• September 8, 2024

रेलवे से ‘फ्री’ नहीं हुईं विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया का भी इस्तीफा पेडिंग! सामने आया ये अपडेट

रेलवे से ‘फ्री’ नहीं हुईं विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया का भी इस्तीफा पेडिंग! सामने आया ये अपडेट
Share

Vinesh Phogat: कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया था. इसी बीच पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के इस्तीफों को स्वीकार करने की प्रक्रिया उत्तर रेलवे ने शुरू कर दी है. रेलवे के सूत्रों ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों को जल्द से जल्द पदमुक्त किया जा सकता है. 

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट हाल में ही कांग्रेस शामिल हुए हैं. विनेश फोगाट को  हरियाणा में जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिला है. वहीं, बजरंग पूनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. 

‘हमने नियमों में ढील देने का किया है फैसला’

पीटीआई-भाषा से रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘ वैसे तो किसी रेलवे कर्मचारी द्वारा इस्तीफा देने के बाद तीन महीने की नोटिस अवधि के दौरान सेवा देने का प्रावधान है, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को पदमुक्त करने में यह नियम आड़े नहीं आएगा, क्योंकि इस मामले में हमने  मानदंडों में ढील देने का निर्णय किया है. रेलवे सूत्रों ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों को संभवत: आज या जल्द से जल्द पदमुक्त कर दिया जाएगा। 

जारी किया गया कारण बताओ नोटिस 

दोनों खिलाड़ियों के कांग्रेस में शामिल होने के लिए पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद उत्तर रेलवे ने दोनों खिलाड़ियों को बताओ नोटिस जारी किया था. इस नोटिस को लेकर उत्तर रेलवे ने कहा था, ‘ कारण बताओ नोटिस सेवा नियमावली का हिस्सा है, क्योंकि वे सरकारी कर्मचारी हैं. इस नोटिस के बाद दोनों ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया था. 

पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि विनेश फोगाट शायद तीन महीने की नोटिस अवधि के नियम के कारण चुनाव न लड़ पाएं. बता दें कि चुनाव के नियमों के अनुसार, चुनाव लड़ने के लिए उन्हें ए रेलवे से आधिकारिक रूप से पदमुक्त होना जरूरी है. ऐसे में अब जब  रेलवे ने उनका इस्तीफा स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, तो उनके चुनाव लड़ने में कोई बाधा नहीं है. 

आज प्रचार करने जींद के जुलाना में आएंगी विनेश

टिकट मिलने के बाद विनेश फोगाट  पहली बार जींद के जुलाना पहुंच रही हैं. जुलाना के गांव खेड़ा बख्ता में चौगामा खाप द्वारा विनेश फोगाट के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा. यहीं पर विनेश फोगाट की ससुराल है. सम्मान समारोह में 5000 लोगो के लिए खाने की व्यवस्था की गई है.



Source


Share

Related post