इसमें प्रति शेयर पर 120 रुपये का फायदा हो रहा है. जिन निवेशकों ने इसकी शानदार लिस्टिंग गेन का फायदा लिया और वो शेयर में बने रहे वो अब तक करीब 70 फीसदी के मुनाफे पर बैठे हैं. 

सेनको गोल्ड के शेयरों का सफर जानें

सेनको गोल्ड के आईपीओ की लॉन्चिंग 301 से 317 रुपये प्रति शेयर के बीच की थी. इस इश्यू को निवेशकों का इतना शानदार रिस्पॉन्स मिला था कि इसे 75 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था. इसमें से रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा 15 गुना सब्सक्राइब हुआ था. वहीं क्यूआईबी इंवेस्टर्स के रिस्पॉन्स ने तो अलग ही कमाल दिखाया और ये 190 गुना सब्सक्राइब हुआ था.

14 जुलाई को हुई बंपर लिस्टिंग

14 जुलाई को सेनको गोल्ड के आईपीओ की लिस्टिंग 36 फीसदी फायदे के साथ हुई थी और ये 317 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 431 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुआ था.  स्टॉक ने अपना ऑलटाइम हाई 535 रुपये प्रति शेयर का बनाया है और ये इसके लिस्टिंग प्राइस से 104 रुपये प्रति शेयर का मुनाफा है. 

सेनको गोल्ड के शेयर लिस्टिंग के दिन 405 रुपये प्रति शेयर के निचले स्तर तक गए थे और जिन्होंने इस लेवल पर शेयर को खरीदा था, उन्हें 535 रुपये प्रति शेयर तक जाने के बाद हर शेयर पर 130 रुपये का रिटर्न मिल रहा था, वो भी केवल 2 महीने के दौरान.

एक महीने में ही दिया 10 फीसदी रिटर्न

एक महीने पहले सेनको गोल्ड के शेयर 470 रुपये प्रति शेयर पर थे और इसने इस महीने 535 रुपये के हाई पर जाकर शॉर्ट टर्म इंवेस्टर्स को ही 10 फीसदी का बड़ा रिटर्न दिया है. वहीं मीडियम टर्म निवेशकों के लिए ये 25 फीसदी का शानदार रिटर्न मुहैया करा चुका है. वहीं अगर इसके ऑवरऑल चार्ट को देखें तो ये 70 फीसदी की शानदार कमाई निवेशकों को अब तक करा चुका है.

ये भी पढ़ें

Rozgar Mela: 51,000 लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी, जानें कब PM मोदी बांटेंगे अपॉइंटमेंट लेटर



Source


Share

Related post

Stock Market Today: Sensex, Nifty tumble in early trade

Stock Market Today: Sensex, Nifty tumble in early…

Share  Markets were dragged by decline in frontline stocks like ICICI Bank and Reliance Industries. File. | Photo…
Upcoming IPO: अगले दो महीने में आएगी आईपीओ की बाढ़, दांव पर होंगे 60000 करोड़ रुपये

Upcoming IPO: अगले दो महीने में आएगी आईपीओ…

Share Stock Market: साल 2024 में स्टॉक मार्केट आईपीओ से गुलजार रहा है. इस दौरान हमने बजाज हाउसिंग…
Zomato Co-founder Akriti Chopra Resigns After 13-Year Tenure – News18

Zomato Co-founder Akriti Chopra Resigns After 13-Year Tenure…

Share Last Updated: September 27, 2024, 22:21 IST Zomato co-founder Akriti Goyal (Image: X) Designated as senior management…