• April 28, 2023

ट्रेनिंग से लौट रहे थे अमेरिकी सेना के दो हेलीकॉप्टर, अचानक हुए क्रैश, जानें क्या है पूरा मामला

ट्रेनिंग से लौट रहे थे अमेरिकी सेना के दो हेलीकॉप्टर, अचानक हुए क्रैश, जानें क्या है पूरा मामला
Share

US Helicopter Crash: अमेरिकी (America) सेना के दो Apache AH-64  हेलीकॉप्टर (helicopter) गुरुवार (27 अप्रैल) को दुर्घटनाग्रस्त हो गए. ये दुर्घटना तब हुई, जब अमेरिकी सेना के दोनों हेलीकॉप्टर ट्रेनिंग करके वापस लौट रहे थे. इस साल अमेरिका में आर्मी हेलीकॉप्टरों के हादसों से जुड़ी यह तीसरी दुर्घटना है. अमेरिकी सेना के प्रवक्ता जॉन पेनेल के अनुसार हर हेलीकॉप्टर में दो लोग सवार थे.

अमेरिकी समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार जॉन पेनेल ने कहा कि उनके पास घटना से संबंधित कोई अन्य जानकारी नहीं है. अमेरिकी सेना के प्रवक्ता जॉन पेनेल के पास हेलीकॉप्टर के दुर्घटना में शामिल लोगों की स्थिति के बारे में भी कोई जानकारी मौजूद नहीं है.

सेना के अधिकारी कर रहें हैं मामले की जांच
अमेरिकी सेना ने एक बयान में कहा कि हीली के पास दुर्घटना स्थल पर लोग मौजूद हैं. अमेरिकी सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि दो Apache AH-64 हेलीकॉप्टर फेयरबैंक्स के पास स्थित फोर्ट वेनराइट के थे. सेना के अधिकारियों ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और अधिक जानकारी उपलब्ध होने पर सूचना दी जाएगी. एपी के रिपोर्ट के अनुसार अलास्का स्टेट ट्रूपर्स के प्रवक्ता ऑस्टिन मैकडैनियल ने कहा कि राज्य एजेंसी ने इस हादसे पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

मार्च महीने में भी हुई थी दुर्घटना
वहीं मार्च के महीने में अमेरिका (USA) के दो अत्याधुनिक लड़ाकू हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक (Blackhawk Helicopter) दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे. ये हेलीकॉप्टर केंटकी में उड़ रहे थे, इस दौरान टकराव के चलते उनमें आग लग गई. इस दुर्घटना में 9 सैनिकों की जान चली गई थी.

इसके अलावा फरवरी में भी तालकीतना से उड़ान भरने के बाद एक अपाचे हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें दो अमेरिकी सैनिक घायल हो गए थे. ये फोर्ट वेनराइट से एंकोरेज में ज्वाइंट बेस एल्मेंडॉर्फ-रिचर्डसन की यात्रा करने वाले चार हेलीकॉप्टर में से एक था.

ये भी पढ़ें:US Army Helicopter Crash: अमेरिका के दो ‘ब्लैक हॉक’ हेलीकॉप्टर हुए हादसे का शिकार! क्रैश में 9 जवानों ने गंवाई जान



Source


Share

Related post

Watch: Joe Biden Brings New Gun Control Law By Way Of US Presidential Order

Watch: Joe Biden Brings New Gun Control Law…

Share Washington DC: Weeks before his term as US President comes to an end, Joe Biden signed a…
Drugs, Prostitutes & Sexual Assault: Rapper Sean ‘Diddy’ Combs “Freak-Offs” Shock Hollywood – News18

Drugs, Prostitutes & Sexual Assault: Rapper Sean ‘Diddy’…

Share This is the moment Sean ‘Diddy’ Combs revealed the Hollywood A-lister who was his favourite party guest…
Live Updates: Indian-Americans Wait For PM Modi In Packed New York Stadium

Live Updates: Indian-Americans Wait For PM Modi In…

Share PM Modi and leaders from United States, Australia and Japan met at the Quad leaders’ Summit PM…