• April 24, 2023

पाकिस्तान के स्वात में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के दफ्तर पर आतंकी हमला, 8 मरे, 20 घायल

पाकिस्तान के स्वात में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के दफ्तर पर आतंकी हमला, 8 मरे, 20 घायल
Share

Pakistan Suicide Bombing: पाकिस्तान के स्वात में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के दफ्तर पर आतंकी हमला हुआ है. हमले में आठ पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 57 से अधिक लोग घायल हो गए. आतंकी ने खुद को भी उड़ा लिया है. 

खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस महानिरीक्षक अख्तर हयात खान ने इस आतंकी हमले के बाद कहा कि पूरे प्रांत में हाई अलर्ट है. इससे पहले, जिला पुलिस अधिकारी शफी उल्लाह गंडापुर (डीपीओ) ने कहा कि स्टेशन के अंदर दो विस्फोट हुए, जिससे इमारत नष्ट हो गई. उन्होंने बताया कि इमारत के गिरने से बिजली गुल हो गई. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जिओ न्यूज के अनुसार, सस्पेक्टेड आतंकी बताया जा रहा है. स्टेशन के अंदर 2 ब्लास्ट हुए. ब्लास्ट इतना भीषण था कि पुलिस स्टेशन की पूरी बिल्डिंग ही गिर गई. इस घटना की पाकिस्तान के गृहमंत्री राना सनाउल्लाह खान ने कड़े शब्दों में निंदा की है. उन्होंने इस ब्लास्ट में मरने वालों के लिए खेद जाहिर किया है. सनाउल्लाह खान ने कहा है कि पाकिस्तान में आतंकवाद के इस अभिशाप को जल्द ही जड़ से उखाड़ कर फेंका जाएगा.

फिदायीन हमला था ये

रेस्क्यू 1122 की प्रवक्ता आयशा खान ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि घायलों में तीन नागरिक भी शामिल हैं. डॉन डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार यह आत्मघाती विस्फोट था. घटना में घायल हुए एक पुलिस अधिकारी  के अनुसार, हमला रात करीब 8:20 बजे पुलिस स्टेशन परिसर के अंदर हुआ, जहां काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट और एक मस्जिद भी है. 

घायल पुलिस अधिकारी ने डॉन डॉट कॉम को बताया कि धमाके के बाद तीनों इमारतें “ढह गईं” और इसके तुरंत बाद आग भी लग गई. जब धमाका हुआ तो मैं रसोई घर में था. मैंने दो विस्फोटों की आवाज सुनी. 

यह आतंकी हमला ऐसे समय में हुआ है, जब पाकिस्तान में आतंकवाद से जुडी घटनाएं बढ़ती दिख रही हैं. पाकिस्तान में आतंकी पुलिस वालों को निशाना बना रहे हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने भी आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: काठमांडू एयरपोर्ट से दुबई के लिए उड़ान भरने के साथ ही विमान में लगी आग, लैंडिंग के लिए कोशिश जारी



Source


Share

Related post

क्या भारतीय टीम T20 World Cup जीत पाएगी, पाकिस्तानियों ने की ये भविष्यवाणी

क्या भारतीय टीम T20 World Cup जीत पाएगी,…

Share T20 World Cup 2024: इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच आज T20 World Cup का फाइनल खेला…
पाकिस्तान के खिलाफ भारत कर रहा साजिश, अफगानिस्तान की जीत पर क्या बोल गए पाकिस्तानी, वीडियो वायर

पाकिस्तान के खिलाफ भारत कर रहा साजिश, अफगानिस्तान…

Share T-20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पाकिस्तान बाहर हो चुका है. पाकिस्तान की टीम…
“Players Not Only Took Their Wives…”: Pakistan Cricket Board Unhappy With Squad’s Conduct At T20 World Cup | Cricket News

“Players Not Only Took Their Wives…”: Pakistan Cricket…

Share T20 World Cup: Pakistan star Haris Rauf’s altercation with some fans went viral© Twitter Pakistan’s…