• June 1, 2024

सोनाक्षी सिन्हा को कैसे मिली थी ‘दबंग’ ? सलमान ने रखी थी यह शर्त

सोनाक्षी सिन्हा को कैसे मिली थी ‘दबंग’ ? सलमान ने रखी थी यह शर्त
Share

Sonakshi Sinha Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा के घर सोनाक्षी का जन्म 2 जून 1987 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. आइए आज आपको सोनाक्षी के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

शुरू से ही सोनाक्षी का फिल्मी घराने से ताल्लुक था. पिता के सुपरस्टार होने के चलते सोनाक्षी ने भी बॉलीवुड में ही अपना करियर बनाने का मन बना लिया था. बॉलीवुड में शुरुआत में तो सफल रही लेकिन आगे जाकर उनका करियर ढलान पर आ गया. आज आलम यह है कि सोनाक्षी एक हिट के लिए तरस रही हैं.

सलमान खान संग किया था डेब्यू


बॉलीवुड में सोनाक्षी सिन्हा की शुरुआत बेहद शानदार रही थी. उनकी पहली फिल्म दबंग थी जिसमें उन्होंने एक्टर सलमान खान के साथ काम किया था. साल 2010 में आई ‘दबंग’ में सलमान और सोनाक्षी की जोड़ी पर दर्शकों ने खूब प्यार लुटाया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी.

सलमान की इस शर्त पर सोनाक्षी को मिली थी दबंग

वैसे आपको बता दें कि सोनाक्षी को दबंग में काम मिलने की कहानी भी बेहद दिलचस्प है. दरअसल सोनाक्षी के सामने सलमान खान ने एक शर्त रखी थी. एक्ट्रेस ने ‘द कपिल शर्मा शो’ पर कहा था कि, ”वह मेरे पास आए और मुझे वजन कम करने की सलाह दी, क्योंकि वह मुझे अपनी फिल्म में लेने के लिए एक्साइटेड थे.”

कभी 95 किलो की थी सोनाक्षी 


गौरतलब है कि सोनाक्षी बॉलीवुड में आने से पहले काफी मोटी हुआ करती थी. वे जब 18 साल की थी तब उनका वजन 95 किलो था. एक बार अभिनेता अरबाज खान से बातचीत में उन्होंने बताया था कि, ”जब मैंने दंबग की, उससे पहले आपने मुझे देखा होगा कि मैं कितनी मोटी हुआ करती थी. मैं अनहेल्दी थी, मैं बिल्कुल भी फिट नहीं थी और मैंने आपकी फिल्म (अरबाज खान निर्मित दबंग) के लिए 30 किलो वजन घटाया था.”

इन फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आईं सोनाक्षी

सोनाक्षी सिन्हा का फिल्मी करियर उस दर्जे का नहीं रहा जैसी उन्हें शुरुआत मिली थी. दबंग से शुरुआत करने के बाद उन्होंने राउडी राठौड़, सन ऑफ सरदार, आर…राजकुमार, कलंक, लूटेरा, वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई, मिशन मंगल और दबंग फ्रेंचाइजी में काम किया. इनमे कुछ फिल्में हिट तो कुछ फ्लॉप रही. वहीं वेब सीरीज ‘दहाड़’ में उनका काम काफी पसंद किया गया. जबकि इन दिनों वे ‘हीरामंडी’ में नजर आ रही हैं. 

इस एक्टर को कर रही हैं डेट

37 साल की हो चुकी सोनाक्षी ने अभी तक शादी नहीं की है. हालांकि वे लंबे समय से एक्टर जहीर इकबाल को डेट कर रही हैं. हालांकि दोनों शादी कब करेंगे इसे लेकर दोनों ने ही कभी कोई बयान नहीं दिया है. 

यह भी पढ़ें: जब स्मिता पाटिल ने आधी रात को किया इस सुपरस्टार को फोन, पूछा-‘आप ठीक हैं ना?’ फिर हुआ कुछ ऐसा कि हर कोई रह गया दंग




Source


Share

Related post

‘पंचायत’ के ‘विधायक’ ने सुनाई थी पंकज त्रिपाठी को खरी-खोटी, अब एक्टर का आया जवाब

‘पंचायत’ के ‘विधायक’ ने सुनाई थी पंकज त्रिपाठी…

Share Pankaj Tripathi on Pankaj Jha: 28 मई को ‘पंचायत 3’ आई थी जिसे दर्शकों का खूब प्यार…
जल्द मां बनने वाली हैं ये 6 एक्ट्रेस, दीपिका पादुकोण से ऋचा चड्ढा तक करेंगी पहले बेबी का वेलकम

जल्द मां बनने वाली हैं ये 6 एक्ट्रेस,…

Shareदीपिका पादुकोण, ऋचा चड्ढा से लेकर युविका चौधरी तक, जल्द मां बनने वाली हैं ये एक्ट्रेसेस Source Share
शादी में पहनी साड़ियों से भी महंगा है सोनाक्षी सिन्हा का थर्ड वेडिंग ड्रेस, आपने देखी तस्वीरें?

शादी में पहनी साड़ियों से भी महंगा है…

Share Sonakshi Sinha-Zaheer Iqbal Wedding: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा 23 जून, 2024 को अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड जहीर…