• April 2, 2023

नाबालिग छात्रा को झांसा देकर शादी करने के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार, आरोपी पहले से है शादीशुदा

नाबालिग छात्रा को झांसा देकर शादी करने के आरोप में शिक्षक गिरफ्तार, आरोपी पहले से है शादीशुदा
Share

Andhra Pradesh Teacher Arrest: आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में एक नाबालिग लड़की को झांसा देकर शादी करने के आरोप में एक शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार (2 अप्रैल) को कहा कि आरोपी चलपति (33 वर्षीय) एक निजी इंटर कॉलेज में काम करता था. उसके खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. ये मामला चित्तूर (Chittoor) जिले के गंगावरम मंडल क्षेत्र का है. 

एसआई सुधाकर रेड्डी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि लड़की की बुधवार को अंतिम परीक्षा थी जिसके बाद आरोपी उसे झांसा देकर तिरुपति ले गया. उसने नाबालिग से कहा कि वह सच्चा इंसान है और वह उस पर भरोसा करे, वह उसकी ठीक से देखभाल करेगा. उन दोनों ने तिरुपति के एक मंदिर में शादी कर ली. 

आरोपी पहले से ही शादीशुदा

उन्होंने बताया कि बाद में लड़की ने चलपथी के व्यवहार में बदलाव देखा. फिर लड़की ने अपने माता-पिता को पूरी घटना के बारे में बताया, जिसके बाद लड़की अपने माता-पिता के साथ गुरुवार रात गंगावरम पुलिस स्टेशन पहुंची और एफआईआर दर्ज करवाई. आरोपी पहले से ही शादीशुदा था और उसकी एक बेटी भी है. हालांकि, इसके बावजूद उसने 12वीं क्लास में पढ़ने वाली 17 साल की लड़की से शादी की. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी को पोस्को अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया और अदालत में पेश किया गया. 

असम में बाल विवाह के मामले में आत्महत्या

बाल विवाह के एक अन्य मामले में, असम के कछार जिले में एक 17 वर्षीय लड़की ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली क्योंकि उसे डर था कि बाल विवाह के खिलाफ असम सरकार की कार्रवाई के तहत उसके परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार किया जा सकता है. ये मामला बीती फरवरी का है, लेकिन अब सुर्खियों में आया. मृतका की मां के अनुसार नाबालिग उम्र से बड़े व्यक्ति से शादी करने को तैयार थी, लेकिन कार्रवाई के डर से उसने फरवरी में आत्महत्या कर ली.

हालांकि, पुलिस ने इन दावों का खंडन करते हुए कहा कि उसकी आत्महत्या कुछ अन्य कारणों से हो सकती है. पुलिस ने कहा कि यह घटना ढोलई के राज नगर में हुई, जहां उन्होंने 4 फरवरी को लड़की के घर के पास एक पेड़ से उसका शव बरामद किया.

ये भी पढ़ें- 

कारगिल युद्ध के हीरो सूबेदार मेजर त्सेवांग मुरोप सड़क दुर्घटना में शहीद, लेह के पास हुआ हादसा



Source


Share

Related post

Bolivian police arrest general accused of coup attempt: Report – Times of India

Bolivian police arrest general accused of coup attempt:…

Share Bolivian police on Wednesday night arrested the general accused of orchestrating a military coup in an attempt…
Declogging, weeding and repair of drains and canals to begin soon in Andhra Pradesh

Declogging, weeding and repair of drains and canals…

Share A portion of Eluru Canal infested with water hyacinth in Vijayawada. | Photo Credit: K.V.S. GIRI The…
BS Yediyurappa Can’t Be Arrested In Sexual Assault Case Till Next Hearing: Court

BS Yediyurappa Can’t Be Arrested In Sexual Assault…

Share Bengaluru: Former Karnataka Chief Minister BS Yediyurappa, accused of sex harassment of a minor, cannot be arrested…