• June 7, 2024

T20 World Cup में लगातार होते रहे हैं उलटफेर, अब USA ने पाकिस्तान को दी मात

T20 World Cup में लगातार होते रहे हैं उलटफेर, अब USA ने पाकिस्तान को दी मात
Share

Biggest Upsets in T20 World Cup History: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 11वां मैच उलटफेर वाला रहा. जिसमें पाकिस्तान का सामना अमेरिका से हुआ. यह मैच डलास के ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. पाकिस्तान बनाम अमेरिका मैच टाई होने के बाद अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हरा दिया. जिसके बाद अमेरिका की टीम खूब सुर्खियां बटोर रही है. अमेरिका की इस बड़ी जीत के साथ ही अब टी20 वर्ल्ड कप इतिहास के सभी उलटफेर वाले मैच याद आ रहे हैं. जिसमें छोटी टीमों ने बड़ी-बड़ी टीमों को हराया है.

टॉप पांच उलटफेर वाले मैच
जैसे अमेरिका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को हराया. इसी तरह आयरलैंड ने 2022 में इंग्लैंड को, नामीबिया ने 2022 में श्रीलंका को, अफगानिस्तान ने 2016 में वेस्टइंडीज को और नीदरलैंड ने 2009 में इंग्लैंड को हराया था.

  • अमेरिका ने पाकिस्तान को हराया (2024)

अमेरिका ने घरेलू मैदान पर पाकिस्तान जैसी बड़ी टीम को हराकर सबको चौंका दिया. पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 159 रन ही बना सके. जवाब में अमेरिका ने ठीक 159 रन बनाकर मैच को सुपर ओवर में खींच लिया. सुपर ओवर में अमेरिका ने 18 रन बनाए और पाकिस्तान सिर्फ 13 रन ही बना सका. यह क्रिकेट इतिहास के सबसे यादगार उलटफेरों में से एक बन गया.

  • आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराया (2022)

2010 में वेस्टइंडीज में खेले गए विश्व कप में आयरलैंड ने इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी थी. 12 साल बाद 2022 में मेलबर्न में हुए मुकाबले में भी आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराकर इतिहास रचा दिया था. बारिश के कारण मैच रूका हुआ था. जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार आयरलैंड को विजेता घोषित किया गया था.

  • नामीबिया ने श्रीलंका को हराया (2022)

ऑस्ट्रेलिया के गीलोंग में नामीबिया ने 163 रन बनाए और श्रीलंका को 108 रन पर ढेर कर दिया. नामीबिया के चार गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए और श्रीलंका के बल्लेबाज संभल नहीं पाए. जिसके बाद नामीबिया ने मैच 15 रन से जीत लिया.

  • अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया (2016)

2016 में भारत में हुए टी वर्लड कप में वेस्टइंडीज चैंपियन बना था, लेकिन उससे पहले उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 10 स्टेज में हार का सामना करना पड़ा था. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 123 रन बनाए और फिर वेस्टइंडीज को 117 रनों पर रोक दिया था.

  • नीदरलैंड्स ने इंग्लैंड को हराया (2009)

लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए थे. जवाब में नीदरलैंड्स ने आखिरी गेंद पर दो रन लेकर मैच जीत लिया था. टॉम डे ग्रूथ को इस मैच का बेस्ट प्लेयर बनाया गया था.

यह भी पढ़ें:
T20 World Cup History: कब हुई थी टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत? जानें किसने और कहां जीता था पहला खिताब



Source


Share

Related post

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता है तो फिर…’ पीएम मोदी से क्या बोले विराट कोहली

‘कहीं न कहीं आपका अहंकार ऊपर आ जाता…

Share Virat Kohli With PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीत टीम इंडिया का खिलाड़ी भारत पहुंचे. गुरूवार…
Fans were more desperate for the trophy than us, says Rohit

Fans were more desperate for the trophy than…

Share The T20 World Cup-winning Indian cricket team captain Rohit Sharma holds the Indian tricolour during open bus…
Watch: Team India’s flight gets a water cannon salute at Mumbai airport upon arrival | Cricket News – Times of India

Watch: Team India’s flight gets a water cannon…

Share NEW DELHI: The champion Indian cricket team got a water cannon salute at the Mumbai airport upon…