• October 30, 2023

ऐश्वर्या के पिता बन छा गए थे विक्रम गोखले, फैंस आज भी कहते हैं- ‘तुम बिन जिया जाए कैसे’

ऐश्वर्या के पिता बन छा गए थे विक्रम गोखले, फैंस आज भी कहते हैं- ‘तुम बिन जिया जाए कैसे’
Share

Vikram Gokhale Unknown Facts: वह इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन उनके चाहने वालों की तादाद अब भी कम नहीं हुई है. बात हो रही है हिंदी और मराठी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता विक्रम गोखले की, जिन्होंने 30 अक्टूबर 1940 के दिन महाराष्ट्र के पुणे में जन्म लिया था. बर्थडे स्पेशल में हम आपको विक्रम गोखले की जिंदगी के चंद किस्सों से रूबरू करा रहे हैं. 

फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते थे विक्रम

विक्रम गोखले को एक्टिंग का हुनर विरासत में मिला था. दरअसल, उनके पिता मराठी थिएटर और फिल्म आर्टिस्ट चंद्रकांत गोखले थे, जबकि परदादी दुर्गाबाई कामत भारतीय फिल्मी स्क्रीन की पहली फीमेल एक्ट्रेस थीं. इसके अलावा उनकी दादी कमलाबाई गोखले भारतीय सिनेमा की पहली फीमेल चाइल्ड आर्टिस्ट थीं. 

बेहद दमदार कलाकार थे विक्रम गोखले

विक्रम गोखले अपने दमदार अभिनय और डायलॉग डिलिवरी के लिए जाने जाते थे. वैसे तो उन्होंने सैकड़ों फिल्मों में काम किया था, लेकिन संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम में ऐश्वर्या राय के पिता का किरदार निभाकर उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया था. इसके अलावा उन्होंने फिल्म भूल भुलैया पार्ट वन, हिचकी, निकम्मा, अग्निपथ, मिशन मंगल और दिल से आदि फिल्मों में अपना दमखम दिखाया था. 

छोटे पर्दे पर भी दिखाया था अपना दमखम

विक्रम गोखले ने छोटे पर्दे पर भी अपना दमखम दिखाया था. उनके बेहतरीन टीवी शो में दूरदर्शन का मशहूर सीरियल ‘उड़ान’ भी शामिल था. इसके अलावा वह टीवी सीरियल संजीवनी में भी नजर आए थे. बता दें कि भारतीय सिनेमा में बहुमूल्य योगदान के लिए विक्रम गोखले को कई अवॉर्ड्स भी मिले थे. इनमें संगीत नाटक अकादमी अवॉर्ड और नेशनल अवॉर्ड भी शामिल था. बता दें कि विक्रम गोखले ने मराठी फिल्म ‘आघात’ का निर्देशन भी किया था. 26 नवंबर 2022 के दिन विक्रम ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. वह काफी समय से बीमार चल रहे थे.

पति Shahid Kapoor के साथ ब्रंच डेट पर पहुंचीं Mira Rajput, सोशल मीडिया पर शेयर की रोमांटिक सेल्फी



Source


Share

Related post

Mumbai street to be named in memory of actor Vikram Gokhale – Times of India

Mumbai street to be named in memory of…

Share The Maharashtra government has decided to name a street in Andheri West in honour of late National…