• October 6, 2024

बंगाल की नाबालिग बच्ची को मारने से पहले साइकिल पर घूम रहा था हत्यारा? सामने आया ये सच

बंगाल की नाबालिग बच्ची को मारने से पहले साइकिल पर घूम रहा था हत्यारा? सामने आया ये सच
Share

West Bengal Crime: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में बीते शुक्रवार को एक स्कूली छात्रा का अपहरण कर हत्या कर दी गई. घटना को अंजाम देने से पहले अपराधी को एक दुकान में देखा गया था, जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आ गया है. क्लिप में आरोपी जाने से पहले दुकान में एक व्यक्ति से बात कर रहा है. घटना पर पुलिस ने इस बात की पुष्टि की कि आरोपी ने नाबालिग पीड़िता को साइकिल पर उठाया था.

छात्रा कोचिंग के लिए घर से निकली थी,लेकिन जब वह वापस नहीं लौटी तो परिवार वालों ने शुक्रवार को जयनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. अगले दिन शनिवार की सुबह माशिशामारी पुलिस चौकी से लगभग एक किलोमीटर दूर एक सुनसान इलाके से उसका शव बरामद किया गया. दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर के एसपी पलाश चंद्र धाली ने कहा कि जब उसके पिता रात 8 बजे अपनी दुकान से लौटे तो उन्हें पता चला कि उनकी 10 वर्षीय बेटी घर नहीं लौटी है. इसके बाद वह मामला दर्ज कराने के लिए जयनगर पुलिस स्टेशन जाने से पहले माशिशामारी पुलिस कैंप गए.

सीसीटीवी फुटेज आया सामने

पीड़िता की एक दोस्त ने पुलिस को बताया कि उसने आरोपी और पीड़िता को साइकिल पर देखा था. एसपी ने कहा कि उसकी जानकारी से पुलिस को हत्यारे की पहचान करने और उसे पकड़ने में मदद मिली. उन्होंने कहा कि पूछताछ करने पर उसने अपराध कबूल कर लिया और पुलिस को उस स्थान पर ले गया,जहां उसने शव को फेंका था. पुलिस ने शनिवार को सुबह करीब 3:00 बजे क्षत विक्षत हुए शव को बरामद किया.

आइसक्रीम का लालच देकर किया था अपहरण 

आरोपी का मुस्तकिन सरदार नामक व्यक्ति कुछ समय से पीड़िता से दोस्ती करने की कोशिश कर रहा था. हालांकि, अपराध के दिन उसने पीड़िता को आइसक्रीम खिलाने के बाद उठा लिया. इस घटना के बाद इलाके में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. स्थानीय लोग लाठी-डंडे और झाड़ू लेकर सड़कों पर उतरे और घटना का विरोध किया. उन्होंने आरोप है कि पास में ही पुलिस कैंप है. पुलिस कैंप में तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई. हालांकि, पुलिस ने कहा कि शिकायत मिलते ही उन्होंने जांच शुरू कर दी और शनिवार सुबह आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग
मामले पर एसपी ढाली ने कहा कि शिकायत मिलते ही हमने रात 8.30 बजे जांच शुरू कर दी. हमने परिवार का समर्थन किया. यह एक जघन्य अपराध है. हम जल्द ही चार्जशीट दाखिल करेंगे मृत्युदंड की मांग करेंगे. स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को भी इलाके में भेजा गया है.

इस बीच घटना को लेकर राज्य में राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने दावा किया कि लड़की के साथ बलात्कार हुआ है और उन्होंने मुख्यमंत्री बनर्जी के इस्तीफे की मांग की. पीड़िता के शव का दूसरा पोस्टमार्टम किया जाएगा. पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यौन उत्पीड़न का आरोप जोड़ने के बारे में स्पष्टता मिलेगी. बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर दूसरा पोस्टमार्टम किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: कोलकाता रेप मर्डर केस में बड़ा खुलासा, सामने आई आरजी कर जांच समिति की रिपोर्ट, किसे किया निलंबित



Source


Share

Related post