• October 26, 2023

अमेरिका में 22 लोगों की जान लेने वाला खूंखार हत्यारा कौन? जानें

अमेरिका में 22 लोगों की जान लेने वाला खूंखार हत्यारा कौन? जानें
Share

US Shooting: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नहीं ले रही हैं. अमेरिका के लेविस्टन में बुधवार देर रात को भी गोलीबारी की घटना हुई, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए. जिसमें कई लोगों की हालत बेहद गंभीर है, ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. पुलिस ने गोलीबारी करने वाले व्यक्ति की पहचान रॉबर्ट कार्ड के रूप में की है. 

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य पुलिस ने अपने बुलेटिन में बताया गया कि 40 साल का रॉबर्ट रजिस्टर्ड गन इंस्ट्रक्टर है. वह लोगों को बताता था कि किस तरह बंदूक का इस्तेमाल करना है. सेना से रिटायर है और उसे घरेलू हिंसा के मामले में भी गिरफ्तार किया जा चुका है. इतना ही नहीं, पुलिस के मुताबिक, कार्ड मानसिक रूप से बीमार भी है और उसका इलाज मेंटल हॉस्पिटल में चल रहा था. 

मानसिक रूप से बीमार है आरोपी

रिपोर्ट के अनुसार, रॉबर्ट को अजीब आवाजें सुनाई देती थी. उसने हाल में सैको में नेशनल गार्ड बेस को गोली मारने की धमकी दी थी. इससे पहले, पुलिस ने बुधवार शाम फेसबुक पर सेमी-ऑटोमैटिक राइफल उठाए एक व्यक्ति की दो तस्वीरें जारी की थी. तस्वीरों में भूरे रंग की हुडी और जींस पहने एक दाढ़ी वाले व्यक्ति को फायरिंग की स्थिति में हथियार पकड़े हुए दिखाया गया है. 

तीन बच्चों का पिता है कार्ड 

पुलिस के मुताबिक, रॉबर्ट को दो बार तलाक दिया गया है. वह तीन बच्चों का पिता है. घरेलू हिंसा और अन्य अपराध का उसका इतिहास रहा है. उसे पहले भी कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने लेविस्टन में स्थानीय लोगों को अपने घरों के अंदर रहने की सलाह दी है.इसके साथ ही पुलिस अभी भी रॉबर्ट कार्ड की तलाश कर रही है लेकिन वह अभी पुलिस की पहुंच से दूर है. 

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: भूख भी बनी जंग का हथियार! बम धमाकों से थर्रा रहे गाजा में 50 हजार गर्भवती महिलाएं बेहाल



Source


Share

Related post

‘1971 को नहीं भूल सकते हैं, अच्छे रिश्ते बनाना है तो माफी मांगों’, बांग्लादेश का पाकिस्तान को द

‘1971 को नहीं भूल सकते हैं, अच्छे रिश्ते…

Share Bangladesh Pakistan Ties: भारत और पाकिस्तान के बीच साल 1971 के जंग में बांग्लादेश का जन्म हुआ…
As Iran Rains Missiles on Israel, West Asia Conflict Reaches Boiling Point, World On Edge | What Has Happened, What’s Expected – News18

As Iran Rains Missiles on Israel, West Asia…

Share Iran launched a major missile strike that targeted sites across Israel, an escalation that risks a wider…
Indian Embassy Declares Death Of 1 Member In US

Indian Embassy Declares Death Of 1 Member In…

Share The Indian Embassy said they are in touch with relevant agencies and family members. (Representational) Washington:  The…