• July 17, 2024

गिल-जायसवाल और…, ये 3 खिलाड़ी जमाएंगे क्रिकेट में अपनी धाक; भारतीय दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी

गिल-जायसवाल और…, ये 3 खिलाड़ी जमाएंगे क्रिकेट में अपनी धाक; भारतीय दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी
Share

Team India Future: रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद भारतीय क्रिकेट में हलचल काफी तेज हो गई है. उम्मीद है कि उनका क्रिकेट से पूर्ण रूप से संन्यास अब अधिक दूर नहीं है. ऐसे में सवाल उठता है कि रोहित, विराट और अन्य अनुभवी खिलाड़ियों के रिटायर होने के बाद टीम के अगले स्टार खिलाड़ी कौन होंगे. अब इस सवाल का जवाब भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने दिया है. उथप्पा ने उन 3 खिलाड़ियों के नाम दिए हैं, जो अगले 10 साल में क्रिकेट जगत को अपनी मुट्ठी में कर सकते हैं.

एक मीडिया इंटरव्यू में रॉबिन उथप्पा ने उन 3 क्रिकेटरों के नाम बताए, जो अगले 10 साल में खूब नाम बना सकते हैं. उन्होंने कहा, “शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और रचिन रवींद्र.” एक तरफ गिल और जायसवाल के लिए IPL 2024 सीजन ठीकठाक रहा था. दूसरी ओर रचिन रवींद्र ने इस बार चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए अपना डेब्यू किया था. रवींद्र ने सीजन की शुरुआत तो ताबड़तोड़ अंदाज में की थी, लेकिन बाद में बल्लेबाजी में उनकी फॉर्म खराब होती चली गई.

गिल और जायसवाल ने किया है प्रभावित

शुभमन गिल को हाल ही में पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी मिली. उनकी कप्तानी में जिम्बाब्वे के खिलाफ युवा टीम इंडिया ने 4-1 से टी20 सीरीज जीती है. पिछले साल वनडे मैचों की बात करें तो गिल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने पिछले साल 29 वनडे मैचों में 63.36 के औसत से 1,584 रन बनाए थे.

दूसरी ओर यशस्वी जायसवाल ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते हुए पहली पारी में ही 171 रन बना डाले थे. उसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की 9 पारियों में 712 रन बनाए, जिनमें 2 दोहरे शतक भी शामिल रहे. जायसवाल टी20 में भी भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं, जहां 20 मैचों में उनके नाम 736 रन हैं. इन 20 मैचों में वो एक शतक और 6 अर्धशतक लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें:

SURYAKUMAR YADAV: हर फॉर्मेट में कैसा है सूर्यकुमार यादव की कप्तानी का रिकॉर्ड? जानें कब-कब और कहां संभाली कमान



Source


Share

Related post

अब बांग्लादेश की खैर नहीं! टीम इंडिया से जुड़ा पाकिस्तान का पूर्व बॉलिंग कोच

अब बांग्लादेश की खैर नहीं! टीम इंडिया से…

Share Morne Morkel India vs Bangladesh: टीम इंडिया शुक्रवार को चेन्नई पहुंच गई. यहां भारत और बांग्लादेश के…
बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए घोषित की टीम, इस दिग्गज को किया बाहर

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के…

Share India vs Bangladesh Squad: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए…
Duleep Trophy: Rinku Singh picked for second round as stars rested before Bangladesh Tests | Cricket News – Times of India

Duleep Trophy: Rinku Singh picked for second round…

Share NEW DELHI: The majority of the players selected for the India team for the opening Test match…