• March 1, 2023

क्या प्लेइंग-11 से बाहर होने के बाद टीम से भी ड्रॉप होंगे केएल राहुल? वापसी नहीं होगी आसान

क्या प्लेइंग-11 से बाहर होने के बाद टीम से भी ड्रॉप होंगे केएल राहुल? वापसी नहीं होगी आसान
Share

Shubman Gill replace KL Rahul: भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच इंदौर में खेले जा रहे टेस्ट मैच में केएल राहुल टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. उन्हें इस टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 से बाहर रखा गया है. लगातार खराब प्रदर्शन के कारण केएल राहुल को ड्रॉप होना पड़ा है. प्लेइंग-11 से बाहर होने के बाद क्या केएल राहुल को आगामी टेस्ट मैचों में टीम से भी ड्रॉप किया जा सकता है? यहां जानें…

केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग-11 में मौका दिया है. शुभमन गिल इस वक्त शानदार लय में हैं. हाल ही में हुई टी20 और वनडे सीरीज में उन्होंने खूब सारे रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में भी वह लाजवाब रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज जीतने में गिल ने अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में यह खिलाड़ी निश्चित तौर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के इन बचे हुए दो टेस्ट मैचों में बड़ी पारी खेलकर अपना स्थान सुनिश्चित कर सकता है.

अब गिल को मिलेंगे कुछ मौके, मयंक और सरफराज भी हैं रेस में
जिस तरह से केएल राहुल को कई मौके मिले हैं, ठीक उसी तरह अब भारतीय टीम प्रबंधन अगले कुछ टेस्ट मैचों में शुभमन गिल को भी मौका देंगे, फिर चाहे वह बल्ले से कुछ खास न कर सकें. फिर, घरेलू क्रिकेट में लाजवाब प्रदर्शन कर रहे मयंक अग्रवाल और सरफराज खान जैसे बल्लेबाज भी हैं जो केएल राहुल को चुनौती दे रहे हैं. मयंक ने इस बार रणजी ट्रॉफी में जमकर रन बरसाए हैं, वहीं सरफराज खान पिछले तीन रणजी सीजन से लगातार रन बना रहे हैं. ऐसे में संभव है कि केएल राहुल आगामी टेस्ट मुकाबलों में न केवल प्लेइंग-11 से बाहर रहें बल्कि उन्हें टीम सिलेक्शन में भी नजरअंदाज किया जा सकता है.

ये खिलाड़ी भी देंगे केएल राहुल को चुनौती
केएल राहुल के लिए गिल, मयंक और सरफराज ही चुनौती नहीं है. सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे बल्लेबाज भी उनके टेस्ट स्क्वाड चयन में बाधा बन सकते हैं. दरअसल इन दोनों खिलाड़ियों को अब तक टेस्ट में पूरी तरह से मौका नहीं मिला है. सूर्यकुमार यादव को जहां केवल एक टेस्ट में प्लेइंग-11 में लिया गया था, वहीं ईशान किशन को अब तक अपने टेस्ट डेब्यू का इंतजार है.

पिछली 10 पारियों में केएल का बल्लेबाजी औसत
IPL 2022 के बाद से ही केएल राहुल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वनडे और टी20 में तो वह फ्लॉप हो ही रहे थे, अब टेस्ट में भी उनका बल्ला पूरी तरह खामोश है. टेस्ट क्रिकेट की पिछली 10 पारियों उनका बल्लेबाजी औसत 13 से भी कम रहा है. वह इन 10 पारियों में एक बार भी 23 रन से ज्यादा नहीं बना सके हैं.

यह भी पढ़ें…

WPL 2023 Schedule: महिला प्रीमियर लीग 2023 के शेड्यूल और फॉर्मेट से लेकर लाइव टेलीकास्ट तक, जानें A टू Z जानकारी



Source


Share

Related post

Ravi Shastri’s gutsy fight: The story of cricket’s second tied Test match | Cricket News – Times of India

Ravi Shastri’s gutsy fight: The story of cricket’s…

ShareNEW DELHI: The second tied Test between India and Australia took place at the MA Chidambaram Stadium in…
The story behind Australian great Ricky Ponting’s nickname ‘Punter’ | Cricket News – Times of India

The story behind Australian great Ricky Ponting’s nickname…

Share NEW DELHI: Ricky Ponting, the legendary Australian cricketer, earned the nickname ‘Punter‘ early in his cricketing career.The…