• March 18, 2024

राहुल गांधी के शक्ति वाले बयान के बचाव में प्रियंका गांधी से लेकर दानिश अली तक ने क्या कहा?

राहुल गांधी के शक्ति वाले बयान के बचाव में प्रियंका गांधी से लेकर दानिश अली तक ने क्या कहा?
Share

Rahul Gandhi Remarks On Shakti: कांग्रेस ने राहुल गांधी के ‘शक्ति’ वाले बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के हमले के बाद पलटवार करते हुए सोमवार (18 मार्च) को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने ‘आसुरी शक्ति’ के खिलाफ लड़ने की बात की है, जिससे बीजेपी और प्रधानमंत्री ‘बिलबिला’ गए हैं.

राहुल गांधी ने भी अपने X हैंडल के माध्यम से अपने बयान को समझाने की कोशिश की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. उनकी बहन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी भाई राहुल के बचाव में उतरीं और पलटवार में पीएम मोदी पर देश की जनता का ध्यान भटकाने का आरोप लगाया.

उधर बीएसपी से निलंबित चल रहे सांसद दानिश अली ने कहा कि शक्ति का उदाहरण सोनिया गांधी से लीजिए. आइये जानते हैं कि राहुल गांधी के बचाव में खुद राहुल और अन्य नेताओं ने क्या कहा.

मोदी जी को मेरी बातें अच्छी नहीं लगतीं- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनके बयान पर बीजेपी की ओर से हमला किए जाने पर जवाब में एक्स पर पोस्ट किया, ”मोदी जी को मेरी बातें अच्छी नहीं लगतीं, किसी न किसी तरह उन्हें घुमाकर वह उनका अर्थ हमेशा बदलने की कोशिश करते हैं क्योंकि वह जानते हैं कि मैंने एक गहरी सच्चाई बोली है. जिस शक्ति का मैंने उल्लेख किया, जिस शक्ति से हम लड़ रहे हैं, उस शक्ति का मुखौटा मोदी जी हैं.”

राहुल गांधी ने जांच एजेंसियों समेत भारतीय संस्थाओं, मीडिया, उद्योग और पूरे संवैधानिक ढांचे दबोचे जाने का आरोप लगाया. उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए बैंकों के हजारों करोड़ के कर्ज, किसान की आत्महत्या, बंदरगाहों, हवाई अड्डों, अग्निवीर योजना, जीएसटी, महंगाई जैसे मुद्दों का जिक्र किया. उन्होंने मीडिया पर सच्चाई दबाने का भी आरोप लगाया.

राहुल गांधी ने पोस्ट में लिखा, ”उस शक्ति को मैं पहचानता हूं, उस शक्ति को नरेंद्र मोदी जी भी पहचानते हैं, वह किसी प्रकार की कोई धार्मिक शक्ति नहीं है, वह अधर्म, भ्रष्टाचार और असत्य की शक्ति है. इसलिए जब-जब मैं उसके खिलाफ आवाज उठाता हूं, मोदी जी और उनकी झूठों की मशीन बौखलाती है, भड़क जाती है.”

राहुल गांधी के बचाव में क्या बोलीं प्रियंका गांधी?

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी की पोस्ट शेयर करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला. उन्होंने X पर लिखा, ”प्रधानमंत्री जी सिर्फ जनता का ध्यान भटकाने के मास्टर हैं. देश की जनता महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक संकट से जूझ रही है. नौजवान निराश हैं. किसान आत्महत्या कर रहे हैं. महंगाई से लोग अपना घर नहीं चला पा रहे हैं. नोटबंदी-जीएसटी ने लाखों उद्योग चौपट कर दिए. लेकिन प्रधानमंत्री की प्राथमिकता है- विपक्षी नेताओं के बयानों को घुमा-फिराकर जनता का ध्यान भटकाना.”

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा बोले- राहुल ने आसुरी शक्ति के खिलाफ लड़ने की बात की

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा, ”जब से राहुल गांधी ने आसुरी शक्ति के खिलाफ खुलकर हमला बोला है तब से प्रधानमंत्री और भाजपा बिलबिलाए हुए हैं. अब यह देश आसुरी शक्ति से नहीं, दैवी शक्ति से चलेगा.”

उन्होंने पीएम मोदी से सवाल किया, ”जब कठुआ, उन्नाव, हाथरस में आपकी पार्टी बलात्कारियों के पक्ष में मोर्चे निकाल रही थी, तब शक्ति की उपासना याद नहीं आई? जब मणिपुर में महिलाओं को नग्न दौड़ाया जा रहा था, तब कौन सी शक्ति आपको चुप रख रही थी? जब महिला पहलवान सड़क पर थीं और बृजभूषण शरण सिंह भीतर आपके घर में, तब कौन सी शक्ति की उपासना कर रहे थे?’’

खेड़ा ने दावा किया, ”यह चुनाव दैवीय शक्ति और आसुरी शक्ति के बीच होगा और जीत दैवीय शक्ति की होगी. जीत राहुल गांधी की होगी. जीत ‘इंडिया’ गठबंधन की होगी. जीत इस देश के नौजवान की होगी. जीत इस देश के किसान की होगी. जीत भारत मां की होगी.”

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत क्या बोलीं?

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर पोस्ट किया, ”हिंदू धर्म और शक्ति पर वो बोल रहे हैं जो मणिपुर में आदमखोरों की भीड़ की दरिन्दगी देख चुप रहे, दिल्ली में होनहार बेटियों को बूटों तले रौंदने पर चुप रहे, कानपुर में दो नाबालिग लड़कियों के लटके शव पर चुप रहे, हाथरस की हैवानियत पर चुप रहे. ये सब शक्ति का स्वरूप ही थीं. 10 साल में इस देश की बेटियों के साथ हुई बर्बरता कोई भूला नहीं है.”

उन्होंने दावा किया, ”एक खोखले आदमी को रिमोट से चलाने वाली शक्तियों की पोल क्या खुल गई, ‘वसूली मैन’ बौखला गए.”

राहुल गांधी के शक्ति वाले बयान पर सांसद दानिश अली क्या बोले?

सांसद दानिश अली ने कहा, ”अगर आपको (बीजेपी) नारी शक्ति का उदाहरण भी लेना है तो राहुल गांधी की माता (सोनिया गांधी) से लीजिए. वह अपने पति को खोने के बाद भी इस देश की सेवा के लिए दृढ़ता से खड़ी रहीं. राहुल गांधी उस मां के बेटे हैं.”

राहुल गांधी का शक्ति वाला बयान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार (17 मार्च) को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के समापन के अवसर पर मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित ‘इंडिया’ गठबंधन रैली में कहा था, ”हिन्दू धर्म में शक्ति शब्द होता है. हम शक्ति से लड़ रहे हैं… एक शक्ति से लड़ रहे हैं. अब सवाल उठता है कि वह शक्ति क्या है? जैसे किसी ने यहां कहा कि राजा की आत्मा ईवीएम में है. सही है… सही है कि राजा की आत्मा ईवीएम में है… हिंदुस्तान की हर संस्था में है, ईडी में है, सीबीआई में है, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में है.”   

राहुल के शक्ति वाले बयान पर पीएम मोदी का हमला 

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन पर मुंबई की रैली से ‘शक्ति’ के विनाश का बिगुल फूंकने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि उनके लिए हर मां-बेटी ‘शक्ति’ का स्वरूप है और वह उनके लिए अपनी जान की बाजी लगा देंगे. तेलंगाना के जगतियाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में लड़ाई ‘शक्ति के विनाशकों’ और ‘शक्ति के उपासकों’ के बीच है और चार जून को स्पष्ट हो जाएगा कि कौन ‘शक्ति’ का विनाश करने वाले हैं और किसे ‘शक्ति’ का आशीर्वाद प्राप्त है.

(भाषा इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें- Shakti Row: ‘PM मेरी बातें तोड़-मरोड़कर पेश करते हैं’, ‘शक्ति’ विवाद पर पीएम मोदी ने साधा निशाना तो राहुल गांधी ने दिया ये जवाब




Source


Share

Related post

हरियाणा चुनाव: बीजेपी की पहली लिस्ट में 30 फीसदी नए चेहरे, 13 के बदले टिकट, दलबदलुओं को भी दिया

हरियाणा चुनाव: बीजेपी की पहली लिस्ट में 30…

Share Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में सियासी तैयारियां जोरों पर हैं. इस…
पूरे महीने में आया सिर्फ 7 हजार करोड़ रुपये विदेशी निवेश, इस कारण एफपीआई ने भारत में बदली चाल

पूरे महीने में आया सिर्फ 7 हजार करोड़…

Share अगस्त महीना विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों के लिए शुरुआत में बहुत खराब साबित हुआ, लेकिन अंत में आकर…
Raga Stock: राहुल गांधी का निवेश और कमाई कई गुना बढ़े, इस कंपनी के स्टॉक में जोरदार उछाल से लाभ

Raga Stock: राहुल गांधी का निवेश और कमाई…

Share Rahul Gandhi Portfolio: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) स्टॉक मार्केट…