• May 24, 2024

इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, वॉर्नर और पृथ्वी शॉ होंगे रिलीज!

इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, वॉर्नर और पृथ्वी शॉ होंगे रिलीज!
Share

IPL 2025: आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उसके सफर में कई उतार-चढ़ाव देखे गए. DC ने सीजन में 14 मैच खेले, जिनमें से उसे सात में जीत मिली और सात बार पराजय झेलनी पड़ी. दिल्ली के लिए इस सीजन को परिभाषित किया जाए तो टीम मैचों में जीत की लय कायम नहीं कर पाई. बता दें कि इस सीजन ऋषभ पंत ने कप्तान के तौर पर वापसी की थी, जो इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. खैर उनकी टीम 2024 के प्लेऑफ में तो जगह नहीं बना पाई, लेकिन अगले सीजन को लेकर एक सुदृढ़ टीम जरूर बनाना चाहेगी. तो आइए उन चार खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं, जिन्हें दिल्ली IPL 2025 के लिए रिटेन कर सकती है.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे. इस कारण वो आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाए थे. आखिरकार 2024 में उनकी वापसी हुई और सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. पंत ने आईपीएल 2024 में 13 मैचों में 40.5 के अच्छे औसत से 446 रन बनाए. यह मानने योग्य बात है कि पंत पिछले कुछ सीजन में एक कप्तान के रूप में निखर कर सामने आए हैं. एक बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज होने के नाते पंत की आईपीएल मार्केट में मांग काफी ज्यादा है. पंत अभी एक सीजन खेलने के लिए 16 करोड़ रुपये लेते हैं.

अक्षर पटेल

पिछले कई सीजन से दिल्ली कैपिटल्स की टीम युवा खिलाड़ियों से भरी रही है. ऐसे में अक्षर पटेल पिछले 5 सीजन से DC के लिए खेल रहे हैं जो उन्हें स्क्वाड के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक बनाती है. पटेल के व्यक्तिगत प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने 2024 में 14 मैच खेलते हुए 235 रन बनाए और साथ ही 11 विकेट भी चटकाए हैं. अक्षर बिना कोई संदेह आईपीएल 2024 के सबसे बेस्ट ऑल-राउंडर्स में से एक रहे. आईपीएल 2024 में खेलने के लिए अक्षर पटेल को 12 करोड़ रुपये मिले थे.

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव की जगह IPL 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स के स्क्वाड में लगभग पक्की लग रही है. कुलदीप 2022 से DC फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा हैं और इस सीजन उन्होंने 16 विकेट चटकाए हैं. अहम मौकों पर विकेट लेने की क्षमता के कारण दिल्ली कैपिटल्स का मैनेजमेंट किसी हालत में कुलदीप को रिलीज नहीं करना चाहेगा. कुलदीप को अभी एक सीजन खेलने के लिए 2 करोड़ रुपये मिलते हैं.

जेक फ्रेजर मैकगर्क

22 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जेक फ्रेजर मैकगर्क कुछ ही समय में फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट के सुपरस्टार बन गए हैं. बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स और फिर UAE टी20 लीग में दुबई कैपिटल्स के लिए भी मैकगर्क धमाल मचा चुके हैं. 2024 में उनका आईपीएल डेब्यू हुआ, जहां वो 15 गेंद में 50 रन पूरे करने के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए थे. मैकगर्क ने आईपीएल 2024 में 234 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक से बल्लेबाजी करते हुए 330 रन बनाए हैं. ऐसे युवा और जोशीले खिलाड़ी को भला कोई टीम अपने स्क्वाड से बाहर क्यों करना चाहेगी. मैकगर्क को DC ने 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था.

यह भी पढ़ें:

VIRAT KOHLI DAUGHTER: इतने करोड़ में बिक रहा है विराट कोहली की बेटी का नाम! रकम जानकार उड़ जाएंगे होश



Source


Share

Related post

‘Dhoni ne screen pe mukka mara’ – Harbhajan reveals when ‘Captain Cool’ got angry | Cricket News – Times of India

‘Dhoni ne screen pe mukka mara’ – Harbhajan…

Share File image of MS Dhoni (TOI Photo) Opposite to his characteristic calm head and cool demeanor, MS…
‘Funny and Plays the Game in the Right Spirit’: Marnus Labuschagne Picks Rishabh Pant as ‘Most Amusing’ Player in Team India – News18

‘Funny and Plays the Game in the Right…

Share Rishabh Pant was seen setting field for Bangladesh during India’s 2nd inning. (Picture Credit: Screengrab) India and…
IPL 2025 Retention Full List: 6 Players Each Team Could Retain Ahead of Mega Auction – News18

IPL 2025 Retention Full List: 6 Players Each…

Share MS Dhoni is likely to be retained as uncapped player while IPL legends Rohit Sharma and David…